Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope 26th June to 2nd July 2023: सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का यह सप्ताह, यहां जानें

Weekly Health Horoscope 26th June to 2nd July 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 24, 2023 18:30 IST
Weekly Health Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 26th June to 2nd July 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

1. मेष 

यह सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। अपने शरीर की बात सुनना और आत्म-देखभाल को सर्वोच्च प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। नियमित व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें, चाहे वह कसरत के माध्यम से हो या बाहरी गतिविधियों में शामिल होना जिनका आप आनंद लेते हैं।

2. वृषभ

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य फोकस में रहेगा। आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देना और सचेत विकल्प चुनना आवश्यक है जो आपके शारीरिक और मानसिक कल्याण का समर्थन करते हैं।

3. मिथुन 

अपने समग्र कल्याण पर ध्यान देना और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना आवश्यक है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और अपने मूड को बेहतर बनाने के लिए व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें।

4. कर्क

 इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता दें। अपने शरीर, मन और आत्मा को पोषण देने के लिए समग्र दृष्टिकोण अपनाएं। अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम शामिल करें।

5. सिंह

यह सप्ताह आपके समग्र कल्याण पर जोर देता है। स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना और काम और आराम के बीच एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। एक नियमित व्यायाम दिनचर्या में शामिल हों जो आपकी ऊर्जा के स्तर और प्राथमिकताओं के अनुरूप हो।

6. कन्या

यह सप्ताह आपके समग्र कल्याण की देखभाल के महत्व पर जोर देता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में संतुलन खोजने पर ध्यान दें। नियमित व्यायाम दिनचर्या शामिल करें जो आपकी ऊर्जा स्तर और प्राथमिकताओं के अनुरूप हो।

7. तुला

आपके स्वास्थ्य के संदर्भ में, यह सप्ताह आपको आत्म-देखभाल और कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाएं और सुनिश्चित करें कि आप आराम के लिए भी समय निकालें।

8. वृश्चिक

आपके स्वास्थ्य के संदर्भ में, यह सप्ताह संतुलन खोजने और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के महत्व पर जोर देता है। अपने शरीर के संकेतों को सुनना और किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को दूर करना महत्वपूर्ण है।

9. धनु

धनु राशि वालों के लिए अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना ज़रूरी है। ब्रह्मांड आपको संतुलन खोजने और अपनी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक जरूरतों का ख्याल रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।

10. मकर

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। ग्रहों की ऊर्जा आपको अपनी शारीरिक और मानसिक फिटनेस बनाए रखने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

11. कुंभ 

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर है, और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ दिनचर्या बनाए रखने पर ध्यान दें जिसमें नियमित व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो।

12. मीन 

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को प्राथमिकता दें। ध्यान, योग या प्रकृति में समय बिताने जैसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो विश्राम और तनाव कम करने को बढ़ावा देती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Love Weekly Horoscope 26th June to 2nd July 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, यहां जानिए अपनी लव लाइफ के बारे में

Weekly Career Horoscope: इन राशि के जातकों का भाग्य देगा साथ, करियर में मिलेगा गोल्डन चांस, जानिए अपनी राशि का हाल

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, धन प्राप्ति का बन रहा है जबरदस्त योग

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement