Friday, April 19, 2024
Advertisement

REET पेपर लीक मामला: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव को निलंबित किया गया

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (REET) परीक्षा का आयोजन बोर्ड के अधीन ही किया गया था। लेकिन इसके पेपर लीक मामले को लेकर राज्य सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 29, 2022 15:25 IST
REET पेपर लीक मामला:...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE REET पेपर लीक मामला: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव को निलंबित किया गया

Highlights

  • REET परीक्षा का आयोजन बोर्ड के अधीन ही किया गया था
  • पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष के निशाने पर है राज्य सरकार

जयपुर: राजस्थान सरकार ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव अरविंद कुमार सेंगवा को शनिवार को निलंबित कर दिया। राज्य के कार्मिक विभाग ने शनिवार को यह आदेश जारी किया। आदेश में राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के अधिकारी सेंगवा के निलंबन का कोई कारण नहीं दिया गया है लेकिन जानकारों का कहना है कि उनका निलंबन रीट पेपर लीक मामले में चल रही जांच के चलते किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (REET) परीक्षा का आयोजन बोर्ड के अधीन ही किया गया था। लेकिन इसके पेपर लीक मामले को लेकर राज्य सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। भाजपा के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि सरकार रीट परीक्षा को निरस्त कर मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपे। मामले की जांच पुलिस का विशेष ग्रुप (एसओजी) कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार देर रात एक उच्च स्तरीय बैठक की और मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement