Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 27 June 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए अपनी लव लाइफ के बारे में

Love Horoscope 27 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 27 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 27, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 27 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 27 June 2023

Love Horoscope 27 June 2023: आज का दिन (27 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष: गणेशजी कहते हैं कि आज अनावश्यक विवादों या गतिविधियों से बचें। काम में बढ़ती प्रतियोगिता या बाधा परेशान कर सकती है लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने प्रियतम को अच्छा महसूस कराएं और इसके लिए उसकी पसंदीदा डिश बनाना एक अच्छा उपाय है। आपके दिल के सबसे करीबी व्यक्ति आज आपको कोई खुशखबरी या सरप्राइज दे सकता है, जिससे आपका दिन बन जायेगा। मेहनत और प्रयास का अच्छा फल मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृषभ: गणेशजी कहते हैं कि आपकी यह मेहनत रंग लाएगी। अब वो पल आ चुका है जब आपको सही समय पर सही निर्णय लेना है। आज आप जो चाहेंगे वही पाएंगे। बस एक दूसरे पर पूरा विश्वास करें ताकि लाख मुसीबतों के बाद भी आपका यह बंधन न टूटे। अपने मनोभाव और विचारों को अपने प्रियतम तक पहुंचाने के लिए अच्छा समय है। खुद में विश्वास रखें और अपने रिश्ते में दूसरे लोगों को हस्तक्षेप न करने लें बल्कि आप दोनों स्वयं अपने निर्णय लें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन: गणेशजी कहते हैं कि यह दिन मनोरंजन से भरपूर है जहाँ आप खुल कर जीना चाहते हैं। घरेलू कामों में आपका ध्यान अधिक होगा लेकिन इस दौरान अपने पार्टनर को भी याद रखें। उसके लिए खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गाएं।  बेहद स्पेशल है जहां आप एक डिवाइन लव की तलाश में हैं। रोमांस का पूरा मजा लेने के लिए आपको अपनी कल्पना और बुद्धिमता का प्रयोग करेंगे। याद रखें प्यार का रिश्ता हमें आत्मविश्वास के साथ साथ दूसरों का सम्मान करना भी सिखाता है। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आपका हर स्वप्न पूरा होगा बस थोड़ी मेहनत करें। चाँद की बदलती दिशा आपके जीवन के हर पहलू पर प्रभाव डाल सकती है। आज आप खुशियों और संतुष्टि का समान रूप से अनुभव करेंगे। अपनी रोमांटिक जिंदगी को और भी दिलचस्प बनाइए। जब बात प्यार की आती है तो आप अधिक गंभीर महसूस करते हैं। अपने साथी के साथ अपने भविष्य की चर्चा करें इससे आप दोनों एक दूसरे के और भी करीब महसूस करेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह: गणेशजी कहते हैं कि दिल की बातें दिल ही जाने और जाने न कोई, लेकिन आपके मामले में ऐसा नहीं हैं क्योंकि आप अपने दिल की हर बात अपने साथी से शेयर करते हैं। आप दोनों को केमिस्ट्री एकदम परफेक्ट है और यही कारण है कि लोग आपकी मिसाल देते हैं। आप बिलकुल बेफिक्र हैं क्योंकि आपका हर काम सफलतापूर्वक पूरा हो रहा है। अपने पुराने दोस्तों और सहयोगियों से मिल कर आप अपने सुखद अनुभवों को बांटे। आपकी सामूहिक गतिविधियां आपके परिवार और घरेलु जीवन को प्रभावित कर सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या: गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर के साथ कुछ फुर्सत के पल बिताएं। दोनों साथ में कोई फिल्म देखें, लॉन्ग ड्राइव पर जाएं या कॉफी पिएं। इस समयअपने साथी को रिझाने के लिए वो सब कुछ करें जो आपके रिश्ते ने नयी जान डाल दे। संचार के माध्यम से आप अपने प्रियतम को अपने करीब पाएंगे जैसे उसे पत्र या प्यार भरा संदेश लिखकर। इस सुनहरे अवसर को हाथों से जाने न दें। धन का घाटा होने की स्थिति में अपने खर्चों को नियंत्रित करें। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 12

तुला: गणेशजी कहते हैं कि आपमें वह क्षमता है कि आप अपनी मीठी बातों और शांत और संयमित रवैये के माध्यम से एक समस्याग्रस्त रिश्ते को एक प्यार भरे रिश्ते में बदल सकते हैं। आपको आज ही यह करना होगा और अपने प्रेम संबंधों से अशांति को दूर करने का बीड़ा उठाना होगा। किसी भी मामले में आपा न खोएं। प्रेमी के साथ तीखी नोकझोंक हो सकती है। अपने प्रेमी के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए आपको थोड़ा समायोजन करने की आवश्यकता हो सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि प्यार भरे इन दिन रात को ऐसे ही ना जाने दें बल्कि इस समय का सदुपयोग करें। आपके दोस्त आपके जीवन की वो संपत्ति है जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। प्यार का इजहार करने के लिए आज का दिन शानदार है। इसके लिए आप अपनी गायन कला का सहारा ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर से बहुत प्रेम करते हैं और यह आपके चेहरे पर साफ झलकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

धनु: गणेशजी कहते हैं कि किसी खास के लिए भी समय निकाले और उसके साथ अकेले कहीं दूर जाएं निसंदेह आपको कुछ गुदगुदाते हुए पल मिलेंगे। अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए कुछ खास सोचें। रोमांस के लिए आज का समय अनरूपता और खुशियों से भरा है। आज कोई खास रिश्ता बनेगा और आपके ग्रह बता रहे हैं कि यह रिश्ता जीवनभर का भी हो सकता है इसलिए खास ख्याल रखें। 

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर: गणेशजी कहते हैं कि आज हर चीज़ आपको आकर्षित और प्रभावित कर रही है। इस सुनहरे चरण को अपने साथी और परिवार के साथ मनाएं। यात्रा की योजना के रद्द होने से आप दोनों परेशान हो सकते हैं ऐसे में अपने मूड को ठीक करने के लिए आप साथ में भोजन बना या मूवी देख सकते हैं। अगर आप विवाहित है तो ससुराल वालों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। बस अपने प्रियतम के साथ किसी भी तरह की बहस से बचें। नए रिश्तों का भी संकेत मिल रहा है। अगर किसी को चाहते है तो दोस्ती से शुरुआत करें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

कुंभ: गणेशजी कहते हैं कि आज आपको जो सफलता मिलेगी उससे आप भौतिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे और इससे आपके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित होगा। आपका जीवनसाथी आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करना चाहेगा। आपको दिन खुशी और संतुष्टि से भरा हुआ है जिसमे आप केवल किसी खास के साथ कुछ स्पेशल वक्त गुजारना चाहते हैं। रिश्ते या व्यवसाय में नयी शुरुआत आपको एक अलग पहचान दिला सकती है। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 18

मीन: गणेशजी कहते हैं कि आज आप हर काम में जान लगा दें इससे आपका कल बेहतर बनेगा। याद रखें प्रेम जीवन दोनों के विश्वास , प्रेम और मेलजोल से आगे बढ़ता है। अपने लव लाइफ मे आज एक नया मोड़ आने वाला हैं जिससे आप दोनों के बीच की घनिष्ठता बढ़ेगी। अपने रोमांटिक मिजाज को ऐसे ही बनाये रखकर जीवनभर की सुनहरी यादों को बटोरें। आज सभी बाधाओं पर विजय पाने का दिन है। आप अपने प्रेम संबंध में एक नए मोड़ का अनुभव करेंगे जिससे यह और भी खूबसूरत और उत्साहित हो जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

27 June 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Sawan 2023: इस दिन से शुरू हो रहा है शिवजी का प्रिय सावन मास, जान लीजिए सोमवार पूजा विधि

यमराज का माना जाता है दक्षिण दिशा, जानिए दक्षिण मुखी घर के दोष कैसे दूर करें?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement