Friday, April 26, 2024
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, बॉर्डर पर बढ़ी टेंशन

सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच जमकर फायरिंग हुई। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 10, 2022 6:34 IST
बीएसएफ - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बीएसएफ

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच जमकर फायरिंग हुई। इस फायरिंग में किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। राजस्थान में श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार देर शाम सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग हुई। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में भारत की ओर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

किसानों की सुरक्षा में तैनात 

उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने सीमा पार के अपने समकक्षों के सामने ‘‘विरोध दर्ज’’ कराने का फैसला किया है और उसके लिए शनिवार को अनूपगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग बुलायी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले अपराह्न दो बजे उन‘‘बीएसएफ जवानों पर’’ 6-7 राउंड गोलीबारी की, जो ‘किसान गार्ड’ के रूप में सीमा बाड़ के आगे तैनात थे, जिसका उद्देश्य उनके क्षेत्र में खेतों में काम करने वाले पांच स्थानीय किसानों की सुरक्षा करना था। 

पाकिस्तानियों को दिया करारा जवाब
उन्होंने आगे बताया कि "जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ 'किसान गार्ड' दल ने पाक रेंजर्स पर लगभग 18 राउंड गोलीबारी की।" प्रवक्ता ने बताया कि राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में हुई इस घटना में बीएसएफ या किसानों को कोई हताहत नहीं हुआ है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गोलीबारी का यह बिरला मामला है। भारतीय सैनिकों ने गंभीरतापूर्वक जवाब दिया। अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से भी गुजरती है। जहां पाकिस्तान से भारत की सीमा लगती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement