Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 10 June 2023: आज इन 5 राशियों पर है शनि देव की टेढ़ी नजर, आ सकती है कोई मुसीबत, जानें क्या कहती है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 10 June 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: June 10, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 10 June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 10 June 2023

Aaj Ka Rashifal 10 June 2023: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और शनिवार का दिन है। आज दोपहर 3 बजकर 39 मिनट तक रवि योग रहने वाला है। साथ ही आज दोपहर 3 बजकर 39 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। आज कालाष्टमी मनायी जाएगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 10 जून का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको आपके साथियों और सगे-संबंधियों का पूरा सहयोग रहेगा। आप कोई बड़ा कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। कोई बड़ा उद्योग लगाने या अपने कार्य- व्यापार को बढ़ाने का सोचेंगे। जिसमें आपको सफलता मिलेगी। इस दौरान आपके घर पर कोई मांगलिक आयोजन होगा। जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। दोस्तों के साथ कहीं घूमने-फिरने का योग बन सकता है। आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। पारिवारिक किसी समस्या का निपटारा होगा। परिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 2

वृष राशि

आज आपके लिए दिन फायदेमंद रहेगा। पारिवारिक सुख के प्रबल योग हैं। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। आप जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे या उन्हें किसी प्रकार से आर्थिक लाभ पहुंचा सकते हैं। इस कार्य में आप निरंतर सक्रिय रहेंगे। इस दौरान कार्यक्षेत्र में अनावश्यक तर्क वितर्क से बचें। इससे आप पर अधिकारियों का दबाव कम होगा। आप सावधानीपूर्वक कार्य कर पाएंगे। आपके मित्रों का आपको साथ मिलेगा। आप कुछ खर्च भी करेंगे, यह खर्च आनलाइन भी हो सकता हैं। आप कुछ अपनी पसंदीदा चीजें मंगवाएंगे। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 5

मिथुन राशि

आज आपका दिन सफलता दिलाने वाला है। व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी। सामाजिक दायित्व बढ़ सकता है। किसी बड़ी कार्य योजना को विस्तार देने में आपको विशेष सफलता मिलेगी। आपको परिवार में किसी बड़े-बुजुर्ग से अच्छी सलाह मिलेगी। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। आप परिवार के लोगों के साथ अच्छा तालमेल बनाकर चलेंगे। आप वाहन ध्यानपूर्वक चलाएं। ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे। इससे आप अपने बच्चों को भी अवेयर कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी बातों में उलझने के बजाय सुझ बुझ से स्थितियों को संभालेंगे।

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 1

कर्क राशि

आज आपके लिए दिन बेहतर रहेगा। अपने स्वजनों का आपको साथ मिलेगा। किसी बड़े लक्ष्य को पाने के लिए आप निरंतर सक्रिय रहेंगे। आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप किसी ऑफिशियल यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत होगी और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। कॉलेज के किसी कंपटीशन में सफल रहेंगे। अपने मनपसंद क्षेत्र में आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। आपके परिवार में थोड़ा असंतुलन या मतभेद होने के योग हैं। आप अनावश्यक खर्च करने से बचें। सावधानी बनाएं रखें। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। 

  • लकी रंग - ब्राउन 
  • लकी नंबर- 8

सिंह राशि

आज आपके लिए दिन फेवरेबल रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है। जिसे आप अपनी काबिलियत पूरा करेंगे। आपको अपने सहयोगियों का भी सहयोग मिलेगा। आप अपनी सूझबूझ और चतुराई से अपना प्रभाव बनाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। नई योजनाओं से आर्थिक लाभ की संभावना बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन में आपसी सहमति और सहयोग की भावना बनी रहेगी। आप अपने पारिवारिक दायित्वों को अच्छी तरह निभाएंगे। इस दौरान आप अनावश्यक खर्च करने से बचें। कहीं घूमने फिरने का प्लान है, तो आगे के लिए टाल दें। आपके लिए अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कोई रचना या लेखन का कार्य संपन्न होने से आपको खुशी का अनुभव होगा। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़़ने के संकेत हैं। व्यवसायिक स्तर पर दिन अच्छा रहेगा। आपके लिए कुछ वस्त्र या आभूषण आदि खरीदने के योग हैं। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।  कार्यक्षेत्र में कुछ जरूरी एवं मुख्य कार्य जिसे करने में विलम्ब होने से आपको भाग-दौड़ करना पड़ेगा। आप जल्दी पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपको अपने परिजनों का सहयोग मिलेगा। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

आप आज बेहतरीन दिन बिताएंगे। आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी आप सुखद परिवारिक जीवन बिताएंगे। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं। आप अपनी कार्यकुशलता से कार्यस्थल पर सभी को प्रभावित करेंगे। आपकी पर्सनालिटी लोगों के बीच बहुत अच्छी रहेगी। इस दौरान आपको किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति बनेगी। जिससे आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अनुभवी एवं बड़े लोगों के मार्गदर्शन से स्थिति अनुकूल हो जाएगी। आप कार्यस्थल पर कुछ लोगों से आप सतर्क रहें। खेलकूद से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, नए अवसर मिलेंगे। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 9

वृश्चिक राशि

आज आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को नई दिशा में ले जाने में सफल रहेंगे। जिससे आज आपका उत्साह बढ़ेगा। ऑफिस में सावधानीपूर्वक कोई भी काम करें। आप किसी अनजान पर भी विश्वास करने से बचें। धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी। सरकारी नौकरी में भागदौड़ करने पर आपको सकारात्मक परिणाम दिखाई देंगे। आपके प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे। इस दौरान आपके लिए किसी यात्रा पर जाने की संभावना बनेगी। किसी मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यान से सुनेंगे। आपका बनाया प्लान कारगर साबित होगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 9

धनु राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। आप धर्म-कर्म के कार्यों पर खर्च कर सकते हैं। आप यदि कोई कार्य योजना बना रहे हैं तो सोच समझकर ही कोई फैसला लें। व्यावसायिक दृष्टि से दिन अच्छा है। आप अपनी कार्य योजनाओं को बढ़ाने के लिए सक्रिय रहेंगे। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। घर के लोगों का आपको सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप अपने लोगों से शालीनता से व्यवहार करें। आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अनावश्यक खर्चों से भी बचें। 

  • लकी रंग -  ब्लू
  • लकी नंबर- 3

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए पाज़िटिव रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज संघर्ष के बावजूद आप महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। अच्छे लोगों का सहयोग मिलने से आप अपनी आर्थिक स्थितियों को सुधारने में कामयाब रहेंगे। कहीं की यात्रा होने के योग हैं। पारिवारिक सहयोग मिलेगा घर में खुशी का वातावरण बना रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में कमी आएगी। आप इस दौरान आपको किसी बड़ी मशीनरी आदि का खरीद-फरोख्त करने का अवसर मिलेगा। व्यापार में आने वाली मुश्किलों में कमी आएगी। आपको सहकर्मियों का साथ मिलेगा।  आप अच्छे खान-पान का सुख उठाएंगे। 

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 7

कुंभ राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा।  आप अच्छा महसूस करेंगे। आपके व्यापार में प्रगति की संभावना बन रही है। आपको किसी प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा। आप अपने उत्साह और परिश्रम के दम पर बड़ा लाभ उठाने में सफल रहेंगे। आमदनी बढ़ाने में आपको कामयाबी मिलेगी। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने के प्रबल योग हैं। पारिवारिक एवं सामाजिक क्रियाकलापों में भागीदारी बढ़ने से आपकी प्रशंसा होगी। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप परिवार के साथ समय बिताएंगे। अपने स्वास्थ का भी ध्यान दें। उचित खानपान करें।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। पारिवारिक दृष्टि से आपका दिन अच्छा रहेगा। धर्म-कर्म में आपकी रूचि बढ़ेगी। आप किसी अनुष्ठान में भागीदारी निभाएंगे। सरकारी कार्यों में लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी। आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान किसी कानूनी मामलों में आपको सफलता मिलेगी जिससे आपको खुशी मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिलेगा लेखन आदि के क्षेत्र में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। दाम्पत्य जीवन में नयी-नयी खुशियां आएंगी। जीवनसाथी से कोई मनपसंद उपहार मिलेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर में इस मछली को रखने से बदल जाएगी किस्मत, चमक जाएगा भाग्य, बस आपको करना होगा ये 1 काम

एक पिरामिड आपके घर में ला सकती है खुशहाली और संपन्नता, बस जान लीजिए इसे रखने की सही दिशा

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement