Monday, April 29, 2024
Advertisement

Love Horoscope 16 August 2023: आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 16 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 16 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 16, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 16 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 16 August 2023

Love Horoscope 16 August 2023:  आज का दिन (16 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने काम में उलझे रहेंगे और अपने साथी के लिए अधिक समय नहीं निकाल पाएंगे। लेकिन कुछ रोमांटिक मैसेज आपके पार्टनर को याद दिलाने का काम कर सकते हैं। सुखी और सफल जीवन के लिए कार्य-जीवन संतुलन आवश्यक है। आप अपने साथी के साथ कुछ अच्छी भावनाओं को साझा कर सकते हैं। आपके प्रिय के साथ रिश्ते में और सामंजस्य रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने विश्लेषणात्मक दिमाग को अलग रखना चाहिए और अपने साथी के साथ व्यवहार करते समय अपने दिल को काम करने देना चाहिए। अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ वक्त निकालकर जाएं और अपने सोलमेट को सरप्राइज दें। उपहार लेना न भूलें। पार्टनर के साथ आपकी तीखी नोकझोंक हो सकती है। आपको इससे बचने और दोस्ताना रवैया बनाए रखने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज कामदेव आपके पक्ष में हैं। आपको अपने प्रस्ताव का अनुकूल उत्तर मिलने की संभावना है। अपने आत्मविश्वासी और आकर्षक व्यक्तित्व के साथ आज आप अपने क्रश का ध्यान आकर्षित करने के लिए सकारात्मक दिशा में हैं। आपके पार्टनर के साथ विचारों में मतभेद हो सकते हैं और यह कम्युनिकेशन गैप के कारण हो सकता है। आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने और मतभेदों को दूर करने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि घरेलू झगड़े आपको पूरी तरह से थका सकते हैं। आपका गुस्सा और उग्र बर्ताव आपके रिश्ते की गांठ को कमजोर कर सकता है। खुद को चर्चाओं में शामिल होने से रोकें क्योंकि यह एक नकारात्मक नोट पर समाप्त हो सकता है या यहां तक कि अलगाव भी हो सकता है। आपको ऐसा महसूस होगा कि आप अपने पार्टनर से अलग-थलग पड़ गए हैं। यह केवल एक एहसास है और वास्तव में आपके प्रिय का आपके प्रति अधिक स्नेह होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि सब कुछ सुचारू और शांतिपूर्ण चल रहा है, इसलिए अपने साथी पर हावी होकर अनावश्यक परेशानी पैदा करने से बचें। खुले दिमाग से सुनने और काम करने की कोशिश करें। यह आपके साथी के दृष्टिकोण को समझने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में अधिक शांत रहेंगे। इससे एक दूसरे के साथ बेहतर समझ विकसित हो सकेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  फ़िरोज़ा
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि काम पर मिली वाहवाही आपको दिन भर ख़ुश रखेगी। अपने प्रिय के साथ ख़ुशियां बांटने के लिए आप कुछ अतिरिक्त प्रयास करेंगे। आप अपने साथी के साथ अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हुए एक आनंदमय समय बिता सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ अहंकार की समस्या होने की संभावना है। एक-दूसरे को अच्छी तरह समझने की इस प्रवृत्ति से बचना ही बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते और अपने पार्टनर को हल्के में लेना बंद करें। आपके साथी ने आपकी सभी कठिनाइयों में आपका पूरा साथ दिया है, यही समय है कि आप अपनी सफलता और खुशियां भी उनके साथ साझा करें। आपकी लापरवाही आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है। आपके मन में कुछ असुरक्षा की भावना घर कर सकती है और इसे अपने साथी को प्रदर्शित कर सकते हैं। ये भावनाएं रिश्ते में आकर्षण को प्रभावित कर सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से काफी प्रोत्साहन मिलने की संभावना है। वे आपके सपनों का समर्थन करेंगे और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए आपका मनोबल बढ़ाएंगे। लेकिन आपको अपने साथी के स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान रखने की आवश्यकता है। आप अपने मन में अधिक अहंकारी भावनाओं को आश्रय दे सकते हैं। रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए आपको वास्तव में इससे बचने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि अहंकार दिखाने का यह सही समय नहीं है। आपको अपने प्रियजन के लिए कई त्याग करने के लिए खुद को तैयार करना होगा। किसी भी तरह की विश्वासघाती गतिविधियों में लिप्त होने से खुद को दूर रखें क्योंकि इससे आपका रिश्ता खत्म हो सकता है। आप अपने साथी के साथ काफी संचार स्तर का आनंद लेंगे। आपको अपने घर में होने वाले किसी शुभ कार्य के बारे में अपने साथी के साथ विचार-विमर्श करने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रियतम से मिलने का समय आने पर आप अपने सभी तनावों को दूर कर सकते हैं। आपका साथी भावनात्मक रूप से थका हुआ महसूस कर सकता है लेकिन आप अपनी व्यावहारिक मानसिकता से स्थिति को संभाल लेंगे। आप अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में अधिक ईमानदार रहेंगे। इससे आपका प्रिय आपको बेहतर ढंग से समझ पाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी के साथ एक छोटी छुट्टी की योजना बनाने और उनके साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लेने के लिए यह सबसे पर्याप्त समय है। पार्टनर की तरफ से आपको शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। अपने साथी के साथ संचार पर नजर रखें। आप हताशा के संकेत प्रदर्शित कर सकते हैं और यह सद्भाव को बाधित कर सकता है।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते में आज कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपको अपने साथी के साथ अपनी सच्ची भावनाओं को साझा करने की आवश्यकता है। बहुत अधिक चुप्पी आपके और आपके प्रियजन के बीच संचार संबंधी समस्याएं पैदा कर सकती है। आप रोमांटिक भावनाओं के एक मादक मिश्रण का आनंद लेंगे और यह आपके साथी के प्रति परिलक्षित हो सकता है। इससे एक दूसरे के साथ बेहतर तालमेल विकसित करने में मदद मिलेगी।

 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement