Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 01 September 2023: सितंबर माह के पहले दिन इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, इन जातकों पर जमकर बरसने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा

Aaj Ka Rashifal 01 September 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: September 01, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 01 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 01 September 2023

Aaj Ka Rashifal 01 September 2023: आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और शुक्रवार का दिन है। द्वितीया तिथि आज रात 11 बजकर 51 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 9 मिनट तक धृति योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 2 बजकर 56 मिनट तक तक पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज अशून्य शयन द्वितीया व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 01 सितंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

आज का दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी विशेष काम के लिए आपने भाई से मदद लेनी पड़ सकती है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी तो वह आज दूर होगी कोई अच्छा रिश्ता आएगा। छात्रों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा। आप छोटी-छोटी बातों में भी खुशियां ढूंढने में कामयाब होंगे। पारिवारिक माहौल अच्छा रहने वाला है। स्पोर्ट से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  सफेद
  • लकी नंबर - 2

2. वृष राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने किसी जरूरी काम की समय रहते सुध-बुध लेना पड़ेगा अन्यथा आपका काम पीछे छूट जाएगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा नहीं तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। कई काम एक साथ हाथ लगने से आज आपको समझ नहीं आएगा कि कौन सा काम पहले करना है,लेकिन धैर्य से काम करेंगे तो एक-एक करके सभी काम पूरे होते जाएंगे। 

  • लकी रंग -  हरा
  • लकी नंबर - 7

3. मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको परिवार के सदस्यों के सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो आप माता-पिता से बातचीत करके जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। लवमेट्स आज लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे और खूब एंजॉय करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक समारोह में अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। घर पर अविवाहित जातकों के विवाह की बात होगी। धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी। 

  • लकी रंग -  काला
  • लकी नंबर - 6

4. कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने खर्च पर नियंत्रण करने का प्लान बनाएंगे। आप किसी के बहकावे में नहीं आएंगे और अपनी बुद्धिमत्ता से निर्णय लेंगे। आपके अच्छे व्यवहार के कारण लोग आपकी तारीफ करेंगे आपको भी यह सुनकर खुशी होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी से कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में सुखद वातावरण बना रहेगा।  लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग -  सिल्वर
  • लकी नंबर - 1

5. सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आप जिस भी नए काम की शुरुआत करेंगे, वह समय से पूरा होगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। परिवार से दूर रहकर जॉब कर रहे लोगों को आज लंबे समय बाद अपने परिवारवालों से मिलने का मौका मिलेगा, आपको बहुत ही ख़ुशी होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी, लेकिन आप अपने तैयारी पर पूरा फोकस बनाए रखें। जीवनसाथी को सफलता मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। 

  • लकी रंग -  सफेद
  • लकी नंबर - 4

6. कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहने वाला है। आपका किसी भी नए मकान, दुकान, वाहन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। यदि आप किसी समस्या को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे हैं,तो उससे आज आपको छुटकारा मिलेगा। संतान की तरफ से आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है, परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने के योग बन रहा है। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी अच्छे रेस्टोरेंट में लंच करने जाएंगे। 

  • लकी रंग -  लाल
  • लकी नंबर - 8

7. तुला राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों की कोई बड़ी डील फाइनल होने से अच्छा लाभ मिलेगा। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा, लेकिन यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जाए, तो उसके चल व अचल पहलुओं को बढ़िया से समझ लें। आपका कोई मित्र आज आपसे आर्थिक संबंधी समस्या को लेकर बातचीत कर सकता है, आपकी सलाह उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने में कारगर साबित होगी। राजनीति से जुड़े लोग आज राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर - 2

8. वृश्चिक राशि

आज दिन मिला-जुला रहने वाला है। आप अपने मन मे चल रही किसी बात को अपने पिताजी से शेयर कर सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोग यदि किसी प्रकार का लोन लेना चाहते हैं, तो आज आवेदन कर सकते हैं। नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन के साथ-साथ इंक्रीमेंट भी मिल सकता है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें, जिससे उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त हो। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करेंगे। अपने स्वभाव की तारीफ होगी। सोशल मीडिया पर आज आपके किसी पोस्ट को अधिक पसंद किया जाएगा।

  • लकी रंग -  पिंक
  • लकी नंबर - 6

9. धनु राशि

आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है। आपका आज किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा। आपको किसी अनजान व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना चाहिए। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान-सम्मान दिलवाएगी। किसी कानूनी मामले में आप सलाह मशवरा करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। ऑफिस के कार्य से दूसरे शहर की यात्रा करना पड़ेगा, आपकी यात्रा सफल रहेगी। कॉन्ट्रैक्ट का कार्य कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। दाम्पत्य जीवन अच्छा बना रहेगा। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर - 2

10. मकर राशि

आज का दिन आपके के लिए बढ़िया रहने वाला है।  सेहत के लिहाज से दिन अच्छा रहने वाला है।  आपका कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर पर आएंगे, उनके साथ अलग-अलग पकवानों का आनंद उठाएंगे। परिवार में आज ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। लवमेट्स आज एक-दूसरे की भावनाओं को बखूबी समझेंगे, रिश्ता और मजबूत बनेगा। छात्र आज स्कूल की तरफ से कहीं पिकनिक मनाने जाएंगे। आप सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे तो आपके कार्य जरूर पूरे होंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर - 7

11. कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है, आपकी मेहनत के अनुसार आपको लाभ भी मिलेगा। संतान के करियर को बेहतर बनाने के लिए आज आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे।  कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन मिलने से खुशी होगी। यदि आप नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे हैं, तो अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नवविवाहित दंपत्ति के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। हंसी-मजाक में समय बीतेगा। 

  • लकी रंग -  पीच
  • लकी नंबर - 9

12. मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। आप अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ नया प्लान तैयार करेंगे, जो आपके लिए कारगर साबित होगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही करने से बचना चाहिए। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। आप रचनात्मक कार्यों से प्रेरित होकर किसी नई रचना की योजना बनाएंगे। आपको व्यापार में रोज की अपेक्षा अधिक लाभ मिलेगा। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर - 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grah Upay: सूर्य के कमजोर होने पर आने लगती हैं कई परेशानियां, चौपट हो जाता है जीवन, इन उपायों से करें मजबूत

Janmashtami 2023: 6 या 7 सितंबर कब है जन्माष्टमी? यहां दूर करें डेट को लेकर कन्फ्यूजन, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement