Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 20 August 2023: आज सभी 12 राशियों की कैसी रहेगी लव लाइफ, यहां पढ़िए रविवार का लव राशिफल

Love Horoscope 20 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 20 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: August 20, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 20 August 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 20 August 2023

Love Horoscope 20 August 2023: आज का दिन (20 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्रेम को लेकर उत्साहित रहने वाले हैं। जीवनसाथी और परिवार के साथ बेहतरीन क्वालिटी समय बिताएंगे। मैरिड कपल के बीच रोमांच और रोमांस प्रबल रहेगा। प्रेमी को पढ़ाई में लाभ मिलेगा, धन लाभ या स्कालरशिप भी मिल सकती है। नई उम्मीदें आज आपको अपने लव पार्टनर और परिवार के नजदीक लाएगी, आज आप अपने प्रेमी से प्यार का इजहार कर सकते हैं, इस रिश्ते में परिवार भी आपके साथ है। नौकरी में ट्रांसफर, जीवन साथी और बच्चों से दूरियां बढ़ा सकती है।

  1. भाग्यशाली रंग :  काला
  2. भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आज विवाह योग बन रहा है लेकिन रिश्ता होते होते रुक सकता है। आपको सुंदर जीवन साथी चाहिए और यह इच्छा पूरी होने वाली है। नए लव पार्टनर की तलाश अब खत्म होने वाली है। लड़कियों के लिए आज का दिन ज्यादा उत्तम है। सिंगल युवक-युवतियां जो साथी की कामना कर रहे हैं, आज उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। मूड सही रहेगा। प्रेमी से ज्यादा उम्मीद रिलेशन खराब भी कर सकती है। अपोजिट सेक्स से आकर्षित रहेंगे। नियम और संयम जीवन  में मधुरता लाएगा।

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आप अकेले हैं। पिता की तबीयत आज खराब हो सकती है। आप ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं। लव लाइफ में नया डेवलेपमेंट हो सकते हैं। नए मित्र बन सकते हैं। पड़ोसी से प्यार का रिश्ता परवान चढ़ सकता है। लव रिलेशन में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। अचानक बच्चों की शादी तय हो सकती है। जीवनसाथी को समय न दे पाने के कारण कुछ अनबन हो सकती है। 

  1. भाग्यशाली रंग: नीला
  2. भाग्यशाली अंक: 7 

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि आज प्रेम के रिश्तों को लेकर घर वालों से बातचीत हो सकती है। आपकी लव रिलेशन को परिवार की हामी मुश्किल से मिलेगी। प्रेम विवाह की तिथि टल सकती है। लिव इन रिलेशन में रहने वाले जातकों के लिए दिन बेहतर रहेगा। आज आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे। उनकी छोटी-मोटी जरूरतों का ख्याल रखेंगे। गर्लफ्रेंड के साथ आप कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। सलाह है कि अपने साथी या प्रेमी से झूठ न बोले इससे रिश्तों में तनाव आयेगा।

  1. भाग्यशाली रंग: सफेद
  2. भाग्यशाली अंक: 8

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ और प्रेमियों के लिए दिन अनुकूल नहीं है। आपका गुस्सा नाराजगी का कारण बन सकता है। मैरिड व्यक्तियों को भी किसी प्रकार की बहस से बचना चाहिए। बच्चों को विदेश में एडमिशन मिल सकता है। माता- पिता से विवाह के लिए ग्रीन सिगनल मिलने वाला हैं। आज अपने गुरु या टीचर से अपनी परेशानी बताए क्योंकि सही मार्गदर्शन आपके जीवन में तरक्की लाएगा। संतान का ध्यान रखें सेहत खराब हो सकती है।

  1. भाग्यशाली रंग: लाल 
  2. भाग्यशाली अंक: 2

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि मूड बहुत रोमांटिक रहेगा। घूमना, पार्टी आदि में व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी या मित्र की तलाश है तो मिल सकता है। नौकरी करने वाले जातकों की तरक्की हो सकती है। शादीशुदा जीवन में धन के कारण नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। केतू आपके प्रेम के भाव पर गोचर कर रहे है। आपकी स्पष्ट वादिता के कारण में कई बार तनाव का वातावरण बनेगा। संतान की विद्या की चिंता सता सकती है। जीवन साथी आपका पूरा साथ देगा प्रेमिका से फोन पर बात हो पायेगी। सोशल मीडिया पर ज्यादा समय गुजरेगा।

  1. भाग्यशाली रंग: पीला
  2. भाग्यशाली अंक: 4

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी लव लाइफ का पूरा आनंद लेगे। जीवनसाथी आज आपका सहयोग करेगा। खुशियों और मौज का माहौल रहेगा। प्रेमी के साथ सेल्फी फोटो ले कर अपने खुशियों के पल दोस्तों के साथ शेयर करेंगे। घर परिवार आपके प्रेम संबंधों को लेकर नाराज हो सकते हैं, लेकिन शाम तक शायद आप उन्हें मना लें। ऑफिस कुलीग के साथ विवाद हो सकता है। काम की अधिकता के कारण बैचेन रह सकते हैं। शांति से दिन को बीतने दें।

  1. भाग्यशाली रंग: जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक: 1

वृश्चिक :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी गर्लफ्रेंड से दोस्ती और रिश्ते मजबूत होंगे। भावनात्मक स्तर पर आज महत्वपूर्ण बदलाव आ सकते हैं। लव पार्टनर के साथ आज सारी शंकाए दूर हो जायेगी। ध्यान रहे घनिष्ठ मित्र से झगड़ा हो सकता है। प्रेम संबंधों में उतर चढ़ाव आने की संभावना है। प्रेमी के पिता से झगड़ा हो सकता है। लव पार्टनर की आपसे जो आशाएं हैं उसे पूरा करने की कोशिश करें। 

  1. भाग्यशाली रंग: हरा
  2. भाग्यशाली अंक: 3

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। लव पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। पिता के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। पति-पत्नी में भी अनबन हो सकती है। दिन को शांतिपूर्ण गुजारने के लिए संयम रखे। शाम तक स्थिति ठीक हो जाएगी।

  1. भाग्यशाली रंग: आसमानी
  2. भाग्यशाली अंक: 9

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अच्छा बीतेगा। आपको महसूस होगा कि प्रेमी आपके फेवर में हैं। विवाह की बातचीत करने के लिए शुभ दिन। नए रिलेशनशिप में जाना चाहते हैं तो मित्र मिल सकते हैं। आज खुशी के क्षण आएंगे। मोबाइल पर पार्टनर के साथ शाम का कार्यक्रम बनेगा। आपके प्रेम संबंधोंमें आज एक नई ताजगी महसूस करेगें। विवाह योग भी बन रहा है। जो युवक युवतियाँ विवाह के लिये इच्छुक है, वह अपने लव पार्टनर की आज अपने दिल की बात कह दे। फैसला आपके हक में ही होगा।

  1. भाग्यशाली रंग: भूरा
  2. भाग्यशाली अंक: 11

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रेमी को परिवार से मिलवा सकते हैं। लव पार्टनर आपके विवाह के प्रपोजल को स्वीकार कर सकता है। छात्रों का विदेश के कालेज व स्कूल में दाखिला हो सकता है। लव लाइफ का आज आनन्द उठाएंगे। आज खुशी के क्षण आएंगे। मोबाइल पर पार्टनर के साथ शाम का कार्यक्रम बनेगा। आपके प्रेम संबंधों में आज एक नई ताजगी महसूस करेगें। विवाह योग भी बन रहा है। जो युवक युवतियां विवाह के लिए इच्छुक हैं, वह अपने लव पार्टनर की आज अपने दिल की बात कह दे। फैसला आपके हक में ही होगा।

  1. भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक: 15

मीन :

आज प्रेमी से सरप्राइज मिल सकता है। दिन अनुकूल है। जैसा दिन आप लवर के साथ बिताना चाह रहे थे वह संभव हो सकता है। वादे करेंगे और निभाने की कसमें भी खाएंगे। विवाहित दंपत्ति को व्यापार या नौकरी से लाभ मिलने की संभावना है। अपने प्रेम संबंधों को सीरियसली लें। आज का दिन लड़कियों के लिए बहुत अच्छा रहना वाला हैं। वह आज अपने मन के मीत के साथ कहीं बाहर जा सकती है। अपनी फोटो ले कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करें। जो युवक युवतियां अकेले हैं उन्हें भी आज साथी मिल सकता हैं।

  1. भाग्यशाली रंग: सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक: 12

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 21st to 27th August 2023: सोमवार से इन राशियों का होगा भाग्योदय, भोले बाबा की कृपा से पूरे होंगे सभी काज

Nag Panchami 2023: सोमवार को है नाग पंचमी, सर्प दंश या काल सर्प दोष से छुटकारा पाने के लिए इन नागों की करें पूजा

20 August 2023 Ka Panchang: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement