Friday, April 26, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर में इस मछली को रखने से बदल जाएगी किस्मत, चमक जाएगा भाग्य, बस आपको करना होगा ये 1 काम

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुनहरी मछली रखनी चाहिए। घर के सौभाग्य को बढ़ाने में सुनहरी मछली बहुत ही सहायक होती है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: June 08, 2023 10:51 IST
VASTU TIPS- India TV Hindi
Image Source : PEXELS VASTU TIPS

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम बताए गए हैं जिनका पालन करके आप धनवान बन सकते हैं। आचार्य इंदु प्रकाश ने हमें बताया कि कैसे आप गोल्डन फिश घर में रखकर धनवान बन सकते हैं। कहते हैं मछलियों का होना घर में धन और सुख-समृद्धि लेकर आता है। मछलियों की उछलकूद से मन को शांति मिलती है और उनके घर में होने से नेगेटिविटी खत्म होती है।

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में सुनहरी मछली रखने के बारे में। मछलियों की उछलकूद से मन को शांति मिलती है और अपने साथ सारी नकारात्मकता लेकर जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुनहरी मछली रखनी चाहिए। घर के सौभाग्य को बढ़ाने में सुनहरी मछली बहुत ही सहायक होती है। सुनहरी मछली, यानि गोल्डफिश को सबसे अधिक पवित्र और संपन्नता देने वाली माना जाता है।  सोने के जैसी प्रतीत होने वाली यह मछली आपके जीवन में भी सोने-सी चमक बिखेर देगी।

कैसे और कहां रखें गोल्डन फिश?

आप किसी छोटे-से एक्वेरियम में अपने घर के ड्राइंगरूम की पूर्व या उत्तर दिशा में सुनहरी मछली को रख सकते हैं। इसके अलावा एरोवाना मछली को भी बहुत अच्छा व शुभ माना जाता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mangalwar Upay: जीवन में आ रही हर समस्या को दूर करेंगे हनुमान जी, बस मंगलवार को करना होगा ये उपाय

एक पिरामिड आपके घर में ला सकती है खुशहाली और संपन्नता, बस जान लीजिए इसे रखने की सही दिशा

 Vastu Tips: घर में जरूर रखें ये 1 चीज, खत्म होगी पैसों की किल्लत और बदल जाएगी आपकी किस्मत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement