Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Love Horoscope 06 June 2023: शादीशुदा और प्रेमी जोड़ों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 6 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 6 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 06, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 6 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 6 June 2023

Love Horoscope 6 June 2023: आज का दिन (6 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ रोमांटिक संबंध रखने से व्यर्थ का तनाव और परेशानियां पैदा होंगी। अपनी निजी और कामकाजी जिंदगीको अलग रखने की कोशिश करें। अपने संबंध में और अपने मन में भी उपज रहे तनाव को कम करने के लिए अपने पार्टनर के साथ कोई फिटनेस कार्यक्रम ज्वाइन करें। बेवजह की चिंताएं और तनाव आपको रिश्ते में असुरक्षित महसूस कराएंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके तन और मन पर हावी है। दरअसल प्यार हर जगह है। आपको बस अपनी उपस्थिति के प्रति सचेत रहना है। अपने कदमों को लेकर सावधान रहें और अपने दोस्तों से सलाह लेने में न हिचकिचाएं। आपको कई विकल्प नजर आएंगे, लेकिन जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें। आपका शांत स्वभाव सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है। आपके चरित्र पर हलकी से पहेली सबको अपनी और आकर्षित करती है। बस आप ऐसे ही रहे।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि अब अपनी जिंदगी में अपने उस खास आदमी के लिए आपको अपना स्वभाव और काम बदलने की जरूरत है। आज आपको यह समझ में आ जाएगा कि जिस व्यक्ति को आप आकर्षित करना चाहते हैं। वह सीधे तौर पर आपकी ओर आकर्षित होने की अधिक संभावना रखता है, न कि उन चालों से जो आप अतीत में खेलते और जीतते रहे हैं। यह आदमी उन सबसे अलग है और इसे आपसे खुलेपन और ईमानदारी की उम्मीद है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरूरत होगी। बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके संबंध की शांति भंग हो सकती है। यहां तक कि बहुत छोटी छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैं। आज चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगा। शांत रहें और अपने रिश्ते की आंतरिक शक्ति पर भरोसा रखें, कठिन समय भी बीत जाएगा।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 15

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंधों में काफी जटिलता आएगी और कई मुद्दों पर आपको आज ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। हालांकि, आप पाएंगे कि इन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने से आप उच्च स्तर की समझ विकसित करेंगे और साथ ही कुछ अनसुलझे पहलुओं को स्पष्ट करेंगे। इससे आपको पारदर्शी संबंध बनाने की शक्ति मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका साथी आपको आश्चर्य चकित कर सकता है। लालसा और अकेलेपन का आज अंत होगा । आप अपने रिश्ते में एक कदम आगे बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन अपने साथी के साथ इस पर चर्चा करें क्योंकि यह साझा किया जाता है। जल्दबाजी करने से बचें क्योंकि यह प्यार आपको अपनी मेहनत और अनकही कोशिशों की वजह से मिला है। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 2

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपके समकक्ष ही है , परन्तु आप उसकी तरंगों को पकड़ नहीं पा रहे हैं। आज इस पर ध्यान केंद्रित करे की आप के आस पास के लोग आपसे कैसा व्यवहार और बातचीत करते हैं। कोई आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करने का प्रयास कर रहा है। आपके रिश्ते में लोगों के साथ मनमुटाव पैदा हो सकता है। अपने पार्टनर से बातचीत करें और उनकी बात ध्यान से सुनें ताकि समस्या का समाधान हो सके।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपको इस समय और इस स्थिति में अपने पार्टनर के भावनात्मक सहारे की बहुत जरूरत है लेकिन शायद दूर रहने के कारण या कुछ अन्य कारणों की वजह से वे आपसे दूर हैं। आपकी बहुत सारी कोशिशों के बावजूद भी मिल पाने की कोई स्थिति नही बन पा रही। कोशिश करते रहना चाहिए और बहुत जल्द आपको अपने पार्टनर के साथ रहने में सफलता मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 13

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आपको आज घर में घुसे नही रहना है। आज बाहर निकलकर अपने प्रिय के साथ मजे करने का दिन है। वयस्क जो पार्टनर हैं वे अपने रिश्ते की स्थिति को बदलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और प्यार की तलाश में हैं। अपने आप से फिर से पूछें - क्या आपके सपनों के राजकुमार को बहुत शक्तिशाली होना है? या आप अधिक देखभाल करने वाले भावनात्मक व्यक्ति चाहते हैं?

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे
  • भाग्यशाली अंक : 6

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एकदम से किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें या अपने रिश्ते में गलतफहमी पैदा न होने दें। रिश्ते में खुलापन और ईमानदारी लाने की पूरी कोशिश करें क्योंकि इस समय आपके इस रिश्ते पर अविश्वास के बादल छाये हुए हैं। ध्यान रहे कि आपके साथी से जुड़े किसी भी मुद्दे पर कोई तीसरा व्यक्ति आपके निर्णय को प्रभावित न कर पाए।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग जीवनसाथी की तलाश में हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप किसी को आकर्षित कर सकते हैं। दोस्तों से मिलें और उनके साथ घूमें। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं उन्हें भी अपने रिश्ते में चमक महसूस होगी। आपकी एकरसता भंग होगी। आप अपने साथी के साथ कुछ अलग करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर आप घर में रहने वाले व्यक्ति हैं तो आप अपने साथी के साथ बाहर जा सकते हैं और मौज-मस्ती कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि शायद आप जितना संभाल सकते हैं आपके पास फिलहाल उससे कहीं ज्यादा है। आपके पास काफी काम होने के साथ-साथ कई सारे अफेयर भी हैं। इनके चलते आपको अपने काम के साथ समझौता करना पड़ सकता है जिससे आपको भविष्य में काफी परेशानी हो सकती है। अपने साथी के साथ ईमानदार रहें और आपके पास जो है उससे संतुष्ट रहें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Gochar 2023: 15 जून के बाद इन राशियों का होगा भाग्योदय, सूर्य का गोचर दिलाएगा बेशुमार धन का लाभ

6 June 2023 Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

जगन्नाथ मंदिर के कपाट 15 दिनों के लिए क्यों बंद हो जाते है? जानिए इसके पीछे की वजह

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement