Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 July 2023: सावन के पहले दिन इन राशि के जातकों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, जानें आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी?

Love Horoscope 04 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 04 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 04, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 04 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 04 July 2023

Love Horoscope 04 July 2023: आज का दिन (04 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि अपने प्रिय के साथ प्रकृति की गोद में समय बिताएं। यह यात्रा आपके रोमांस और अंतरंगता को बढ़ाएगी। सब कुछ भूल जाओ और बस इन पलों में खो जाओ। आप म्यूजिक, डांस, आर्ट और फोटोग्राफी के जरिए भी अपने पार्टनर को रिझा सकते हैं। धन की कमी से निराश न हों। प्रेम में स्वाभिमान होना अच्छी बात है, लेकिन इसे अहंकार न बनने दें। आपकी कलात्मकता आपके बेरंग जीवन को प्यार के रंगों से भर देगी, जिससे आप अपने साथी से दूर नहीं रह पाएंगे। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके सपनों के साथी से मुलाकात होने की पूरी संभावना है।       

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए अपने प्रिय को कोई सरप्राइज या उपहार दें। कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। अपने प्रेम जीवन में उत्साह जोड़ने के लिए अपने रूप को निखारना भी एक अच्छा विचार है। आज आप अपने जीवन के कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। यह समय कुछ कठिन है लेकिन फिर भी हिम्मत न हारें। जिंदगी का ये दौर भी गुजर जाएगा क्योंकि आपके पास आपका पार्टनर है जो हमेशा आपके साथ है। आप दोनों अपने जीवन को संवारने में पूरी तरह सक्षम हैं। नए संबंध बनने की भी संभावना है।         

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 11

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप कुछ नया शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन बेहतरीन है, फिर चाहे वह कोई नया रिश्ता हो या कोई नया व्यापार। पार्टनर के साथ बनी भविष्य की योजनाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे। अगर आप सिंगल हैं तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतजार कर रहा है। आपके दोस्त आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आपका खुशमिजाज रवैया आपको सभी चिंताओं से छुटकारा दिलाकर खुशी से जीवन जीने की प्रेरणा देता है। आप लोगों की सराहना करके और उनकी देखभाल करके अपने प्यार का इजहार करते हैं। आपका प्यार आपकी लव लाइफ में घनिष्ठता बढ़ाएगा, जिससे आपकी लव लाइफ रोमांटिक और आकर्षक बनेगी।         

  • भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक - 8

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके सपने को पूरा करने का है। प्यार के मामले में आप काफी गंभीर हैं और भविष्य में आपका साथी आपके गुणों के कारण आप पर अधिक भरोसा करेगा। अब आप अपनी दोस्ती को और मजबूत करने के लिए और मेहनत करेंगे। आज आप रिश्ते को लेकर चिंतित हो सकते हैं या आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपके लिए कौन उपयुक्त है। ऐसे में अपने दिल की सुनें और सही फैसला लें। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें, आपका साथी स्वतः ही आपकी ओर आ जाएगा।             

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 6

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस के लिए आज का दिन उत्तम है, जहां आप एक ख़ास रिश्ता बनाएंगे। रिश्तों की अहमियत आपसे ज्यादा कोई नहीं समझता और इसके लिए आप नेटवर्किंग का भरपूर इस्तेमाल करें। अपने दिल के किसी करीबी या शुभचिंतक से आज बहस न करें। कुछ खास लोग आज आपके जीवन में आकर्षण बढ़ाएंगे। आपके सितारों के अनुसार आपके जीवन में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की भी संभावना है, इससे आपकी लव लाइफ और भी रोमांचक और उत्साहपूर्ण बनेगी। इच्छा के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और प्यार के जादू का चमत्कार देखें।     

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 9

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि अपनी बेजान जिंदगी में प्यार का रंग भरने के लिए अपने व्यक्तित्व के साथ-साथ अपने रूप-रंग पर भी ध्यान दें। आप आपसी तालमेल से रोमांस में आ रही दिक्कतों को दूर कर सकते हैं। कार्यस्थल पर बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित रहेंगे। आज आपके रास्ते में आ रही हर बाधा दूर होगी। अभी आपका उत्साह दूसरे स्तर पर है और आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खास पल बिताना चाहते हैं। आपका पार्टनर आपको तहे दिल से प्यार करता है इसलिए उनकी इच्छाओं का खास ख्याल रखें। याद रखें दुनिया में ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान न हो।                   

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 4

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि अगर प्यार में कोई दिक्कत आ रही है तो इस रिश्ते को रबड़ की तरह न खींचे बल्कि एक दूसरे को थोड़ा समय दें। समय हर घाव को भर देता है। दुर्घटना या सामान की चोरी से बचने के लिए यात्रा करते समय सतर्क रहें। आज आप अपने जीवनसाथी से अपनी भावनाओं का इजहार करेंगे और इसके लिए आप कुछ सरप्राइज का भी इंतजाम कर सकते हैं। चिंता न करें, आज आपका भाग्यशाली दिन है और आपके सभी प्रयासों में सफलता आपका साथ देगी। प्यार की ऊर्जा आपको खास बनाती है और यही वजह है कि लोग आपकी ओर आकर्षित होते हैं।                   

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 15

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है, मसले शांति और विनम्रता से सुलझाएं। प्रेम संबंधों में यह भी मायने रखता है कि आप अपने पार्टनर को अपने प्यार का एहसास कैसे कराते हैं। आज आपको समाज में प्रशंसा के साथ-साथ एक नई पहचान मिलने वाली है। नए सुझावों और दिशाओं का खुले दिल से स्वागत करें। आपका साथी भी आपकी समझ की सराहना करेगा। आप दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें और भावनाओं के बहकावे में न आएं।                

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 3

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन लिव इन पार्टनर या परिवार से मतभेद का है जिससे आप बेचैन हो सकते हैं। नया माहौल आपको नए लोगों से मिलवाएगा जो जीवन भर आपका साथ देंगे। कानूनी समझौते या टाई-अप की संभावना है। किसी क़रीबी दोस्त से फ़िल्म देखने या घूमने जाने का न्यौता मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए बहुत ही शानदार है और आपको कुछ ऐसे सरप्राइज मिलने वाले हैं जिससे आपका दिल दहल जाएगा। आप विपरीत लिंग और आनंददायक गतिविधियों में रुचि लेंगे। अपनों को खुश रखें। आप आज पूरे दिल से अद्भुत प्रेम और आत्मीयता का अनुभव करेंगे।                       

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 1

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका काम बनेगा और आप मनोरंजन और पार्टी करने के मूड में रहेंगे।  अपने परिवार और खास लोगों का ख्याल रखें क्योंकि जीवन की सफलता इसी पर निर्भर करती है। भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें। समय-समय पर अपने प्यार का इज़हार करें, और इसके लिए रात में सितारों को देखने और भविष्य के सपने देखने से बेहतर और क्या तरीका हो सकता है?                  

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 12

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि अब समय आ गया है कि आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग करके प्यार के खेल का पूरा आनंद लें। अपने साथी की सराहना करें, उसे उस स्वप्नलोक में ले जाएं जिसका वह हमेशा से सपना देखता रहा है। इन व्यस्त दिनों में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना न भूलें। अगर आप अविवाहित हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, आपका सकारात्मक और रचनात्मक रवैया आपको विपरीत लिंग के बीच प्रसिद्ध करेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके पार्टनर को आप पर गर्व होगा। आपका प्रेम जीवन सुंदर और संगीतमय है। अगर आप जीवन में खटास से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों को गंभीरता से न लें और हंसी में उड़ा दें।           

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 10

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि रोमांटिक जीवन आपको स्वर्ग जैसा महसूस कराएगा। अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें क्योंकि कोई भी रिश्ता तभी पनपता है जब उस पर भरोसा हो। घरेलू शांति आपके मन को शांति देगी। आज आपका मन मौज-मस्ती करने और खरीदारी करने का हो सकता है, लेकिन इससे आपका बजट भी हिल सकता है। वाकई आज आप किसी खास के साथ कुछ जादुई पल बिताना चाहते हैं। एक लंबी बातचीत, हाथ पकड़कर टहलना या ड्राइव करना आपको एक कल्पनालोक में ले जाएगा जो आपको पूर्ण और संतुष्ट महसूस कराएगा।         

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Saptahik Rashifal: इस हफ्ते इन राशियों पर होगी झमाझम पैसों की बारिश! हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Sawan 2023: आज से शुरू हो रहा है सावन का महीना, जानिए पहले दिन कैसे करें भोलेनाथ की पूजा

Hariyali Teej 2023: कब रखा जाएगा हरियाली तीज का व्रत? जानिए सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement