Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 14 August 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन, पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 14 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 14 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 14, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 14 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 14 August 2023

Love Horoscope 14 August 2023: आज का दिन (14 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष : गणेशजी कहते हैं कि अब आपका दिमाग पहले से अधिक शांत हैं और आप एक बार नए सिरे से उस गुलाब के रंग के चश्मे वाली लड़की को ढूंढने के लिए तैयार हैं। अबकी बार आपको अनिश्चितता की उस भावना से बचना है जो हर बार आकर आपके जोश को ठंडा कर देती है। प्यार के हरियाले बाग में आराम से चलें। प्यार के मामले में अबकी बार आप निराश नहीं होंगे। एक सच्चा जीवनसाथी आपका इंतजार कर रहा है।

  1. भाग्यशाली रंग : सफेद
  2. भाग्यशाली अंक : 10

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन बदलाव, क्रांति और उत्कट भावनाओं के नाम रहेगा। आप अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने और किस्मत के भरोसे रहने की बजाय खुद कुछ करना चाहेंगे। आपकी कोशिशें लक्ष्य की ओर केन्द्रित होंगी। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे। रोमांटिक मामलों में आपको अपने दिल की सुननी चाहिए। ये आपके जीवन को एक नई दिशा देंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के बारे में थोड़ा महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, जिससे आपको उसके बारे में राय बनाने में मदद मिलेगी। कुछ समय से आपका साथी आपको भ्रामक संकेत भेज रहा है। जो जानकारी आज आपको मिलेगी उससे आप अपने साथी के तर्क को समझ पाएंगे की क्यों उसका व्यव्हार ऐसा था और जिससे की भविष्य की योजनाए बनाने में आपको मदद मिलेगी। आप नवीन चीजों में ढलने के लिए अपने आपको लचीला बनाएं।

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 14

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत ही व्यवहारिक होकर अपने चिड़चिड़े रहने का कारण ढूंढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई चीज या बात आपके बहुत काम नहीं आने वाली तो भी ओवर रियेक्ट न करें। अगर आपको अपने इस सम्बन्ध को आगे बढ़ाना है तो आपको इन छोटी छोटी दरारों को भरना होगा। इसके लिए अपनी भावनाओं से हटकर स्थिति के बारे में व्यवहारिक होकर सोचना होगा। इस बारे में आपको अपने ही बारे में परेशान करने वाली कोई सच्चाई भी पता लगेगी।

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 6

सिंह : गणेशजी कहते हैं कि आप अब यह समझ पाएंगे कि आपको जिंदगी बिताने के लिए किस तरह का पार्टनर चाहिए। हां,आपने ठीक समझा ,आपको प्यार चाहिए और आप अब पैसों के लिए शादी नहीं करना चाहते। आपको वह आदमी मिल चुका है और उसे देखते हैं आपकी भावनाओं का मचलना इस बात का सबूत है। अगर अपने आकर्षण के बावजूद फैसला लेने में कोई परेशानी आती है तो अपने दिल की सुनें।

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 12

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अपने जीवनसाथी से किसी आश्चर्य या विशेष अवसर के लिए तैयार हो जाइए। उन लोगों के साथ समय बिताएं जो आपके लिए खास हैं, बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पैसा और प्यार के बीच आज आप पैसे को ज्यादा महत्व दे सकते हैं। आप कुछ मामलों को लेकर चिंतित हो सकते हैं लेकिन इनमें खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातें दिल में रखने की बजाय आज हिम्मत जुटाएं और बता दें। इसके लिए एक लेटर का इस्तेमाल जादू की तरह काम करेगा।     

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 4

तुला : गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपके साथी के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दे बहुत ही मामूली या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, पर कुछ समय से ये आपके रिश्ते में आपको बहुत परेशान कर रहे हैं। ये आपके संचार और आपसी वार्तालाप की कमी के कारण हुआ है। इस स्थिति से निपटने के लिए आपको काफी ज्यादा मात्रा में धैर्य की आवश्यकता होगी अगर आप इस रिश्ते को बचाना चाहते है।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक : गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ बातों को स्पष्ट करने और छिपी हुई बातों को सामने लाने के लिए बिलकुल उपयुक्त है। बातों को स्पष्ट करना एक ऐसी जरूरत है जिसे आप टालते रहे हैं। इससे आपके सम्बन्ध में पारदर्शिता आएगी और नई ताजगी मिलेगी। दिन के आखिर में शाम तक प्रिय की ओर से रोमांटिक मूड का तोहफा मिल सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 15

धनु : गणेशजी कहते हैं कि तर्क और झगड़े में आज आपका दिन जा सकता है। अपने साथी के साथ आज किसी भी मुद्दे को उठाने से बचें। अगर एक व्यक्ति बोलना बंद कंरे तो झगड़ा अपने आप रुक जाएगा। इस समय शांत रहे । कोमल और प्यार का व्यव्हार रखें। अपने साथी के तर्क को समझे और उसके वितर्क में कुछ भी न बोलें। अपने साथी का ध्यान उन खुशनुमा पलों की तरफ ले जाएं जो आपने साथ बिताएं थे। दिन थोड़ी सी क्षति पहुंचाकर खत्म होगा।

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मकर : गणेशजी कहते हैं कि जुनून और दीवानगी आज के दिन का पर्याय रहेगा। आप एक असाधारण और अविश्वसनीय प्रेम के तरीके से अपने साथी को अश्चार्यचकित करेंगे और इसके लिए पुरस्कृत भी होंगे। आप खर्च में और प्यार के कार्य में दोनों में सामान रूप से उदार रहेंगे। आपके इस उदार प्रकृति के कारण आपके साथी में एक भावुक और दीवानगी की प्रतिक्रिया आपके लिए पैदा होगी। आप एक साधारण दिन का आनंद उठाने के लिए तैयार रहे जो की आपके प्रयासों के कारण असाधारण बन गया है।

  1. भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  2. भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ : गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए वर्तमान स्थिति काफी मुश्किल भरी है लेकिन सहन करने के अलावा आपके पास कोई रास्ता नहीं है। आज भी आपके पार्टनर से आपकी लड़ाई हो सकती है और अगर स्थिति अधिक खराब हुई तो अलग होने की नौबत भी आ सकती है। लेकिन आपको शांति बनाये रखनी होगी क्योंकि यह अस्थायी चरण है। खुद पर अपने अहंकार को हावी न होने दें। आगे बढ़कर बातचीत से अपने पार्टनर के साथ सब गिले शिकवे को हमेशा के लिए दूर कर लें।

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

मीन : गणेशजी कहते हैं कि लोग आपके पास सहानुभूति के लिए आएंगे और आप गलती से इसे ध्यान खींचने का प्रयास मान बैठेंगे। जो लोग पहले से किसी संबंध में हैं वे दिल से एक-दूसरे के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहेंगे। आप उनके साथ अकेले रहकर चुपचाप सी बातचीत के जरिये अपने विचार साझा करना चाहेंगे।

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Somwar 2023: कल है सावन का छठा सोमवार, जानिए महादेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

14 August 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

मासिक शिवरात्रि और सावन सोमवार का शुभ संयोग, इस मुहूर्त में करें भोलेबाबा की पूजा, मिलेगा मनोवांछित फल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement