Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Love Horoscope 05 June 2023: आषाढ़ माह के पहले दिन इन राशियों के जातकों की जिंदगी में होगी प्यार की बारिश, जानिए क्या है आपका हाल?

Love Horoscope 05 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 05 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 05, 2023 17:07 IST
Love Horoscope 05 June 2023:- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 05 June 2023:

Love Horoscope 05 June 2023: आज का दिन (05 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने सपनों के इंसान का प्यार जीतना चाहते हैं तो आज व्यावहारिक रूख अपनाने के बजाय थोड़ा सा रोमांटिक हो जाएं। मीठे भावों से उन्हें प्रभावित करें। एक नोट लिखें, उनके लिए फूल खरीदें और उन्हें एक विचारशील उपहार दें। वे उसी के द्वारा फर्श किया जाएगा। आप अहंकारी प्रवृतियों के वशीभूत हो सकते हैं और अपने साथी को यह दिखाने के लिए प्रवृत्त हो सकते हैं। आपको अपना नजरिया बदलना होगा और अपने प्रिय के साथ चीजों को सहजता से लेना होगा। इससे रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक मिलन कार्यक्रम कुछ नए और रोमांचक लोगों के साथ घुलने-मिलने और संभावित रोमांटिक रिश्ते के लिए खुद को एक उपयुक्त व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत करने का एक उत्कृष्ट अवसर है। इस अवसर के लिए तैयार होकर एक करिश्माई मुस्कान रखें और अपनी हाव-भाव का ध्यान रखें। आप अपने प्रयास में सफल होंगे। आप अपने साथी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध का आनंद नहीं उठा सकते हैं। दिन को खुशनुमा बनाने के लिए आपस में खुलकर और खुलकर बातें करना बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आप रोमांस की कला में कुशल हैं और आप अपने कौशल का उपयोग अपने संभावित साथी को आकर्षित करने के लिए करेंगे। अगर आप अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहते हैं तो बिना ज्यादा सोचे समझे करें। विवाहित जोड़ों के लिए यह एक आनंदमय चरण है। कुछ के लिए कार्ड पर अवकाश भी है। आप अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांचक पल साझा करेंगे। अपने प्रिय के साथ यात्रा पर जाने के भी योग बन रहे हैं।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 1

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि दिन की ऊर्जा थोड़ी कम है लेकिन चिंता न करें, चीजें अभी भी ठीक हो सकती हैं। आप अपने प्रेमी के साथ डेट पर जाने और उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। बहुत स्नेही बनें और दिखाएं कि आप परवाह करते हैं और वह आपके लिए चाल चलेगा। किसी घनिष्ठ मित्र के विवाह समारोह में भाग लेकर आप अपने साथी के साथ दिन का आनंद उठाएंगे। यह आपको खुशियों से भर देगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 13

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने काम में इतने मशगूल हैं कि आप किसी के दिए संकेतों को पढ़ने में असफल रहेंगे। उसने रुचि विकसित कर ली है और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए तरस रहा है, लेकिन आप संकेत प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। आप असुरक्षित महसूस कर सकते हैं और इसे अपने साथी के प्रति प्रदर्शित कर सकते हैं। ऐसी भावनाओं से बचना ही बुद्धिमानी होगी क्योंकि इससे सद्भाव प्रभावित हो सकता है।

  1. भाग्यशाली रंग : जामुनी
  2. भाग्यशाली अंक : 15

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि सितारे आज आपके पक्ष में हैं और यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो बिना चूके उससे अपने प्यार का इजहार करें। निश्चिंत रहें कि आज एक कदम उठाने और अपनी बुद्धि, स्नेह और देखभाल के साथ अपने प्यार को आकर्षित करने का समय है। आप अपने साथी के प्रति भावनाओं को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं। इस तरह की भावनाओं से बचना जरूरी है क्योंकि इससे आपसी हितों को बढ़ावा नहीं मिलेगा।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जिनकी शादी को काफी समय हो गया है, आज आपको अपने रिश्ते में उस चिंगारी को फिर से जगाना चाहिए और कुछ शानदार चीजें करनी चाहिए जो आपके साथी को आकर्षित करें। आप दोनों फिर से एक साथ होने के इस एहसास का आनंद लेंगे और सारी दरारें भर जाएंगी। सिंगल्स को उपयुक्त फिट पाने की कोशिश करते रहना चाहिए। आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं जो आपके लिए छुट्टी जैसा होगा। इससे आप दोनों साथ में अच्छा समय बिता पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आप हमेशा के लिए रोमांटिक व्यक्ति हैं लेकिन आज एक ही बार में अपने सारे पत्ते न दिखाएं। धैर्य रखें और अपनी भावना को जोर से व्यक्त न करें, अपने साथी को यह अनुमान लगाने दें कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है और अपने चारों ओर रहस्य की आभा बिखेरें। आप अपना आपा खो सकते हैं और अपने साथी के प्रति क्रोध की भावनाओं को प्रदर्शित कर सकते हैं। इससे वैचारिक मतभेद हो सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल ही में एक आकर्षक व्यक्ति से मिले हैं, और आपने उसे डेट करना शुरू कर दिया है। प्यार हवा में है और आप अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए और जल्दबाजी में बहकना नहीं चाहिए। काफी समय बिताने के बाद कोई ठोस फैसला लें। आप अपने साथी के प्रति दृष्टिकोण में भावुक हो सकते हैं। यह एक दूसरे के साथ समझ को प्रभावित कर सकता है। आपको अधिक शांत और मैत्रीपूर्ण होना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 16

मकर

गणेशजी कहते हैं कि प्यार हवा में है, आप पिछले कुछ महीनों से डेटिंग कर रहे हैं लेकिन हर दिन एक ताज़ा दिन लगता है, और ऐसा लगता है कि आप पहली बार मिले हैं। उत्साह परस्पर और स्पष्ट होगा, और यह जारी रहेगा। कुछ सार्थक बातचीत करें और शाम का आनंद लें। आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में बहुत संवेदनशील हो सकते हैं। आपको इस तरह की भावनाओं से बचने और अपने प्रिय के साथ बेहतर समझ विकसित करने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ  

गणेशजी कहते हैं कि जब प्रेम संबंधों की बात आती है तो आप बहुत सीधे व्यक्ति नहीं हैं, और यही सबसे अच्छी रणनीति है। आप लंबे समय से इस विशेष व्यक्ति को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं और अपने प्रेमी का दिल जीतने के लिए आपको बहुत सावधानी से रणनीति का पालन करना चाहिए। आपके उत्साहवर्धक शब्द आपके पार्टनर को खुश कर देंगे। साथ में कुछ यादगार पल बिताएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 2

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आपका आकर्षण और व्यवहार आज आपके पार्टनर को प्रभावित करेगा। अपने प्रिय के साथ रोमांटिक डिनर पर बाहर जाने के लिए यह एक आदर्श दिन है। हम आपको सलाह देते हैं कि चीजों को थोड़ा धीरे-धीरे लें और देखें कि कैसे सब कुछ बदल जाता है। जल्दबाजी आपकी लव लाइफ के लिए हानिकारक साबित हो सकती है। आप अपने साथी के साथ काफी हद तक समझ साझा करेंगे। यह रिश्ते में सामंजस्य और खुशी के लिए स्वस्थ साबित होगा।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope: ये राशियां इस हफ्ते रहे जरा बचके, अपनी सेहत को रखना होगा सबसे ऊपर, वरना हो सकती है परेशानी

आषाढ़ माह कब से शुरू हो रहा है? जानें इस महीने में क्या करना चाहिए और क्या नहीं?

कई चुनौतियों के बावजूद कारोबार के मोर्चे पर इन 5 राशियों के लिए शुभ रहेगा सप्ताह, मिल सकती है बड़ी सफलता

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement