Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: आर्थिक, करियर, बिजनेस, लव और हेल्थ के लिहाज से कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह, जानिए सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 26th June to 2nd July 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 25, 2023 12:40 IST
Weekly Horoscope 26th June to 2nd July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Weekly Horoscope 26th June to 2nd July 2023

Weekly Horoscope 26th June to 2nd July 2023: नया सप्ताह शुरू हो चुका है ऐसे में ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला से जानिए आपकी राशि में क्या-क्या लिखा है। करियर, लव, हेल्थ, आर्थिक और बिजनेस के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह।

1. मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आप स्वयं को व्यक्तिगत विकास और आत्म-सुधार पर केंद्रित पा सकते हैं। अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं पर विचार करने के लिए कुछ समय लें और विचार करें कि आप अपने कार्यों को अपनी दीर्घकालिक दृष्टि के साथ कैसे संरेखित कर सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह आपके वित्तीय मामलों पर केंद्रित है। अब समय आ गया है कि आप अपने बजट और खर्च करने की आदतों पर करीब से नज़र डालें। अपने वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करें और जहां आवश्यक हो वहां समायोजन करें।

प्रेम: इस सप्ताह प्यार और रोमांस आपके जीवन का केंद्र बिंदु हैं। यदि आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो अपने और अपने साथी के बीच जुनून और प्रगाढ़ता की अपेक्षा करें।

व्यवसाय: यह सप्ताह आपके करियर में संभावित प्रगति और अवसरों से भरा है। आपका प्राकृतिक नेतृत्व कौशल और दृढ़ संकल्प आपके रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती पर काबू पाने में सहायक होगा।

शिक्षा: स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिल सकता है और एक अध्ययन केंद्र आपको विभिन्न विषयों को सीखने का मौका प्रदान करेगा। आप इस सप्ताह उन कौशलों को सीखने के लिए नामांकन करने का निर्णय भी ले सकते हैं।

स्वास्थ्य: यह सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। अपने शरीर की बात सुनना और आत्म-देखभाल को सर्वोच्च प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। नियमित व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें, चाहे वह कसरत के माध्यम से हो या बाहरी गतिविधियों में शामिल होना जिनका आप आनंद लेते हैं।

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने अध्ययन और परीक्षा कार्यक्रम के आधार पर अपनी प्राथमिकताओं की एक सूची विकसित करने और उन कार्यों को पूरा करने के लिए कदम उठाने का प्रयास करते हैं तो यह सप्ताह आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह आपके वित्तीय मामलों पर केंद्रित है। यह आपके वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करने और अपने पैसे के संबंध में सोच-समझकर निर्णय लेने का समय है। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बजट और खर्च करने की आदतों पर बारीकी से नज़र डालें कि वे आपके दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप हैं।

प्रेम: इस सप्ताह प्यार और रिश्ते आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मौजूदा साझेदारियाँ फलें-फूलेंगी, क्योंकि आप और आपका साथी सद्भाव और गहरे संबंध की भावना का आनंद लेंगे।

व्यवसाय: यह सप्ताह आपके करियर में उन्नति और प्रगति के अवसर लेकर आया है। आपका समर्पण और कड़ी मेहनत रंग लाएगी, जिससे व्यावसायिक सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा।

शिक्षा: यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए यही सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार हासिल करने में मदद कर सकती है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य फोकस में रहेगा। आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देना और सचेत विकल्प चुनना आवश्यक है जो आपके शारीरिक और मानसिक कल्याण का समर्थन करते हैं।

3. मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप रचनात्मकता और प्रेरणा का अनुभव कर सकते हैं और अपने संचार कौशल के आधार पर आप अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मिथुन साप्ताहिक राशिफल बताता है कि व्यक्तिगत मोर्चे पर रिश्तों पर कुछ ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह स्थिरता और सावधानीपूर्वक वित्तीय योजना का समय प्रस्तुत करता है। यह आपके बजट और खर्चों की समीक्षा करने का एक अच्छा समय है, यह सुनिश्चित करने का कि आप बुद्धिमान वित्तीय निर्णय ले रहे हैं।

प्रेम: यह सप्ताह उत्साह और आत्मनिरीक्षण का मिश्रण लेकर आया है। यदि आप अकेले हैं, तो आप स्वयं को नए संबंधों और रोमांचक मुकाबलों की ओर आकर्षित पा सकते हैं। हालाँकि, अपनी इच्छाओं और भावनात्मक जरूरतों पर विचार करने के लिए समय निकालें।

व्यवसाय: आपके सामने नए अवसर आने से आपका करियर केंद्र स्तर पर आएगा। आपके संचार कौशल और बौद्धिक कौशल को अत्यधिक महत्व दिया जाता है, इसलिए अपने विचारों और विचारों को व्यक्त करने में संकोच न करें।

शिक्षा: यदि आप किसी सरकारी प्रतियोगिता या इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो भाग्य आपका साथ देगा, लेकिन आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देना होगा।

स्वास्थ्य: अपने समग्र कल्याण पर ध्यान देना और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना आवश्यक है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और अपने मूड को बेहतर बनाने के लिए व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें।

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप भावनात्मक तीव्रता में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। आत्मनिरीक्षण और आत्मनिरीक्षण के लिए समय निकालें। अपनी भावनाओं का अन्वेषण करें और अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें, क्योंकि यह आपको व्यक्तिगत विकास की ओर ले जाता है।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह आपको सतर्क और व्यावहारिक रहने का आग्रह करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप विवेकपूर्ण वित्तीय निर्णय ले रहे हैं, अपने बजट और खर्चों पर बारीकी से नज़र रखें। बचत को प्राथमिकता देना और अनावश्यक खर्चों से बचना जरूरी है।

प्रेम: यह सप्ताह आपको अपने रिश्तों को संवारने और गहरे भावनात्मक संबंध बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। अपनी भावनाओं को खुले तौर पर और ईमानदारी से व्यक्त करें, जिससे भेद्यता आपके बंधनों को मजबूत कर सके।

व्यवसाय: कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह करियर के मामले में उन्नति और पहचान के अवसर लेकर आया है। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा, इसलिए उत्कृष्टता के लिए प्रयास करते रहें।

शिक्षा: सफलता और मेहनत अधिक मिलेगी, लेकिन पढ़ाई के प्रति उत्साह खत्म हो जाएगा। आपके दोस्त आपका समय ख़राब करेंगे और आपको इस बारे में प्रोत्साहित करेंगे, जिससे आपका समय भी ख़राब हो सकता है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता दें। अपने शरीर, मन और आत्मा को पोषण देने के लिए समग्र दृष्टिकोण अपनाएँ। अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम शामिल करें।

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए रोमांचक अवसर लेकर आया है। ऊर्जा जीवंत है, और आप चमकने के लिए तैयार हैं। आपके रचनात्मक प्रयास फल-फूलेंगे और आपके अनूठे दृष्टिकोण के लिए आपकी प्रशंसा की जाएगी।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह आपके वित्तीय मामलों में स्थिरता और संभावित वृद्धि लेकर आया है। आपके कड़ी मेहनत के प्रयास और समझदारी से निर्णय लेने की क्षमता रंग लाएगी, जिसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

प्रेम: इस सप्ताह प्यार हवा में है! आपका भावुक स्वभाव पूरी तरह प्रदर्शित होगा, प्रशंसकों को आकर्षित करेगा और रोमांस जगाएगा।

व्यवसाय: यह सप्ताह आपके करियर में आशाजनक अवसरों से भरा है। आपका नेतृत्व कौशल और प्राकृतिक आकर्षण सुर्खियों में रहेगा, जो सहकर्मियों और वरिष्ठों का सकारात्मक ध्यान आकर्षित करेगा।

शिक्षा: इस समय किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता और उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों से पूरा सहयोग मिलेगा। आपको जल्दबाजी और अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए।

स्वास्थ्य: यह सप्ताह आपके समग्र कल्याण पर जोर देता है। स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना और काम और आराम के बीच एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। एक नियमित व्यायाम दिनचर्या में शामिल हों जो आपकी ऊर्जा के स्तर और प्राथमिकताओं के अनुरूप हो।

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं में एक संतुलित दृष्टिकोण का आह्वान करता है। यह समय आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने का है। अपने अंतर्ज्ञान पर ध्यान दें क्योंकि यह आपको बुद्धिमान निर्णय लेने की दिशा में मार्गदर्शन करेगा।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिरता और बुद्धिमान धन प्रबंधन पर केंद्रित है। वित्तीय संतुलन सुनिश्चित करने के लिए अपने बजट पर बारीकी से नज़र रखें और अपने खर्चों का मूल्यांकन करें। आवेगपूर्ण खर्च और अनावश्यक भोग-विलास से बचें।

प्रेम: इस सप्ताह प्यार केंद्र स्तर पर है क्योंकि आप गहरे संबंधों और हार्दिक बातचीत को अपनाते हैं। संचार और भावनात्मक समझ आपके रोमांटिक रिश्तों की नींव होगी।

व्यवसाय: यह सप्ताह पेशेवर विकास और पहचान के अवसर प्रदान करता है। आपका सूक्ष्म स्वभाव और बारीकियों पर ध्यान आपको कार्यस्थल पर अलग पहचान दिलाएगा।

शिक्षा: इस सप्ताह आपका किसी बाहरी मित्र या किसी अन्य व्यक्ति के कारण विवाद भी हो सकता है, जिससे आपकी पढ़ाई में बाधा आएगी।

स्वास्थ्य: यह सप्ताह आपके समग्र कल्याण की देखभाल के महत्व पर जोर देता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में संतुलन खोजने पर ध्यान दें। नियमित व्यायाम दिनचर्या शामिल करें जो आपकी ऊर्जा स्तर और प्राथमिकताओं के अनुरूप हो।

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए सामाजिक मेलजोल और व्यक्तिगत विकास का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण लेकर आया है। सामाजिक मोर्चे पर आप पार्टी की जान बनेंगे और अपने आकर्षण और चतुराई से लोगों को आकर्षित करेंगे।

आर्थिक स्थिति: जब बात आपके वित्त की आती है तो यह सप्ताह आपको संतुलित और व्यावहारिक दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।

प्रेम: यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए रोमांस और सद्भाव का आनंददायक मिश्रण लेकर आया है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो भावनात्मक संबंधों को गहरा करने और अंतरंगता की एक नई भावना की अपेक्षा करें।

व्यवसाय: यह सप्ताह तुला राशि वालों के लिए आशाजनक अवसर और व्यावसायिक विकास प्रस्तुत करता है। सहयोग और टीम वर्क आपकी सफलता की कुंजी होगी, इसलिए ऐसी साझेदारियां और गठबंधन खोजें जो आपकी परियोजनाओं और विचारों को बढ़ा सकें।

शिक्षा: आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है और सोशल मीडिया से दूर रहने की जरूरत है। अगर आप इस समय कोई प्रोफेशनल कोर्स शुरू करना चाहते हैं तो भी आपको अपनी पसंद की जगह पर दाखिला मिल जाएगा।

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य के संदर्भ में, यह सप्ताह आपको आत्म-देखभाल और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाएं और सुनिश्चित करें कि आप आराम के लिए भी समय निकालें।

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए तीव्रता और बदलाव का मिश्रण लेकर आया है। भावनात्मक रूप से आवेशित स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं, जो आपको अपनी भावनाओं में गहराई से उतरने और किसी भी अंतर्निहित मुद्दे की जांच करने के लिए प्रेरित करेंगी।

आर्थिक स्थिति: जब आपके वित्त की बात आती है, तो यह सप्ताह आपसे मामलों को सावधानी और विवेक से लेने का आग्रह करता है। अपने वित्तीय लक्ष्यों पर करीब से नज़र डालें और व्यावहारिक निर्णय लें जो आपकी दीर्घकालिक आकांक्षाओं के अनुरूप हों।

प्रेम: यह सप्ताह वृश्चिक राशि के लिए प्रगाढ़ता और गहरे भावनात्मक संबंध लेकर आया है। आप अपने वर्तमान रिश्ते में जुनून और इच्छा की वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं, जिससे अंतरंगता की एक नई भावना जागृत होगी।

व्यवसाय: यह सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए दृढ़ संकल्प और फोकस का एक शक्तिशाली उछाल लेकर आया है। आपके पास अपने पेशेवर लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छा और महत्वाकांक्षा है।

शिक्षा: कम समय के कारण आप किसी बड़ी प्रतियोगिता में भी भ्रमित हो सकते हैं, इसलिए बहुत संयमित होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य के संदर्भ में, यह सप्ताह संतुलन खोजने और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के महत्व पर जोर देता है। अपने शरीर के संकेतों को सुनना और किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को दूर करना महत्वपूर्ण है।

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप एक साहसिक और परिवर्तनकारी यात्रा पर हैं। अपनी दिनचर्या से छुट्टी लें और नए अनुभवों की तलाश करें जो आपके दृष्टिकोण को व्यापक बनाएगा और आपके आस-पास की दुनिया के बारे में आपकी समझ को गहरा करेगा।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपका आर्थिक दृष्टिकोण सकारात्मक दिख रहा है। सितारे बढ़ती समृद्धि और वित्तीय स्थिरता के अवसर लाने के लिए संरेखित होते हैं। यह आपके दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और रणनीतिक निर्णय लेने का एक अच्छा समय है।

प्रेम: इस सप्ताह धनु राशि का प्रेम केंद्र में रहेगा। आप एक रोमांचक यात्रा पर हैं क्योंकि रोमांस के क्षेत्र में अप्रत्याशित मुठभेड़ और आश्चर्य आपका इंतजार कर रहे हैं।

व्यवसाय- इस सप्ताह आपका करियर आशाजनक मोड़ लेगा। आपके नवोन्मेषी विचारों और रणनीतिक सोच को आपके सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी अत्यधिक महत्व देंगे। यह आगे बढ़ने और अपने कौशल और विशेषज्ञता का प्रदर्शन करने का समय है।

शिक्षा: पढ़ाई में आपका मन नहीं लगेगा, इसलिए मार्गदर्शन और ट्यूशन के साथ-साथ जरूरी मदद भी लेते रहें, जो आपके बहुत काम आएगी और समस्याएं भी सुलझ जाएंगी.

स्वास्थ्य: धनु राशि वालों के लिए अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना ज़रूरी है। ब्रह्मांड आपको संतुलन खोजने और अपनी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक जरूरतों का ख्याल रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की ऊर्जा आपके व्यावहारिक और अनुशासित स्वभाव का समर्थन करती है, जिससे आप अपने लक्ष्यों की ओर प्रगति कर सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह स्थिरता और आर्थिक उन्नति की संभावनाएं लेकर आया है, मकर राशि। ग्रह धन संबंधी मामलों में आपके व्यावहारिक और जिम्मेदार दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए संरेखित हैं।

प्रेम: यह सप्ताह स्थिरता और भावनात्मक विकास लेकर आया है। आपका ज़मीनी स्वभाव आपको गहरे संबंध स्थापित करने और अपने साथी के साथ एक ठोस आधार बनाने में मदद करेगा।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपके करियर की संभावनाएं उज्ज्वल और आशाजनक हैं। जब आप अपने पेशेवर लक्ष्यों की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति करेंगे तो आपका अनुशासित और व्यावहारिक दृष्टिकोण फायदेमंद साबित होगा।

शिक्षा: यदि आप उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं तो कड़ी मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। ग्रहों की ऊर्जा आपको अपनी शारीरिक और मानसिक फिटनेस बनाए रखने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

11. कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह रचनात्मकता और नवीनता की लहर लेकर आया है। आप नए विचारों और अद्वितीय दृष्टिकोणों से भरे हुए हैं जो आपके काम और व्यक्तिगत जीवन में क्रांतिकारी बदलाव ला सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: यह आपके बजट की समीक्षा करने और आवश्यक समायोजन करने का आदर्श समय है। यदि आवश्यक हो तो किसी वित्तीय विशेषज्ञ से सलाह लेने पर विचार करें। अपनी आय बढ़ाने या निवेश के नए अवसर तलाशने के तरीके खोजें।

प्रेम: इस सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए प्रेम केंद्र में रहेगा। यदि आप अकेले हैं, तो अप्रत्याशित रोमांटिक मुलाकातों और संबंधों के लिए तैयार रहें। खुले दिल और दिमाग से काम करें क्योंकि अप्रत्याशित जगहों पर प्यार पनप सकता है।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपके करियर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कुंभ राशि के लोग रचनात्मकता और नवीन विचारों की उम्मीद कर सकते हैं जो उन्हें पेशेवर रूप से आगे बढ़ा सकते हैं।

शिक्षा:आने वाले समय में आपको सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। शोध की सफलता के लिए भी यह समय बेहतर रहेगा, जिससे आपको बहुत सी नई चीजें सीखने को मिलेंगी।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर है, और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ दिनचर्या बनाए रखने पर ध्यान दें जिसमें नियमित व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो।

12. मीन 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मीन राशि के लोगों के लिए विकास और परिवर्तन की अपार संभावनाएं रखता है। आप स्वयं को अपने अंतर्ज्ञान से गहराई से जुड़ा हुआ पा सकते हैं, जिससे आप स्पष्टता और अंतर्दृष्टि के साथ निर्णय ले सकेंगे।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपका आर्थिक दृष्टिकोण आशाजनक है। आप बढ़ी हुई वित्तीय स्थिरता और विकास के अवसरों का अनुभव कर सकते हैं। हालाँकि, व्यावहारिक बने रहना और सोच-समझकर निर्णय लेना आवश्यक है।

प्रेम: मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह प्रेम केंद्र में रहेगा। यदि आप अकेले हैं तो नए रोमांटिक अवसर मिलने की उम्मीद करें। खुले विचारों वाले बनें और संभावनाओं को अपनाएं।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपके करियर की संभावनाएं चमक रही हैं। आपके पास रचनात्मकता और कल्पना की एक उन्नत भावना है जो आपको अपने पेशेवर प्रयासों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। नवीन विचारों को अपनाएं और लीक से हटकर सोचें।

शिक्षा: बेहतर होगा कि आप अपना समय दोस्तों या सोशल मीडिया पर बर्बाद न करें। आने वाले समय में आपको सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को प्राथमिकता दें। ध्यान, योग या प्रकृति में समय बिताने जैसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो विश्राम और तनाव कम करने को बढ़ावा देती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope 26th June to 2nd July 2023: सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का यह सप्ताह, यहां जानें

Sawan 2023: सावन का पहला सोमवार का व्रत किस दिन रखा जाएगा, यहां पढ़ें सोमवारी की पूरी लिस्ट

Devshayani Ekadashi 2023: परिवार की खुशहाली के लिए करें देवशयनी एकादशी का व्रत, जानें डेट, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement