Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 15 August 2023: इन 3 राशियों को मिलेगा पार्टनर का साथ, प्रेम संबंध होंगे मधुर, जानें अपना हाल

Love Horoscope 15 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 15 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 15, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 15 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 15 August 2023

Love Horoscope 15 August 2023: आज का दिन (15 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे। आपको कई अच्छे प्रस्तावों के बीच चुनाव करने में कठिनाई की नौबत आ सकती है। पहले आपको यह कठिनाई भी अच्छी लगती थी, पर आज आप किसी को नहीं चुनना चाहते। कूटनीतिक रास्ता अपनाएं और इस नौबत से बाहर निकल लें। अगर किसी पर जान छिड़कते हैं तो आज साहस कर के बता दें क्योंकि यह रिश्ता स्वयं स्वर्ग में बनाया गया है। अगर बोल नहीं पा रहे तो पत्र लिखें या संचार के अन्य साधनों का प्रयोग करें। 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन होने वाले पति या पत्नी के बारे में व्याप्त शक को दूर करने का दिन है। यदि आपको इस बारे में कुछ शक है तो वह केवल अपने तक सीमित न रखें, बल्कि उस बारे में अपने दोस्तों एवं परिजनों से चर्चा करें व निर्णय लें। जीवनसाथी का चयन करने में अपने दिल की आवाज को सुनें। नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी को बहुत ज्यादा आकर्षित करेंगे, पर आप उसके प्रति उचित प्रतिक्रिया देने में असमर्थ होंगे। बल्कि आप दो कदम पीछे हटना चाहेंगे। आप यह सोचने को विवश होंगे कि इस नए रिश्ते से मैं क्या पाना चाहता हूं। आप निर्णय लेते वक्त असमंजस में रहेंगे। आपकी सोच के कारण आप सहयोगियों, पड़ोसियों और अपने शिक्षकों के बीच तारीफ का पात्र बन रहे हैं इसके साथ ही अपने पार्टनर के साथ भी आपकी अच्छी ट्यूनिंग है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ रोमांस का मजा लेने के लिए छोटी-छोटी बातों पर शिकायत करने से बचना होगा। ऐसा करने से आप में सकारात्मक दृष्टिकोण का विकास होगा व आपका साथी आपके साथ सुरक्षित महसूस करेगा। समय रहते ऐसा करने से भविष्य के लिए आपके संबंधों की नींव मजबूत हो जाएगी। अपने दिल की बातों को अपने सोलमेट से बांटें और निश्चिन्त रहें कोई भी समस्या ज्यादा दिन तक आपको परेशान नहीं कर सकती। गलतफहमियों को आपने प्यार के बीच में न आने दें।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 15

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन नई दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। एक नए साथी के लिए आपके मन में रोमांटिक विचार उत्पन्न होंगे। आप यदि इस दोस्ती को आगे ले जाना चाहते हैं तो घबराइए मत, क्योंकि यह समय रोमांटिक संबंधों के विकास के लिए उत्तम है। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 13

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप व आपके साथी के लिए रोमांस भरा दिन है। यदि आप अकेले हैं तो बाहर निकल कर लोगों से मिले। यह सोचें कि आप अपनी प्रेम भावनाओं को किस तरह अपने प्रेमी से व्यक्त कर सकते हैं। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वो आपको जीवन के हर रास्ते पर प्रोत्साहित करेगा। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी के साथ वैवाहिक संबंध स्थापित करने से पूर्व भली-प्रकार सोच-विचार कर लें। विवाह होने पर आपको अपने साथी की भावनाओं और इच्छाओं पर खरा उतरना होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण निर्णय भली प्रकार सोच कर ही लें। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि आज रोमांस के लिए अत्यन्त सकारात्मक समय है। अपने प्रेमी को कार्ड आदि लिखकर भेजने के लिए आप इस कार्य  के लिए प्रशंसा पाएंगे। आपके पास यह सोचने का समय है कि यह संबंध आपके लिए कितना सुखद व आनन्ददायक रहा। किसी क्लब, समूह या सोसाइटी में शामिल हो कर आप अपने बोरिंग जीवन में ताज़गी ला सकते हैं। अपने आकर्षण के साथ साथ अपनी योग्यताओं का प्रयोग करके इस समय आप अपने क्रश को आसानी से प्रभावी कर पाएंगे। 

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप को किसी अनपेक्षित व्यक्ति से डेटिंग का प्रस्ताव मिल सकता है, जो आपको हैरानी में डाल सकता है। अपने डांस के जूते पहन कर जाएं, क्योंकि आज आपका दिन खुशियों और मस्ती से भरा हुआ होगा।  नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्ते में नई  जान डालने के लिए आज का समय अच्छा है। घरेलू उतर चढ़ाव, नई योजनाएं और फ्रेश खोजें आपका इंतज़ार कर रहे हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात की संभावना है, जिसके साथ आप पूरी जिन्दगी बिता सकते हैं। आप कुछ आगे बढ़ेंगे, पर अन्ततः आपको लगेगा कि आप उसकी तरफ खिंचे जा रहे हैं। संभल कर चलें। वैसे आपका ध्यान उसके आन्तरिक गुणों पर टिका हुआ है।  प्रेम संबंधों के लिए भी यह चरण अच्छा नहीं है। हो सकता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कोई मतभेद हो, लेकिन एक दूसरे को थोड़ा समय देना आपके रोमांस के फूल को महका देगा। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन जोश भरा हो सकता है। कोई जो आपके लिए खास है, आपके और करीब आ सकता है व आपका संबंध ज्यादा गंभीर हो सकता है। यह आपको खुशी के लम्हे देगा, क्योंकि आप प्यार में होंगे। मुसीबतों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग देगा। अपने पार्टनर की इच्छाओं का भी पूरा ध्यान रखें। आपका आत्मविश्वास और समझदारी आपको हर डर,जख्म और निराशा से दूर रखेगा।

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 3

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि अपने मन के पार्टनर से मिलने का ख्याल आपको आज उलझाए रखेगा। आपका धीरज और दृढ़ता आज या कल आपके लिए अच्छा परिणाम लाएंगे। अगर आप अपनी पसंद और प्राथमिकता पर अडिग रहेंगे तो निश्चित है कि वैसा पार्टनर आपको जल्द ही मिल जाएगा। नए प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह-गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement