Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान में पेपर लीक में हुई कोई 'जादूगरी'? पायलट ने फिर लॉन्च किए गहलोत पर अटैक

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पेपर लीक के बहाने सीएम अशोक गहलोत पर अटैक किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 19, 2023 11:58 IST

जयपुर: राजस्थान में एकबार फिर सचिन पायलट और अशोक गहलोत आमने सामने हैं। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पेपर लीक के बहाने सीएम अशोक गहलोत पर अटैक किया है। सचिन पायलट ने झुंझूनू में किसान सम्मेलन के दौरान सवाल उठाए कि तिजोरी में बंद पेपर आखिर बाहर कैसे आए, क्या कोई जादूगरी हुई है? पेपर लीक में शामिल अफसरों और नेताओं पर एक्शन होना चाहिए।

क्या जादूगरी से पेपर लीक?

झुंझूनू में किसान सम्मेलन के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि इतना बड़ा हादसा अगर होता है, लगातार होता है तो जिम्मेदारी तो तय करनी पड़ेगी। अब ये कहा जा रहा है कि कोई अधिकारी या कोई नेता इसमें लिप्त नहीं था। तो जो एग्जाम की कॉपी होती है वो तिजोरी में बंद होती है। तो तिजोरी में बंद होकर बाहर बच्चों तक पहुंच गई? ये तो जादूगरी हो गई भाई। ऐसा कैसे हो सकता है, ऐसा संभव ही नहीं है। कोई ना कोई तो जिम्मेदार होगा और जांच चल रही है।" सचिन पायलट ने आगे कहा, "मुझे खुशी है, मैं स्वागत करता हूं इस जांच का और मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमारी पार्टी ने चाहे राहुल गांधी हों, सोनिया गांधी हों हमने नौजवानों के लिए हमेशा मदद करने का काम किया है।"

सीएम गहलोत ने दी ये सफाई
सचिन पायलट ने कहा कि बार-बार पेपर लीक होता है तो हमें दुख होता है। इसके लिए जिम्मेदारी तय करके एक्शन लेना होगा। दरअसल, पायलट ने ये अटैक तब किया है जब गहलोत सरकार की तरफ से कहा गया कि कोई अफसर या नेता जिम्मेदार नहीं है। सीएम गहलोत ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि सरकार ने सबसे कड़े कदम उठाए हैं। जानबूझकर नेताओं और अफसरों का नाम घसीटा जा रहा है, लेकिन राजस्थान की जनता समझदार है, वो सब जानती है। 

दिसंबर में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर हुए थे लीक
बता दें कि राजस्थान पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 37 अभ्यर्थियों समेत कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया है। दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। इस मामले में एक स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश बिश्नोई, एमबीबीएस छात्र भजनलाल और रायता राम चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement