Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोटा पढ़ने आए छात्र को हुआ प्यार, नागपुर से भगा लाया गर्लफ्रेंड, मुंबई पहुंचने से पहले ही पकड़े गए

कोटा शहर से एक प्रेम कहानी सामने आई है। कोटा के कोचिंग में पढ़ाई कर रहे एक छात्र को प्यार हो गया। इसके बाद वो अपनी प्रेमिका को भगाने के लिए महाराष्ट्र पहुंच गया। दोनों कोटा जंक्शन से पकड़े गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 15, 2023 7:32 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY.COM प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के कोटा से पिछले कुछ महीनों से लगातार सुसाइड की खबरें सामने आ रही थीं। हालांकि, इस बार इस शहर से एक लड़के की प्रेम कहानी सामने आई है। कोटा के कोचिंग में पढ़ाई कर रहे एक छात्र को सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र की एक लड़की से दोस्ती होती है। इसके बाद दोनों में प्यार हो जाता है। फिर क्या लड़की के लिए लड़का महाराष्ट्र पहुंच जाता है। वहां से लड़की को भगा कर जयपुर लाता है। यहां से दोनों मुंबई रवाना होते हैं, लेकिन इससे पहले ही पकड़ लिए जाते हैं। 

महाराष्ट्र की थी लड़की

दरअसल, दो नाबालिगों के लापता होने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कोटा पुलिस और मानव तस्करी रोधी दस्ते ने उन्हें शहर के रेलवे स्टेशन से उस वक्त पकड़ लिया, जब दोनों जयपुर-मुंबई ट्रेन में सवार थे। पुलिस ने गुरुवार इस मामले की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कोटा में कोचिंग की पढ़ाई कर रहा 16 वर्षीय छात्र और महाराष्ट्र की रहने वाली 14 वर्षीय लड़की सोशल मीडिया के जरिए मित्र बने थे। पुलिस ने आगे बताया कि दोनों बुधवार की रात करीब 11 बजे कोटा जंक्शन पर मिले। 

बेटे के लापता होने की शिकायत

कोटा शहर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि लड़के के पिता ने 11 सितंबर को जवाहर नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका बेटा गत शनिवार से लापता है। उन्होंने कहा कि एक और शिकायत लड़की के लापता होने के संबंध में महाराष्ट्र के वर्धा जिले के देवली पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि लड़का 10 सितंबर को कोटा से ट्रेन के जरिए नागपुर पहुंचा था और इसके बाद 14 साल की लड़की के साथ जयपुर गया था। 

मुंबई जाने वाली ट्रेन में थे सवार 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आगे की जांच में जानकारी मिली कि दोनों नाबालिग जयपुर से मुंबई जाने वाली ट्रेन में सवार हैं, जिसके बाद जवाहर नगर पुलिस और मानव तस्करी रोधी दस्ते ने संयुक्त अभियान चलाया और बुधवार की रात करीब 11 बजे उन्हें कोटा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि लड़की के बारे में वर्धा पुलिस को जानकारी दे दी गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement