Friday, May 10, 2024
Advertisement

Rajasthan Exit Poll Results Live: कब और कहां देख सकेंगे राजस्थान चुनाव का सबसे सटीक एग्जिट पोल?

Rajasthan Exit Poll: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीते 25 नवंबर को सभी 200 सीटों के लिए एक ही चरण में वोटिंग हो चुकी है। अब जनता और सभी राजनीतिक दल बेसब्री से चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। चुनाव परिणाम से पहले India Tv आपके लिए लेकर आया है राजस्थान चुनाव परिणाम का सटीक एग्जिट पोल।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 30, 2023 14:50 IST
Rajasthan Exit Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान चुनाव का एग्जिट पोल।

Rajasthan Exit Poll Results: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का आज आखिरी दिन है। गुरुवार को तेलंगाना में सभी सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग के साथ ही चुनावी प्रक्रिया समाप्त होगी और लोगों को परिणाम का इंतजार होगा। बता दें कि राजस्थान में सभी सीटो पर एक ही चरण में 25 नवंबर को चुनाव हो चुके हैं। चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर की तारीख को जारी किए जाने हैं। हालांकि, इससे पहले India Tv आपके लिए लेकर आया है राजस्थान चुनाव परिणाम का सटीक एग्जिट पोल। आइए जानते हैं कि आप कब और कहां इस एग्जिट पोल को देख सकते हैं।

कब आएगा एग्जिट पोल?

निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव को देखते हुए 7 नवंबर सुबह 7 बजे से लेकर 30 नवंबर शाम 6.30 बजे तक एग्जिट पोल करने, उसके प्रकाशन व प्रचार पर पाबंदी लगा रखी है। बता दें कि  छत्तीसगढ़ में दो चरणों में, 7 नवंबर और 17 नवंबर, मिजोरम में 7 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर और राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव हो चुके हैं। गुरुवार को तेलंगाना का चुनाव भी संपन्न हो जाएगा। 

कहां देखें एग्जिट पोल?

India Tv की ओर से दर्शकों के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एग्जिट पोल देखने की सुविधा दी हैं। 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Exit Poll Results: छत्तीसगढ़ में किसकी होगी जीत? चुनाव का सटीक एग्जिट पोल कब और कहां देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement