Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: ये राशियां इस हफ्ते रहे जरा बचके, अपनी सेहत को रखना होगा सबसे ऊपर, वरना हो सकती है परेशानी

Weekly Health Horoscope 5th to 11th June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 05, 2023 10:40 IST
Weekly Health Horoscope 5th to 11th June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope 5th to 11th June 2023

Weekly Health Horoscope 5th to 11th june 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है। स्व-देखभाल को प्राथमिकता देना और सचेत विकल्प बनाना आवश्यक है जो आपकी शारीरिक और मानसिक जीवन शक्ति का समर्थन करता हो। स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम में व्यस्त रहें।

वृषभ

सूर्य और बुध दोनों ही आपकी बुद्धि और याददाश्त का साथ देने वाले हैं, इसलिए यह सप्ताह आगामी परीक्षाओं के लिए रिवीजन करने के लिए अच्छा है।

मिथुन 

मिथुन राशि वालों के लिए इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको आराम करने में मदद करती हैं, जैसे कि व्यायाम, योग या ध्यान।

कर्क

इस सप्ताह कर्क राशि का ध्यान आपकी शारीरिक और भावनात्मक स्थिति पर है। स्व-देखभाल को प्राथमिकता दें और एक स्वस्थ दिनचर्या स्थापित करें जिसमें व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो।

सिंह

सिंह राशि, यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य और सेहत पर ध्यान देने का आह्वान करता है। काम और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अपने ऊर्जा स्तरों को रिचार्ज करने के लिए आराम को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें। अपने आप को सक्रिय और फिट रखने के लिए अपनी दिनचर्या में उन शारीरिक गतिविधियों को शामिल करें जिनका आप आनंद लेते हैं।

कन्या

कन्या राशि, यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य और सेहत पर ध्यान देने का आह्वान करता है। आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने के लिए समय निकालें और एक स्वस्थ दिनचर्या स्थापित करें। शारीरिक व्यायाम न केवल आपके शरीर को लाभ पहुंचाएगा बल्कि तनाव को कम करने और मानसिक स्पष्टता को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।

तुला

तुला साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल भविष्यवाणी करता है कि इस सप्ताह तुला राशि वालों के लिए अपने स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति पर ध्यान दें और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें।

वृश्चिक

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। आत्म-देखभाल के लिए समय निकालें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी शारीरिक और मानसिक भलाई का पोषण कर रहे हैं।

धनु

इस सप्ताह धनु राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को प्राथमिकता देनी चाहिए। ग्रहों की स्थिति बताती है कि आपकी शारीरिक और मानसिक जीवन शक्ति के लिए संतुलित दिनचर्या बनाए रखना आवश्यक है। अपनी ऊर्जा के स्तर को उच्च रखने और समग्र फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए नियमित व्यायाम में व्यस्त रहें।

मकर

इस सप्ताह मकर राशि के लिए अपने स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। ग्रहों की स्थिति बताती है कि आपकी शारीरिक और मानसिक जीवन शक्ति के लिए संतुलित दिनचर्या बनाए रखना आवश्यक है।

कुंभ 

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। अपनी शारीरिक और मानसिक जरूरतों पर ध्यान दें। नियमित व्यायाम या शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से तनाव दूर करने और समग्र जीवन शक्ति बनाए रखने में मदद मिलेगी।

मीन 

मीन राशि वालों के लिए इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। ग्रहों का संरेखण संतुलन और आत्म-देखभाल की आवश्यकता का सुझाव देता है। किसी भी तनाव या थकान से निपटने के लिए विश्राम और कायाकल्प के लिए समय निकालें। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी दें और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

जून का दूसरा सप्ताह इन राशियों के लिए ला रहा है खुशियों की सौगात, पैसों और सुख से भर जाएगी झोली

Raviwar Upay: आज जरूर आजमाएं सरसों तेल का ये उपाय, कारोबार में होगी जबरदस्त कमाई, दूर होगी धन से जुड़ी परेशानियां

घर की खिड़की बनवाते समय कभी न करें ये गलतियां, वरना परिवार को भुगतनी पड़ सकती है ये सजा!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement