Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Rajasthan Political Crisis: गहलोत सरकार में घमासान, मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है BJP

Rajasthan Political Crisis: गहलोत खेमा पूरी तरह से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाने पर अड़ा हुआ है, तो वहीं सचिन पायलट के अगले कदम पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 27, 2022 21:29 IST
BJP Flags- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP Flags

Highlights

  • तमाम कयासों पर अभी तक सचिन पायलट ने चुप्पी साध रखी है
  • राजस्थान में जारी कलह पर अपनी पैनी नजर बनाई हुई है भाजपा

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है ऐसे में गहलोत सरकार के भविष्य को लेकर भी कई तरह के कयास लगने लगे हैं। गहलोत खेमा पूरी तरह से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाने पर अड़ा हुआ है, तो वहीं सचिन पायलट के अगले कदम पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि अगर सचिन पायलट इस बार भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाते हैं तो क्या एक बार फिर से वो गहलोत सरकार को गिराने की कोशिश करेंगे? क्या वो सरकार गिराने लायक विधायकों की संख्या को इस बार जुटा सकते हैं? हालांकि इन तमाम कयासों पर अभी तक सचिन पायलट ने चुप्पी साध रखी है, लेकिन राजस्थान में जारी इस कलह पर भाजपा ने भी अपनी पैनी नजर बनाई हुई है।

कांग्रेस में कलह पर भाजपा का बयान

हालांकि भाजपा के एक बड़े नेता ने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है और भाजपा इसमें कोई दखल नहीं देने जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रही है, लेकिन अगर आपसी लड़ाई की वजह से गहलोत सरकार गिरती है और चुनाव की नौबत आती है तो पार्टी मध्यावधि चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार है।

इस बार BJP को चुनाव लड़ना ज्यादा फायदेमंद नजर आ रहा है
दरअसल, राजस्थान में अगले साल यानी 2023 में विधानसभा का चुनाव होना है, लेकिन राज्य की तेजी से बदल रही राजनीति ने गहलोत सरकार के भविष्य पर एक सवालिया निशान लगा रखा है। राज्य में राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठेगा यह कहना फिलहाल मुश्किल है लेकिन इस बार भाजपा को चुनाव लड़ना ज्यादा फायदेमंद नजर आ रहा है।

लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं नड्डा और शाह
पार्टी लंबे समय से राजस्थान में बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए कार्य कर रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, दोनों ने ही पिछले कुछ महीनों के दौरान अपनी कई महत्वपूर्ण बैठकें राजस्थान में ही की है, जिसका फायदा भी भाजपा को होता दिखाई दे रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement