Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 26 June 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 26 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 26 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 26, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 26 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 26 June 2023

Love Horoscope 26 June 2023- आज का दिन (26 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपकी भूमिका दोनों के पास नए विचार हैं। आप अपने घर या ऑफिस में अपनों के लिए एक छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। ये दोनों चीजें आपको समाज में नियमित बनाएंगी और इससे आपको अपने लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाने में मदद मिलेगी। केवल अपने शुभचिंतकों को ही आमंत्रित न करें, आप दूसरों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग- सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक- 6

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ बातों को लेकर मतभेद हो सकता है। ये मुद्दे बहुत मामूली या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से ये आपको अपने रिश्ते में बहुत परेशान कर रहे हैं। यह आपके संचार और संचार कौशल की कमी के कारण है। यदि आप रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो इस स्थिति पर बातचीत करने के लिए आपकी ओर से बहुत अधिक गंभीरता की आवश्यकता होगी।

  1. भाग्यशाली रंग - जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक - 11

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आप भावुक और प्यार से भरे हुए हैं। आप अपने साथी के साथ बहुत गहन संबंध अनुभव कर रहे हैं। आप दोनों एक दूसरे की कंपनी को एन्जॉय करते हैं। आज का दिन दूसरों की भावनाओं का आदर करने का है। हर रिश्ते को ठीक से फलने-फूलने के लिए उसे बढ़ने के लिए कुछ समय देने की जरूरत होती है। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह बहुत जल्द खत्म हो सकता है। आपके मित्रों और परिवार ने भी मुलाकात की कि आपको उनकी आवश्यकता क्यों है।

  1. भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक - 7

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन वाद-विवाद और झिझक में व्यतीत हो सकता है। आज पार्टनर के साथ कोई भी मुद्दा उठाने से बचें। यदि एक व्यक्ति बात करना बंद कर देता है, तो आप रुक जाते हैं। इस बार शांत रहें। कोमल और प्रेममय बनो। अपने पार्टनर के तर्क को समझें और उसके गुस्से में कुछ भी न कहें। अपने साथी को आपके साथ बिताए सुखद समय पर ध्यान केंद्रित करने दें। नुकसान कुछ ही समय में खत्म हो जाएगा।

  1. भाग्यशाली रंग - पीला
  2. भाग्यशाली अंक - 3

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने शारीरिक सरोकार में भटक रहे हैं, आपके आसपास कोई विशेष स्थान नहीं है और उसका आकर्षण आपको नहीं मिल रहा है, लेकिन सावधान रहें। सुनिश्चित करें कि इस बड़े और नंगे हड्डियों वाले क्षेत्र में आपके अनुभव के परिणामस्वरूप आपको बाद में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  1. भाग्यशाली रंग - हरा
  2. भाग्यशाली अंक - 12

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान स्थिति आपके लिए बहुत कठिन है लेकिन आपके पास इसे सहने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। आज भी आपके अभिनय से लड़ाई-झगड़ा हो सकता है और यदि स्थिति बिगड़ती है तो अलगाव की भी संभावना बन सकती है। लेकिन आपको शांत रहना होगा, यह एक अस्थायी दौर है। अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दें। आगे एक बड़ी बातचीत के साथ एक बार और हमेशा के लिए अपने साथी के साथ सभी गिले-शिकवे दूर करने चाहिए।

  1. भाग्यशाली रंग - लाल
  2. भाग्यशाली अंक - 2

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आपके पास शायद अभी आप जितना संभाल सकते हैं उससे कहीं अधिक है। आपके पास बहुत काम है और कई अफेयर्स भी हैं। इससे आपको अपने काम से समझौता करना पड़ सकता है, जिससे आपके भविष्य में काफी परेशानी आ सकती है। अपने अभिनय के साथ कर्तव्यपरायण बनो और जो तुम्हारे पास है उसमें संतुष्ट रहो।

  1. भाग्यशाली रंग - भूरा
  2. भाग्यशाली अंक - 3

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको यह बहुत अच्छे से समझ आ जाएगा कि आप क्या चाहते हैं और आपकी किसी भी सम्बन्ध से क्या अपेक्षाएं हैं। आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपके लक्ष्य आपके पार्टनर के साथ मेल नहीं खाते लेकिन कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको मतभेद बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी समझाने -मनाने की शक्ति बहुत अच्छी है इसलिए आपको उसका प्रयोग करना चाहिए। 

  1. भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक - 7

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर के बारे में कुछ जानकारी मिलेगी, जिससे आपको उसके बारे में एक राय बनाने में मदद मिलेगी। आपका पार्टनर पिछले कुछ समय से आपको मोज़ेक सिग्नल भेज रहा है। आज आपको जो जानकारी मिलती है, उससे आपको अपने साथी के तर्क को समझने में मदद मिलेगी कि उसने ऐसा व्यवहार क्यों किया और भविष्य के लिए योजना बनाने में आपकी मदद करेगी। खुद को इतना लचीला बनाएं कि आप खुद को नई चीजों से परिचित करा सकें।

  1. भाग्यशाली रंग - नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक - 17

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि इस समय बेहद जरूरी है कि आप अपने रिश्ते को लेकर चिंतित रहें। क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं? इस बिंदु पर, आपको अपने साथी की बजाय अपनी भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए और उस झिझक को दूर करना चाहिए जो आप आमतौर पर महसूस करते हैं। अब आपको तय करना चाहिए कि आप अपने रिश्ते को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

  1. भाग्यशाली रंग - काला
  2. भाग्यशाली अंक - 9

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको घर में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं है। आज का दिन अपने प्रिय के साथ घूमने और मौज मस्ती करने का है। वयस्क जो साथी हैं वे बहुत उत्सुक हैं और अपने रिश्ते को बदलने के लिए प्यार की तलाश कर रहे हैं। अपने आप से फिर से पूछें - क्या आपके सपनों के राजकुमार को बहुत शक्तिशाली होना है? या आपको फोकस में रहने की जरूरत है?

  1. भाग्यशाली रंग - नीला
  2. भाग्यशाली अंक - 10

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि आप अचानक अपने आप में और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और आप अपने रोमांटिक रिश्तों में भी अपना व्यक्तित्व खोजने का एक तरीका खोज लेंगे। आपको समझ में आता है कि सीमित सीमाओं के साथ वास्तविक संबंध और गरिमा और सम्मान आता है। वे अनुपालन करने के बारे में सोचेंगे। क्या आप इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि आपके रिश्ते में क्या नहीं होना चाहिए?

  1. भाग्यशाली रंग- सफेद
  2. भाग्यशाली अंक - 1

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope: आर्थिक, करियर, बिजनेस, लव और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, जानिए सभी 12 राशियों का हाल

Guru Purnima 2023: गुरु पूर्णिमा क्यों मनाई जाती है? जानिए इसका महत्व और आषाढ़ पूर्णिमा की तिथि

26 June 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement