Saturday, June 15, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 June 2023: आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 24 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 24, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 24 June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 24 June 2023

Love Horoscope 24 June 2023: आज का दिन ( 24जून ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने सम्बन्ध में एक बहुत ही नाजुक मोड पर खड़े हैं और आज आपकी सोच-विचार में असामान्य स्पष्टता रहेगी। आप भावनाओं में बहे बिना बिलकुल साफ़ सोच पाएंगे कि आप फ़िलहाल कहां हैं और यहा से आपको कहां जाना है। आप यह भी आसानी से समझ पाएंगे कि आपकी जिन्दगी जिस रास्ते पर फिलहाल है आप उससे खुश हैं या नही, उसे बदलना है या नहीं ?

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि स्वस्थ आचार विचार और व्यवहार रूपी स्वस्थ सीमाएं आपके लिए आवश्यक हो गए हैं, लेकिन उनकी हदबंदी करना आपके लिए मुश्किल हो गया है। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करनी चाहिए जिस कारण आप इतना असहज महसूस कर रहे हैं। आज का दिन आदर्श रूप से इस कार्य के लिए अनुकूल है क्योंकि आपका साथी आपके विचारो को सुनेगा और खुलकर आप से बात करने को राजी होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि स्वस्थ आचार विचार और व्यवहार रूपी स्वस्थ सीमाएं आपके लिए आवश्यक हो गए हैं, लेकिन उनकी हदबंदी करना आपके लिए मुश्किल हो गया है। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करनी चाहिए जिस कारण आप इतना असहज महसूस कर रहे हैं। आज का दिन आदर्श रूप से इस कार्य के लिए अनुकूल है क्योंकि आपका साथी आपके विचारो को सुनेगा और खुलकर आप से बात करने को राजी होगा ।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 5

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई अन्य व्यक्ति आपके प्यार के जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर सकता है। यह आप पर निर्भर करता है की वो कितना सफल होंगे। अगर आप उनकी बातों को सुनते और प्रभावित होते हैं , तो ये आपके प्रेम प्रसंग को नीचे की तरफ धकेल सकता है,  इसके अगर आप बाहरी व्यक्ति की बातों पर ध्यान न दे तो ये आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 7

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों के प्रभाव के कारण आपके प्रेम की जिंदगी में एकदम से तीव्रतम ऊर्जा का संचार होगा। आपका साथी काफी आक्रामक रवैया अपना सकता है और आप इस बात से अनभिज्ञ रहेंगे की किस तरह से आप इसे संभालें। अगर आप एकल है, तो आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते है जिससे आप अभी तक दूर रहते और परहेज करते थे। आज का दिन अपने रिश्तों के साथ प्रयोग करने के लिए भी उचित है अगर आपने अभी तक इसकी योजना नहीं बनायी थी। 

  •  भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि आप में सामाजिक ऊर्जा की अधिकता रहेगी और आप अपने साथी के साथ लोगों से मिल सकते हैं। एकरसता आपके स्वभाव में नहीं है। कुछ नवीन करने की कोशिश करें क्योंकि बोरियत आपके संबंधों पर हावी होती दिख रही है। व्यावसायिक और कार्यक्षेत्र से संबंधित मामले एक जबरदस्त गति से आगे बढ़ रहे हैं और ऐसा प्रतीत होता है मानों आप इस बवंडर में फंस गए हैं।  आप ध्यान से देखें आपका साथी किनारे पर आपका इंतजार कर रहा है। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। रोमांस के नाम पर आपकी मांगें तो बढ़ी हैं लेकिन आपने अपने पार्टनर की भावनाओं की शक्ति और उनकी सहायता को काफी कम करके आंका है। अगर आप अपने रिश्ते के हिसाब से अपनी मांगों को देखेंगे तो पाएंगे कि वे आपके पार्टनर की तुलना में कहीं ज्यादा हैं। आज के समय का उपयोग अपने सम्बन्ध में थोड़े भावनात्मक होने के लिए करें। 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको यह बहुत अच्छे से समझ आ जाएगा कि आप क्या चाहते हैं और आपकी किसी भी सम्बन्ध से क्या अपेक्षाएं हैं। आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपके लक्ष्य आपके पार्टनर के साथ मेल नहीं खाते लेकिन कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको मतभेद बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी समझाने -मनाने की शक्ति बहुत अच्छी है इसलिए आपको उसका प्रयोग करना चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 10

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रेम संबंधों में काफी जटिलता आएगी और कई मुद्दों पर आपको आज ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। हालांकि, आपको यह एहसास होगा की इन मुद्दों पर ध्यान देने की वजह से आप में उच्च स्तर की समझ विकसित होगी और साथ ही साथ कुछ अनसुलझे पहलु भी स्पष्ट होंगे।  यह आपको पारदर्शी संबंध बनाने की शक्ति देंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आज रोमांस के लिए बहुत अच्छा समय है। आपको अपने पार्टनर को यह दिखाने की जरूरत है कि आप उन्हें या इस रिश्ते को गंभीरता से महत्व देते हैं। यह सही समय है कि आप इसके लिए अतिरिक्त कोशिश करें ताकि आपके पार्टनर को भी यह बात महसूस हो। आपकी रोमांटिक लाइफ एक अन्तरंग डिनर , किसी रोमांटिक भाव भंगिमा या गिफ्ट से नए मुकाम पर पहुंच सकती है। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 6

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि सभी पक्षों से प्रतिबद्धताओं की वजह से आप एक बहुत व्यस्त जीवन जी रहे थे। आप पर दबाव कुछ कम हो सकता है।  इस अवसर को आराम करने या आपने साथी या परिवार के साथ ख़ुशी से बिताएं। आपको परिचित चीजों से आनंद की अनुभूति होगी। आप अपने साथी के साथ घर पर एक शांत शाम का आनंद उठाएं, बजाय की आप बाहरी चीजों या बाहर आनंद उठाने जाए। 

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा 
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन बदलाव , क्रांति और उत्कट भावनाओं के नाम रहेगा। आप अब हाथ पर हाथ धरकर बैठने और किस्मत के भरोसे रहने की बजाय खुद कुछ करना चाहेंगे। आपकी कोशिशें लक्ष्य की ओर केन्द्रित होंगी। आपकी भावनाओं की तीव्रता से आपके पार्टनर भी प्रभावित होंगे। रोमांटिक मामलों में आपको अपने दिल की सुननी चाहिए। ये आपके जीवन को एक नयी दिशा देंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 2

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement