Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सचिन पायलट 11 जून को बनाएंगे नई पार्टी? कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल बोले- यह सब अफवाह

राजेश पायलट की पुण्यतिथि 11 जून को सचिन पायलट शक्ति प्रदर्शन कर सकते हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सचिन पायलट नई पार्टी बना सकते हैं या फिर कांग्रेस छोड़ सकते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 09, 2023 16:02 IST
Sachin Pilot will form a new party on June 11? Congress leader KC Venugopal said it is all a rumor- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन पायलट 11 जून को बनाएंगे नई पार्टी?

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे वैसे राजस्थान की राजनीति में हलचल तेज हो चुकी है। यहां राजस्थान कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की विवाद तेज होने लगी है। पार्टी में सस्पेंस के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस संगठनु महासचिव केसी वेणुगोपाल से 8 जून को मुलाकात की थी। इस बीच अब केसी वेणुगोपाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम राजस्थान एक साथ जाएंगे। मैं सचिन पायलट से लगातार संपर्क में हूं। मैंने सचिन से बात की और उनसे मुलाकात की है। 

सचिन पायलट बनाएंगे अपनी पार्टी?

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि किसने कहा कि सचिन पार्टी छोड़ रहे हैं। वो एक कांग्रेस नेता हैं। सचिन पायलट द्वारा नई पार्टी बनाने की बात केवल अफवाह है और हम ऐसे अफवाहों पर विश्वास नहीं करते हैं। इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। बता दें कि बीते दिनों केसी वेणुगोपाल ने सचिन पायलट से मुलाकात की थी। इस मीटिंग को लेकर सस्पेंस बरकरार है। सचिन पायलट कांग्रेस में अपनी भूमिका औरपद को लेकर आश्वासन चाहते हैं। इसके अलावा वे पूर्व वसुंधरा सरकार के कार्यकाल से जुड़ी तीन मांगो पर गहलोत सरकार से कार्रवाई चाहते हैं।

क्या होगी सचिन पायलट की रणनीति

इस बैठक के बाद संभावना जताई जा रही थी कि सचिन पायलट राजस्थान में नई पार्टी बना सकते हैं या फिर सचिन पायलट कांग्रेस छोड़ सकते हैं। बता दें कि सचिन पायलट अशोक गहलोत से कांग्रेस के अंदर अपनी तीन मांगों के अलावा पार्टी में सम्मान चाहते हैं। ऐसे में अब यह देखना है कि 11 जून को सचिन पायलट की रणनीति क्या होगी। बता दे 11 जून को सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथी है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस अवसर पर सचिन पायलट बड़ा ऐलान कर सकते हैं। वहीं आलाकमान को शक्ति प्रदर्शन के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement