Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 June 2023: मैरिड कपल्स और प्रेमी जोड़ों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़िए अपना लव राशिफल

Love Horoscope 23 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 23 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 23, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 23 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 23 June 2023

Love Horoscope 23 June 2023: आज का दिन (23 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि कुछ ऐसे मसले थे जो लंबे समय से लटके हुए थे, लेकिन आज आप और आपका पार्टनर उसे सुलझाने की दिशा में काम करेंगे। आपकी कोशिश आपके रिश्ते में उस जादू को फिर से जगाने की होगी जो समय के साथ खो गया है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा, केंद्रित रहें। आप अपने साथी के प्रति अपनी निराशा की भावनाओं को प्रदर्शित कर सकते हैं। प्रसन्नता को बनाए रखने के लिए, आपको स्वयं को शांत रखने और दुर्भावनाओं के आगे झुकने से बचने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 7

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आपने अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच सूक्ष्म और नाजुक संतुलन बनाए रखने की बहुत कोशिश की है। लेकिन आज आपके प्रयास व्यर्थ जा सकते हैं और यह संतुलन बिगड़ जाएगा और वह भी एक बहुत ही मामूली सी बात के कारण। आपको इसे ठीक करने के लिए पहल करनी होगी, और सब कुछ वापस सामान्य हो जाएगा। आप अपने पार्टनर के लिए विशेष समय देंगे। इससे आप दोनों के बीच बेहतर बॉन्डिंग विकसित करने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि दिन आपको एक अजीब व्यक्ति में बदलते हुए देख सकता है क्योंकि यह प्रयोग करने का दिन है और फिर प्रेम संबंधों में सफल होने की आपकी संभावना सफल हो सकती है। आप किसी को पसंद करते हैं और आज अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक बेहतरीन अवसर हो सकता है। अपने पार्टनर पर ज्यादा दबाव न डालें, नहीं तो वह चिढ़ सकता है। पर्याप्त समय और स्पेस देने से आप दोनों एक दूसरे के साथ खुश रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 12

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ अप्रत्याशित अनुभव कर सकते हैं, कुछ ऐसा जो आपने अपने बेतहाशा सपनों में नहीं देखा होगा। अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण बदलाव के लिए तैयार हो जाइए, यह लगभग हो चुका है और आपको एक बेहतर इंसान में बदल देगा। आपका प्रिय उसी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को खुलकर साझा करना अच्छा रहेगा। इससे बेहतर समझ विकसित करने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 1

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपको जीवन में थोड़ी अस्त-व्यस्तता महसूस हो सकती है लेकिन यह आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि जीवन में सब कुछ सुचारू रूप से चलता रहे, तो हो सकता है कि आपको अच्छी चीजों के महत्व का एहसास न हो। जब रिश्ते में चीजें उबाऊ हो जाएं तो यह समीकरण बदलने का समय है। अपने प्रिय के साथ अहं के मुद्दों के आगे झुकने से बचें। अधिक समझदार और प्यार करने वाले बनें क्योंकि यह आपके रिश्ते में अद्भुत काम करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि अपनी प्रेम रुचि को आकर्षित करने के लिए आज अपनी प्रवृत्ति का पालन करें। उसे पटाने के लिए कुछ लीक से हटकर तकनीकों के बारे में सोचें क्योंकि फूल, चॉकलेट, टेडी आदि से लुभाने के पारंपरिक तरीके काम नहीं कर सकते हैं। एक सुंदर उपहार या हार्दिक संदेश के साथ सरप्राइज दें, और आपके प्रयासों को पसंद किया जाएगा। आप अपने साथी के साथ सुखद व्यवहार बनाए रखेंगे और उसका आदान-प्रदान करेंगे। ऐसा करने से आपको ढेर सारी खुशियां मिलेंगी।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्ते की स्थिति में बदलाव के योग हैं। यदि आप किसी के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप अलग होने का फैसला कर सकते हैं और कुछ समय आराम से बिता सकते हैं। अगर आप सिंगल हैं तो आपको मिलने-जुलने का मौका मिल सकता है। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छी समझ विकसित कर पाएंगे। आप एक दूसरे के साथ खुश और संतुष्ट भी रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 2

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति के अनुसार आज आपका रोमांटिक जीवन परिवर्तन के समुद्र से गुजर सकता है। पने प्रिय से बात करते समय दिमाग को आजाद रखें। रोमांस अचानक खिल सकता है या फीका पड़ सकता है, यह सब आपके मौजूदा रिश्ते पर निर्भर करेगा। व्यावहारिक रूप से आज कुछ भी संभव है इसलिए तैयार रहें। मजाकिया अंदाज आपको अपने साथी को अच्छी तरह समझने में मदद करेगा। अपने प्रिय से बात करते समय दिमाग को आजाद रखें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 3

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर बहुत ही रोमांचक हैं। आप अपने प्रेम जीवन में कुछ नए बदलाव लाने की सोच रहे हैं और आज आपको ऐसा करने का मौका मिल सकता है। कोई आश्चर्य या कोई घटना सामने आ सकती है; आपको एक मौका लेना होगा और योजना के साथ आगे बढ़ना होगा। आप दोनों के बीच मतभेदों को दूर करने की अनुमति न दें। हमेशा एक दूसरे के साथ खुश रहने के तरीके ढूंढे।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर

गणेशजी कहते हैं कि एक विशेष व्यक्ति है जिससे आप हाल के दिनों में मिले हैं और उसके बारे में एक निश्चित आकर्षण है। आपके पास उन्हें और बेहतर तरीके से जानने का अवसर होगा और आप उनके मज़ेदार व्यक्तित्व के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे। रिश्ता और मजबूत होगा। आप अपने पार्टनर के प्रति ईमानदारी का प्रदर्शन करेंगे। आप दोनों के बीच बेहतर स्नेह भी विकसित होगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला 
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि दिन रहस्य से भरा हुआ प्रतीत होता है, और आज आप किसी चीज के खिलाफ हो सकते हैं। शाम को काम के बाद आप और आपके साथी दोनों के पास एक उल्लासपूर्ण समय होगा। पुराने मुद्दों को तूल न दें, नहीं तो स्थिति अलग मोड़ ले सकती है। आप मीठे बोल से अपने पार्टनर को खुश करेंगे। आपका प्यार बढ़ेगा और इससे वह खुश होंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर का कुछ अजीब और अजीब पक्ष देखने को मिल सकता है और यह आपको हैरान कर देगा। चिंता न करें क्योंकि ये सामान्य मिजाज हैं और यह समय बीतने के साथ दूर हो जाएगा। अपने साथी के साथ दयालु और सहज रहें। पार्टनर के साथ असुरक्षित महसूस करने से बचें। यह उसे चोट पहुँचा सकता है और रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 8

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

22 June 2023 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

देवशयनी एकादशी के दिन इन उपायों को करने से मिलेंगे जबरदस्त लाभ, दूर होगी हर समस्या

Jagannath Temple: भगवान जगन्नाथ की मूर्ति अधूरी क्यों है? यहां जानिए मंदिर से जुड़े रहस्य

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement