Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Rajasthan News: खाटू श्याम मंदिर में हुई भगदड़ मामले में दो अधिकारी निलंबित

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने सीकर जिला स्थित खाटू श्याम मंदिर के बाहर हाल ही में मची भगदड़ के मामले में दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सोमवार को भगदड़ मचने के बाद थाना प्रभारी (एसएचओ) रिया चौधरी को भी निलंबित कर दिया गया था।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 10, 2022 12:21 IST
Khatu Shyam temple - India TV Hindi
Image Source : ANI Khatu Shyam temple

Highlights

  • खाटू श्याम मंदिर में हुई भगदड़ मामला
  • मामले में दो अधिकारी हुए निलंबित
  • SHO रिया चौधरी पहले ही हो चुकी हैं निलंबित

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने सीकर जिला स्थित खाटू श्याम मंदिर के बाहर हाल ही में मची भगदड़ के मामले में दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। उपखंड पदाधिकारी (दांतारामगढ़) और डीएसपी (रींगस) को मंगलवार देर रात निलंबित कर दिया गया। कार्मिक विभाग ने उपखंड पदाधिकारी (दांतारामगढ़) राजेश मीणा का, जबकि पुलिस मुख्यालय ने डीएसपी (रींगस) सुरेंद्र सिंह का निलंबन आदेश जारी किया। खाटू श्याम मंदिर के बाहर सोमवार को भगदड़ मचने के बाद थाना प्रभारी (एसएचओ) रिया चौधरी को भी निलंबित कर दिया गया था। इस घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए थे। 

मेले में मची थी भगदड़

राज्य सरकार मामले में पहले ही संभागीय आयुक्त से जांच के आदेश दे चुकी है। घटना के मामले में मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें,  राजस्थान के खाटू श्यामजी में बाबा श्याम के मासिक मेले में भगदड़ मच गई। सोमवार सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार पर मची भगदड़ में 3 महिला श्याम भक्तों मौत हो गई और कई श्याम भक्त घायल गए। खाटू श्याम के श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में हैं और यहां के मासिक मेले में लाखों लोगों की भीड़ होती है। ऐसे में कई बार ये देखा गया है कि लोग हादसों का शिकार हुए हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि मंदिर का क्षेत्रफल कम है और आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भगदड़ में मरने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया था। वहीं घायलों को 20 हजार रुपए मुआवजा दिया जाएगा। खाटू श्याम मंदिर में मची भगदड़ पर पीएम मोदी ने कहा था कि- 'राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों।' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement