Saturday, May 11, 2024
Advertisement

राजस्थानः The Kashmir Files की दलित युवक ने की आलोचना, दबंगों ने मंदिर में रगड़वाई नाक

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिससे नाराज कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और उसे मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा माफी मांगने को कहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 18:22 IST
द कश्मीर फाइल्स (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO द कश्मीर फाइल्स (फाइल फोटो)

Highlights

  • हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी
  • युवक ने बाद सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी
  • पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को किया गिरफ्तार

जयपुरः राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मंदिर में कथित रूप से नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा उससे मारपीट भी की। पुलिस के अनुसार पीड़ित युवक राजेश कुमार मेघवाल एक निजी बैंक में काम करता है। आरोप है कि सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिससे नाराज कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और उसे मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा माफी मांगने को कहा।

युवक ने हिंदू देवताओं को लेकर की अपमानजनक टिप्पणियां

पुलिस ने बताया कि राजेश कुमार ने दो-तीन दिन पहले फेसबुक पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना की थी। उसने फिल्म के खिलाफ एक पोस्ट लिखी जिस पर कई लोगों ने आलोचनात्मक टिप्पणियां कीं। अपने पोस्ट में युवक ने सवाल किया, ‘‘क्या अत्याचार सिर्फ पंडितों के साथ हुआ है, दलितों के साथ नहीं।’’ उसने लिखा, ‘‘गरीबों पर रोज अत्याचार हो रहे हैं और उनकी सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है।’’ मेघवाल के इस पोस्ट के जवाब में कुछ लोगों ने ‘जय श्री राम’ और ‘जय श्री कृष्ण’ लिखा। इन टिप्पणियों पर उसने कथित तौर देवताओं के लिए कुछ अपमानजनक टिप्पणियां कीं। हालांकि, उसने बाद में राम और कृष्ण पर टिप्पणी करने के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी।

मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया

लेकिन कुछ स्थानीय लोगों ने उसे एक मंदिर में माफी मांगने के लिए मजबूर किया। उसे पकड़कर मंदिर ले जाया गया, जहां मेघवाल ने माफी मांगी। अधिकारी ने कहा, ‘‘वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया।’’ उन्होंने बताया कि बहरोड़ थाने में बीती रात 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और उनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है।

(इनपुट भाषा) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement