Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 August 2023: आज इन राशियों के जातकों के प्रेम को मिलेगा लक्ष्मी-नारायण साथ, प्यार होगा गहरा और मुकम्मल

Love Horoscope 10 August 2023: आज का दिन (10 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 10, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 10 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 10 August 2023

Love Horoscope 10 August 2023: आज का दिन (10 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज आप रिश्ते और काम के बीच संतुलन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं। यदि आप वास्तव में एक सफल पेशेवर बनना चाहते हैं और इससे भी बड़े भागीदार बनना चाहते हैं, तो आपको दोनों पहलुओं पर समान रूप से ध्यान देना होगा। आप अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने में सक्षम हैं और यह आपको खुशी के मूड में लाएगा। इससे एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने का मार्ग भी प्रशस्त होगा।

  • भाग्यशाली रंग- सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक- 6

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी की सराहना करने और उन्हें यह बताने का शायद सबसे अच्छा समय है कि उन्होंने आपके जीवन को कैसे बदल दिया है। इससे उनका हौसला जरूर बढ़ेगा और आप लोग और भी करीब आएंगे। इस दिन को अपने जीवनसाथी के सामने अपने दिल की बात कहने के अवसर के रूप में लें। आपका भावुक स्वभाव आपके साथी के साथ आपके मतभेद का कारण बन सकता है। एक-दूसरे के साथ बेहतर समझ को बढ़ावा देने के लिए आपको दोस्ताना रवैया अपनाने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक  1

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक रोमांटिक पार्टनरशिप का सवाल है तो आज आपके लिए कई सरप्राइज की पेशकश की जा सकती है। यदि आप अपने साथी के लिए सरप्राइज की योजना बना रहे हैं, तो चकित होने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि वे उसी के लिए तैयार हैं। आज आप अपनी भावनाओं को बेझिझक व्यक्त करें। आपकी सकारात्मक भावनाएँ आपको अपने साथी के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने में सक्षम बनाएंगी। यह आपके रिश्ते में खुशी और संतुष्टि बनाने में मदद करेगा।

  • भाग्यशाली रंग  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक  10

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अविवाहित हैं और अपनी आत्मा के साथी के आने और आपको ले जाने के लिए जादुई रूप से प्रकट होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो एक ब्रेक लें। ये चीजें परियों की कहानियों में ही रोमांटिक लगती हैं, असल जिंदगी में आपको जाकर कुछ ऐसा करने की हिम्मत जुटानी होगी। तो वहां से बाहर निकलें और अपनी रोमांटिक संभावनाओं का पता लगाएं। हो सकता है कि आप अपने साथी के साथ अच्छा संतुष्टि स्तर बनाए रखने में सक्षम न हों। यह इस तथ्य के कारण होगा कि आप दोनों के बीच समझ का स्तर कम होगा।

  • भाग्यशाली रंग  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक  15

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप इस समय किसी को डेट कर रहे हैं तो अपने रिश्ते में कुछ गंभीर बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। आप दोनों के बीच गलतफहमियां, बेवजह के झगड़े, वाद-विवाद और छोटे-मोटे मतभेद उभर सकते हैं। ऐसे में कोशिश करें कि आप अपना संतुलन बनाए रखें और ऐसा कुछ भी न करें जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े। आप अपने पार्टनर के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करने में सक्षम हैं। अपने प्रिय के प्रति अपनी नकारात्मक भावनाओं को दिखाने से बचने की सलाह दी जाती है।

  • भाग्यशाली रंग  भूरा
  • भाग्यशाली अंक  5

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि चीजें हाल ही में बहुत सुस्त हो गई हैं, और यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि आप लोग इसे जारी रखने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि यह इस बात का संकेत हो कि आप दोनों को कुछ नया करने की जरूरत है, जैसे वेकेशन या सरप्राइज डिनर। कुछ ऐसा जो आपके मोजो को वापस लाता है। पार्टनर के साथ बातचीत करते समय बेहद विनम्र रहें। आप कभी-कभी नियंत्रण खो देते हैं और यह एक दूसरे के साथ सामंजस्य को प्रभावित कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक  7

तुला

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप दोनों हाल ही में एक-दूसरे के गले मिले हैं और यह आपको परेशान कर रहा है, तो यह आराम करने का समय है। क्योंकि आज से आप वातावरण में थोड़े बदलाव का अनुभव करेंगे। तनाव कम होने लगेगा और आप सभी तनावों से मुक्त महसूस करेंगे। आप अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में बहुत संवेदनशील हो सकते हैं। यदि आप सद्भाव बनाए रखना चाहते हैं तो ऐसे झगड़ों से बचें।

  • भाग्यशाली रंग   हरा
  • भाग्यशाली अंक  2

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपको यह अहसास हो सकता है कि आप इस रिश्ते में अकेले हैं। हो सकता है कि आपका साथी पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहा हो। नकारात्मक विचार आ और जा सकते हैं लेकिन आपको खुद पर और अपने साथी पर भरोसा रखना होगा। आप अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में सीधे और सीधे होते हैं। इससे आप अपने रिश्ते में और अधिक खुशी बनाए रख पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग   लाल
  • भाग्यशाली अंक  11

धनु

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ आपसी महत्व के मामलों पर चर्चा करने के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं है। आज उनका मूड खराब हो सकता है। इसलिए उन्हें तनाव देने के बजाय उन्हें खुश करने के लिए कुछ करने की कोशिश करें। अपने पसंदीदा रेस्तरां में रात के खाने के लिए बाहर जाने के बारे में क्या ख्याल है? आपको अपने पार्टनर के साथ खुशी मिलने की संभावना है। यह एक दूसरे के साथ साझा की गई समझ के अच्छे स्तरों के कारण होगा।

  • भाग्यशाली रंग  पीला
  • भाग्यशाली अंक  8

मकर

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल बिगड़ सकता है। अगर यह पहली बार नहीं है कि आपने ऐसा कुछ महसूस किया है, तो कोशिश करें और उनके साथ इस बारे में बात करें। इस दिन का उपयोग अपने रिश्ते को सुधारने के लिए करें। आप अपने मन में अशांतकारी भावनाओं को आश्रय दे सकते हैं। इस प्रवृत्ति के कारण आपको अपने साथी के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने में कठिनाई हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग  नीला
  • भाग्यशाली अंक  13

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि ईर्ष्या एक कारण से सात पापों में से एक है। यह जीवन को बर्बाद कर सकता है और इससे पहले कि यह आपके और आपके साथी के बीच मतभेद पैदा करे, आपको उस विचार को अपने दिमाग से निकाल देना चाहिए। अपने साथी के साथ खुले और ईमानदार रहें। आपके अपने साथी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। दिन को उपयोगी बनाने के लिए आपस में मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करना बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग  काला
  • भाग्यशाली अंक  3

मीन

गणेशजी कहते हैं कि विवाहित जोड़ों के लिए यह एक शानदार दिन है क्योंकि वे अतीत को पीछे छोड़ने में सक्षम होंगे और अंत में जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें ठीक किया जाएगा। सिंगल लोगों को भी अपनी डेटिंग संभावनाओं को एक्सप्लोर करने का मौका मिल सकता है। आप अपने परिवार में होने वाली अनुकूल घटनाओं को देख सकते हैं जो आपके लिए खुशी का कारण बनेंगी। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छी समझ बनाए रखने में सफल रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग  सफेद
  • भाग्यशाली अंक  18

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अलग-अलग दिन इन चीजों को मिलाकर आटा गूंथने से मजबूत होते हैं ये ग्रह, कभी नहीं आता कोई संकट

Ekadashi 2023: 3 साल में आती है परमा एकादशी, जानिए अधिकमास में आने वाली इस एकादशी व्रत का महत्व

Kainchi Dham Neem Karoli Baba: हनुमान जी के इस मंदिर में पूरी हो जाती है हर कामना, नीम करोली बाबा भी कर चुके हैं दर्शन

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement