Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 June 2023: वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 29 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 29 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 29, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 29 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 29 June 2023

Love Horoscope 29 June 2023: आज का दिन (29 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आपको अपने रास्ते और अपने साथी के रास्ते में से किसी एक को चुनना पड़े तो आप मुश्किल स्थिति में होंगे, लेकिन शांत रहें और किसी भी मुद्दे पर अपने साथी से आक्रामक तरीके से सवाल न करें। अपने लिए उनके प्यार को लौटाने की कोशिश करें, और उन्हें याद दिलाएं कि आप किसी और के साथ जाने के बजाय एक साथ मुश्किल समय से गुजरे हैं।

  • भाग्यशाली रंग -  जामुनी 
  • भाग्यशाली अंक - 5

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि आपका बंटा हुआ ध्यान आपके प्रेम जीवन में समस्याएं पैदा कर सकता है। मृदुभाषी बनने की कोशिश करें और अपने साथी को अपने हिस्से को समझने के लिए शब्दों का सही उपयोग करें। यह सुझाव दिया जाता है कि बीच में संचार को न तोड़ें। प्यार के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं हो सकता है। अगर आप अपने प्रेमी से अपनी भावनाएं साझा नहीं कर पा रहे हैं तो अधीर न हो। याद रखें, अच्छे दिन आने वाले हैं।

  • भाग्यशाली रंग -  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 14

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बहुत सी बातों को स्वीकार करने का है। इस तरह आप बेवजह के झगड़ों से बच जाएंगे लेकिन कभी-कभी आपको बोलना भी पड़ता है। अगर आपके पार्टनर का रवैया और व्यवहार आपको परेशान कर रहा है तो अपने पार्टनर से इस मसले पर बात करें। इन बातों से आप बेहतरी की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आप अपने मूल्यों और सिद्धांतों के लिए जाने जाते हैं। अपनी सीमा में रहकर काम करें।

  • भाग्यशाली रंग -  काला 
  • भाग्यशाली अंक - 9

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम के मामले में आज आप असामान्य रूप से आक्रामक रहेंगे। यह आपके साथी को आश्चर्यचकित कर देगा क्योंकि उसने ज्यादातर आपको बहुत ही सौम्य और रोमांटिक मूड में देखा है। लेकिन आपका नया अंदाज उन्हें भी पसंद आएगा और वे आपके लिए परफेक्ट पार्टनर साबित होंगे। आज अपने रिश्ते के विभिन्न रूपों का अन्वेषण करें। आप हैरान भी होंगे और खुश भी।

  • भाग्यशाली रंग -  सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 8

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि जुनून और पागलपन दिन का पर्याय बनेंगे। आप अपने साथी को असाधारण और अविश्वसनीय तरीके से प्यार से सरप्राइज देंगे और आपको इसका इनाम मिलेगा। आप खर्च करने और प्रेम के कार्यों में समान रूप से उदार रहेंगे। आपका यह उदार स्वभाव आपके साथी में भावुक और भावुक प्रतिक्रिया पैदा करेगा। एक साधारण दिन का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए जो आपके प्रयासों के कारण असाधारण बन गया है।

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 1

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर दोनों ही निर्णय लेने के मूड में नज़र आ रहे हैं। संभावना है कि आज आप आराम से बैठकर इस रिश्ते के फायदे और नुकसान की लिस्ट बनाएं और तय करें कि आप इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं। इस साड़ी लेखन में, ऐसा हो सकता है कि आप या तो अपनी भावनाओं को कम महत्व दें या उन्हें बिल्कुल न दें। लेकिन आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने दिल की भी सुननी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग - नीला 
  • भाग्यशाली अंक - 3

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के प्रति अधिक संवेदनशील होने की जरूरत है। आपका पार्टनर अत्यधिक तनाव से गुजर रहा है और आप सभी इस बात को महसूस कर रहे हैं कि आपके पार्टनर का आपके प्रति व्यवहार आपको किस तरह से प्रभावित कर रहा है। आपको यह याद रखने की जरूरत है कि सच्चा प्यार बिना शर्त होता है और यह समय अपनी चिंताओं को पीछे छोड़कर अपने प्रेमी की चिंता करने का है।

  • भाग्यशाली रंग -  हरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अपनी पसंद जाहिर करने के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। आपको गलत समझा जा सकता है। तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि दूसरा व्यक्ति स्वयं आपसे बात नहीं करना चाहता। सब्र का फल मीठा होता है। अपनी दोस्ती और भावनाओं को काबू में रखें ताकि आपकी बेकाबू बातों या हरकतों से आपकी कोई गलत छवि न बने।

  • भाग्यशाली रंग -  पीला
  • भाग्यशाली अंक - 11

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आप हर तरफ से प्रतिबद्धताओं के साथ बेहद व्यस्त जीवन जी रहे थे। आज आप पर दबाव कुछ कम हो सकता है। आराम करने या अपने साथी या परिवार के साथ खुशी से बिताने के इस अवसर का आनंद लें। जानी-पहचानी चीजों से आनंद की अनुभूति होगी। बाहरी गतिविधियों के लिए बाहर जाने के बजाय अपने साथी के साथ घर पर एक शांत शाम का आनंद लें।

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 15

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आज माहौल में ही रोमांस बिखरा हुआ है। आप बहुत से दिलचस्प और मज़ेदार लोगों से मिलेंगे, और उनमें से किसी से मिलना सार्थक हो सकता है। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, वे किसी इंटिमेट डिनर या पिकनिक पर जाकर अपने पुराने रिश्ते में फिर से जान डाल सकते हैं। पिछले कई दिनों से आपके पार्टनर कुछ तनाव में चल रहे हैं, लेकिन आज स्थिति में सुधार आएगा।

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 13

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि स्वस्थ आचरण और व्यवहार के संदर्भ में स्वस्थ सीमाएँ आपके लिए आवश्यक हो गई हैं, लेकिन आपने उन्हें सीमांकित करना कठिन पाया है। आपको अपने साथी के साथ बैठना चाहिए और अपने रिश्ते के उन विभिन्न पहलुओं के बारे में बात करनी चाहिए जो आपको इतना असहज महसूस करा रहे हैं। आज का दिन इस कार्य के लिए आदर्श रूप से अनुकूल है क्योंकि आपका साथी आपके विचारों को सुनेगा और आपसे बात करने के लिए तैयार रहेगा।

  • भाग्यशाली रंग -  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 4

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति ऐसी बन रही है कि आपको बहुत कठिन समय से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन वास्तव में यह समय उतना बुरा नहीं होगा। आप हाल ही में किसी के प्रति आकर्षित हुए हैं, लेकिन आप दोनों को एक-दूसरे को हद से ज्यादा अहमियत नहीं देनी चाहिए। आप उनके बारे में सोचते हैं और अगर आप छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सकते हैं तो यह आपके जीवन के लिए एक यादगार रिश्ता बन सकता है।

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Eid-ul-Adha 2023: देशभर में 29 जून को मनाई जाएगी बकरीद, जानिए नमाज का समय और इस त्यौहार का महत्व

Chaturmas 2023: चातुर्मास में इन नियमों का करें पालन, भगवान नारायण देंगे आपको धन और सौभाग्य का आशीर्वाद

Sawan 2023 Special: भगवान शिव के गले में क्यों लिपटा रहता है सांप? आखिर क्या है इसके पीछे की पौराणिक कथा, जानें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement