Monday, April 29, 2024
Advertisement

जोधपुर में पुलिस को 500 रुपए के इतने नोट मिले कि आंखें खुली रह गईं, लेकिन बाद मालूम हुआ कि ये नकली हैं!

पुलिस पहले इन नोटों को असली समझकर आगे की कार्रवाई कर रही थी। इस दौरान उन्हें एक ही सीरीज के कई नोट मिले, जिसके बाद उन्हें नकली नोट होने का पता लगा।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 10, 2023 19:21 IST
जोधपुर में करोड़ों के नकली नोट बरामद - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जोधपुर में करोड़ों के नकली नोट बरामद

जोधपुर: राजस्थान में चुनावी माहौल बेहद ही गर्म है। राजनीतिक दल, उनके प्रत्याशी और कार्यकर्ता सभी पूरी तरह से एक्टिव हैं। इसी के साथ-साथ राज्य की पुलिस भी बेहद एक्टिव है। सड़कों पर पुलिस की नाकेबंदी है। सभी संदिग्धों की जांच की जा रही है। गाड़ियों की सख्ती से जांच हो रही है। इसी बीच जोधपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने एक गाड़ी से 1 करोड़ 97 लाख रुपए बरामद किए। 

पुलिस इन्हें असली समझकर कर रही थी कार्रवाई 

इस दौरान पुलिस को पांच सौ की गड्डियां मिलीं। पुलिस इनकी जांच कर रही थी कि तभी उन्हें शक हुआ कि शायद यह नोट नकली हैं। पुलिस इन नोटों को असली समझकर कार्रवाई कर रही थी लेकिन एक ही सीरीज के कई गड्डियों में नोट बरामद होने के बाद पुलिस को शक हुआ। जिसके बाद मालूम हुआ कि बरामद किए गए सभी नोट नकली हैं। 

जोधपुर में करोड़ों के नकली नोट बरामद

Image Source : INDIA TV
जोधपुर में करोड़ों के नकली नोट बरामद

एक व्यक्ति की हुई गिरफ्तारी 

पुलिस ने इस मामले में हनुमंत नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि यह व्यक्ति नागौर से आ रहा था। वह इन पैसों से जमीन का सौदा करने वाला था। यह सौदा हो पाता, उससे पहले नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने गाड़ी से यह पैसा बरामद कर लिया। पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement