1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. कन्हैयालाल के परिवार से मिले सीएम अशोक गहलोत, सौंपा 51 लाख का चेक

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के परिवार से मिले सीएम अशोक गहलोत, सौंपा 51 लाख का चेक

Udaipur Murder Case: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात किए और 51 लाख का चेक सौंपा। दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों ने मंगलवार को चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। उदयपुर शहर में आज भी कर्फ्यू जारी है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: July 01, 2022 6:33 IST
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot- India TV Hindi News
Image Source : PTI/FILE Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot

Highlights

  • कन्हैयालाल के परिवार से मिले सीएम अशोक गहलोत
  • सीएम ने परिवार को 51 लाख का चेक दिया
  • राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव भी रहे मौजूद

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के बाद पूरे देश में उबाल है। लोग सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और काफी आक्रोशित हैं। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे इस दौरान उन्होंने 51 लाख का चेक सौंपा । दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों ने मंगलवार को चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। उदयपुर शहर में आज भी कर्फ्यू जारी है। मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विशेष विमान से बृहस्पतिवार दोपहर करीब एक बजे उदयपुर पहुंचेंगे और दर्जी के परिजनों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव, मुख्य सचिव ऊषा शर्मा, पुलिस महानिदेशक एम. एल. राठौड़ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उदयपुर पहुंचेंगे। 

शहर में भारी पुलिस बल तैनात

वहीं, हिन्दू संगठनों के सदस्यों ने नृशंस हत्या के विरोध में उदयपुर के टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली। उदयपुर में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, एक उपमहानिरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के दल शहर में स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं। 

आरोपियों के घर से मिली संदिग्ध सामग्री 

उदयपुर हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों के घर की तलाशी लेकर उनके कमरे सीज कर दिए गए हैं। हत्या में शामिल दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान कई बातें सामने आई हैं। घटना पर विभिन्न तबके के लोगों की लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। दोनों आरोपियों के घर की तलाशी के दौरान उनके कमरों से काफी संदिग्ध सामग्री मिली, जिसे टीम ने जब्त कर लिया। 

गौरतलब है कि दर्जी कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी और उन्होंने इस नृशंस हत्या का वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर शेयर किया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच अब राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कर रहा है और राजस्थान पुलिस का आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) जांच में मदद कर रहा है।

>independence-day-2022