Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राजस्थान में मॉनसून एक्टिव, बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत; इन जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

रविवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से 21 वर्षीय दिनेश नामक युवक की मौत हो गई। बारां के पटपडी में दो चचेरे भाइयों और चित्तौड़गढ़ में 10 साल की एक बच्ची की बिजली गिरने से मौत हो गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 26, 2023 15:00 IST
rajasthan weather- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान का मौसम

जयपुर: दक्षिण पश्चिम मानसून के रविवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में प्रवेश के साथ उदयपुर, कोटा, बीकानेर और जयपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और कुछ जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में अब तक पाली, चित्तौड़गढ़ और बारां जिलों में चार लोगो की मौत हो गई, वहीं चार अन्य लोग घायल हो गए। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह तक अलवर के कठूमर में 10 सेंटीमीटर, राजसमंद के खमनौर में 10 सेंटीमीटर, झुंझुनूं के सूरजगढ में 8 सेंटीमीटर, अलवर के थानागाजी में 8 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ के भैंसरोडगढ़ में 7 सेंटीमीटर, सीकर के अजीतगढ़ में 7 सेंटीमीटर, कोटा में 7 सेंटीमीटर, कोटा के रामगंज मंडी में 7 सेंटीमीटर, अलवर के कोटकासिम में 6 सेंटीमीटर और दौसा के बसवार में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

बिजली गिरने से पेड़ के नीचे बैठे एक ही परिवार के 4 लोग घायल

रविवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से 21 वर्षीय दिनेश नामक युवक की मौत हो गई। बारां के पटपडी में दो चचेरे भाइयों और चित्तौड़गढ़ में 10 साल की एक बच्ची की बिजली गिरने से मौत हो गई। निम्बाहेडा उपखंड के बडौली घाटा ग्राम पंचायत में आकाशीय बिजली गिरने से एक खेत में पेड़ के नीचे बैठे एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए। रविवार को बडौली घाटा निवासी तीनों भाई- सुरेश, पृथ्वीराज और चतुर्भुज तथा उनका भतीजा महेश बारिश में एक पेड़ के नीचे बैठे थे। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चारों घायल हो गए। चारों को निम्बाहेडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बारिश और आकाशीय बिजली का ऑरेंज अलर्ट
मौसम केन्द्र जयपुर के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। विभाग ने अजमेर, भीलवाडा, टोंक सहित कुछ जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ भी जारी किया है।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement