Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 26 August 2023: इन 4 राशियों के जीवन में मचेगा उथल-पुथल, पार्टनर के साथ टूट सकता है रिश्ता

Love Horoscope 26 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 26 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 26, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 26 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 26 August 2023

Love Horoscope 26 August 2023:  आज का दिन (26 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि स्वस्थ आचार विचार और व्यव्हार रूपी स्वस्थ सीमायें आपके लिए आवश्यक हो गए हैं, लेकिन उनकी हदबंदी करना आपके लिए मुश्किल हो गया है। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करनी चाहिए जिस कारण आप इतना असहज महसूस कर रहे हैं। आज का दिन आदर्श रूप से इस कार्य के लिए अनुकूल है क्योंकि आपका साथी आपके विचारो को सुनेगा और खुलकर आप से बात करने को राजी होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृषभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अन्य एवं दूसरे मौके के लिए उपयुक्त है। जिन लोगों ने आपके साथ अच्छी तरह से व्यवहार नहीं किया है, वे लोग आप से मिलने या सलाह लेने आ सकते हैं।  आज का दिन नए सिरे से अपनी दोस्ती और प्रेम को मजबूत करने का समय है। आज का दिन माफ़ी प्रदान करने , गलतियां भूलने और बेकार की चीजों पर पानी डालने का समय है। दूसरी ओर आप भी किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं , जिससे आपका आकड़ा १९-३६ का रहा है और ये समय पुरानी बातों को भूलकर एक नए सिरे से शुरुआत करने का समय है। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों के प्रभाव के कारण आपके प्रेम की जिंदगी में एकदम से तीव्रतम ऊर्जा का संचार होगा। आपका साथी काफी आक्रामक रवैया अपना सकता है और आप इस बात से अनभिज्ञ रहेंगे कि किस तरह से आप इसे संभालें। अगर आप एकल है तो आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते हैं जिससे आप अभी तक दूर रहते और परहेज करते थे।  आज का दिन अपने रिश्तों के साथ प्रयोग करने के लिए भी उचित है , अगर आपने अभी तक इसकी योजना नहीं बनायी थी। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि आपका करीबी दोस्त आज अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है। ये मौखिक नहीं बल्कि क्रिया कलापो के माध्यम से होगा। यह बहुत ही सूक्ष्म हो सकता है। ऐसी बातों के प्रति सचेत रहें। ये भी हो सकता है की ये दोस्ती प्यार में बदल जाए। तुरंत प्रतिबद्ध न हो यह एक मोह हो सकता है, इसलिए और संकेतों की थोड़ी प्रतीक्षा करें। 

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 1

सिंह: 

गणेशजी कहते हैं कि लोग आपके पास सहानुभूति के लिए आएंगे और आप गलती से इसे ध्यान खीचने का प्रयास मान बैठेंगे। जो लोग पहले से किसी संबंध में हैं वे दिल से एक दुसरे के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहेंगे। आप उनके साथ अकेले रहकर चुपचाप सी बातचीत के जरिए अपने विचार साझा करना चाहेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या :

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरूरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का अहसास उन्हें कराना चाहिए और उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लम्बे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा। इसलिए आपको अब सोच-समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी संबंधों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और अब छोटे-छोटे संबंधों से बोर हो चुके हैं। अब आपको अपने निजी दायरे में वापस आ जाना चाहिए जहां कोई झांक भी न सके। अगर आप किसी सम्बन्ध से परेशान हो चुके हैं और इससे पूरी तरह बाहर नहीं निकल पा रहे तो अपने साथी को इस बारे में बताकर आप छोटा सा ब्रेक तो ले ही सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आपके रास्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है। इससे आपकी लव लाइफ और करियर दोनों ही प्रभावित होंगे। इस समय जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की बातों और शब्दों पर भावनात्मक प्रतिक्रियाएं न दें। इसके स्थान पर, उनकी हर भाव भंगिमा को निष्पक्ष होकर जांचें, इससे आपको सही फैसले लेने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि कई घटनाओं की वजह से आज आपका प्यार का जीवन एक अलग ही प्रकाश में दिखेगा। आपको कुछ नई जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है इसकी वजह से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा। आपको अपने साथी के लिए अपनी खुद की इच्छाओं और आत्म सम्मान के बीच संतुलन रखना होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि आपका रुख अपनी लव लाइफ के प्रति काफी नरम है फिर भी आपको कई बार ऐसे स्थितियों का सामना करना पड़ जाता है जहां लोगों की बातें और भावनाएं आपको सच्ची नहीं लगती। आप ऐसे लोगों से बहुर प्रभावित नही होंगे। ऐसे लोगों से आपको सच्चे प्यार की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए। हां, वे आपके अच्छे दोस्त जरूर बन सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि आप काफी संबंधों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं और अब छोटे-छोटे संबंधों से बोर हो चुके हैं। अब आपको अपने निजी दायरे में वापस आ जाना चाहिए जहां कोई झांक भी न सके। अगर आप किसी सम्बन्ध से परेशान हो चुके हैं और इससे पूरी तरह बाहर नहीं निकल पा रहे तो अपने साथी को इस बारे में बताकर आप छोटा सा ब्रेक तो ले ही सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

मीन: 

गणेशजी कहते हैं कि आप इस समय अपनी ख़ुशी शारीरिक संबंधों में तलाश कर रहे हैं। कोई ख़ास और अन्तरंग आपके आसपास है और आप उसके आकर्षण से बच नहीं पा रहे हैं लेकिन सावधान रहें। जिन फलों को खाने की मनाही होती है उन्हें हजम करना आसन नहीं होता। यह तय कर लें कि आपके इस मजे और साहस भरे अनुभव के परिणाम के रूप में आपको बाद में कोई परेशानी न होने पाए।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan 2023 Upay: सावन के महीने में कर लें ये 5 काम, नहीं रुकेगी पैसों की बरसात, शिव जी की कृपा से छू भी नहीं पाएंगे दुख!

Raksha Bandhan 2023: राशि अनुसार अपने भाई को इस रंग की राखी बांधें, सालभर बरसेगा सौभाग्य, अटूट होगा बंधन

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement