Friday, March 29, 2024
Advertisement

आज का राशिफल 12 मार्च 2022: मिथुन राशि वालों का हो सकता है प्रमोशन, जानिए अन्य राशियों का हाल

आज शाम 5 बजकर 32 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए शनिवार का राशिफल।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 11, 2022 17:02 IST
आज का राशिफल 12 मार्च 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 12 मार्च 2022

Highlights

  • कर्क राशि वालों को आज अपनी वाणी पर कंट्रोल रखने से फायदा होगा।
  • धनु राशि वालों की परिवारिक समस्याओं का समाधान निकलेगा।

आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि नवमी और शनिवार का दिन है। नवमी तिथि आज सुबह 8 बजकर 7 मिनट तक रहेगी। आज देर रात 3 बजकर 55 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही आज पूरे दिन, पूरी रात सभी कार्यों में सफलता दिलाने वाला रवि योग रहेगा। इसके आलावा आज शाम 5 बजकर 32 मिनट तक आर्द्रा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए शनिवार का राशिफल।

मेष राशि

आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। लॉ की पढाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज किसी बड़े वकील से अच्छी सलाह मिलेगी। आज पूरा दिन मौज-मस्ती भरा रहने वाला है। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों का आज प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। पहले किए गए सामाजिक कार्यों के लिए आज आपको सम्मान मिलेगा। आज आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। लवमेट के साथ डिनर पर जाने का प्लान बनायेंगे। आज आपके व्यापार में अधिक मुनाफा होने के योग बन रहे हैं।

वृष राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार के साथ किसी टूरिस्ट प्लेस पर जायेंगे। आज अचानक आपके घर पर कोई करीबी रिश्तेदार आयेंगे। आज शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे, इससे दोस्ती और मजबूत होगी। आज आपके बिजनेस की गति बढ़ेगी। आज आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। आज आप अपने बड़े–बुजुर्गों का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरु करेंगे तो उसमें जरुर सफलता मिलेगी। लवमेट आज अपने रिश्ते के बारे में घर वालों से बात करेंगे। 

मिथुन राशि

आज का राशिफल 12 मार्च 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 मार्च 2022

मन में आज नए–नए विचार आएंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होगी, आप उससे खूब सारी बातें करेंगे। आज आफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी । साथ ही आपको पदोन्नति भी मिलेगी। ऑफिस में जूनियर आपसे कुछ सीखना चाहेंगे। परिवार में आज उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा । 

कर्क राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा । बिजनेस में उतार-चढाव जैसी स्थिति बनेगी, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जायेगा। आज अपनी वाणी पर कंट्रोल रखने से आपको ही फायदा होगा। स्वास्थ्य के प्रति आज आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने को अवॉयड करें। इस राशि के लवमेट आज लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बनाएंगे। आज घर में नन्हें मेहमान के आने का योग बन रहा है। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों का आज कोई आर्डर कैंसल हो सकता है। 

सिंह राशि

आज का राशिफल 12 मार्च 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 मार्च 2022

आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज आप अपने स्वभाव में बदलाव करेंगे। आपके बदले हुये स्वभाव से परिवार वाले प्रसन्न होंगे। आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होंगे। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से आज आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो जायेगा । कई दिनों से चल रही उलझन आज अपने जीवनसाथी के साथ शेयर करेंगे। इससे आप रिलैक्स महसूस करेंगे। आज अनुभवी लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। 

कन्या राशि

आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बनायेंगे। विरोधी आज आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे । लेकिन आप अपनी सूझ-बूझ से उनको असफल कर देंगे। आज घर के किसी कन्या को बड़ी सफलता प्राप्त होगी। इससे पूरे परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। साथ ही लोग आपको बधाई भी देंगे। इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आयेगा। इलेक्ट्रानिकस का व्यापार करने वाले लोगों को आज मन मुताबिक मुनाफा होगा। 

तुला राशि

आज का राशिफल 12 मार्च 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 मार्च 2022

आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे । माता-पिता का आर्शीवाद आपको मंजिल तर पहुचाने में मदद करेगा। राजनीति से जुड़े लोग आज सक्रिय भूमिका निभाएंगे। अगर आज आपको यात्रा करना है तो जरुरत का सामान पहले से ही तैयार कर लें । इस राशि के लोगों को आज कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है। आज आपका आर्थिक पक्ष सामान्य रहने वाला है।

वृश्चिक राशि

आज आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। बढ़ी हुई ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेंगे तो कम समय में पूरा हो जाएगा। आज आपकी अंदरूनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा । इस राशि के नवविवाहित आज किसी रेस्टोरेंट में डिनर करने जायेंगे । प्रॉपर्टी के व्यवसाय से जुड़े लोगों को आज किसी प्रॉपर्टी से अच्छा लाभ मिलेगा । आज संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा है । 

धनु राशि

आज का राशिफल 12 मार्च 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 मार्च 2022

कालात्मक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। पढ़ाई में छात्रों के लिए यह समय जी-जान लगाकर पढ़ने का है। आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज धार्मिक स्थलों की यात्रा का प्लान बनायेंगे । इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है । किसी नये कोर्स को ज्वाइन करने का मन बनायेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपके परिवारिक समस्याओं का समाधान निकलेगा। 

मकर राशि

आज का दिन ठीक–ठाक रहेगा। आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरुरत है। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी । दाम्पत्य जीवन में कई दिनों से चल रही समस्यायें आज समाप्त हो जायेंगी । आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें । पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें । बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें साथ ही नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा । 

कुम्भ राशि

आज का राशिफल 12 मार्च 2022

Image Source : INDIA TV
आज का राशिफल 12 मार्च 2022

आज का दिन आपके लिये बेहतरीन रहने वाला है । कई दिनों से रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य आज पूरा हो जायेगा । किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आज आपके पक्ष में आयेगा । दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आएंगी । व्यापार में किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल होगी । ये डील भविष्य में आपको अधिक लाभ दिलाएगी । अगर कोई नया वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो शुभ मुहूर्त पर ही खरीदें। आर्थिक स्थिति आज पहले से काफी मजबूत होगी ।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम है। अपने बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरू करेंगे तो फायदा होना तय है। बच्चों के करियर के लिए आप किसी से सलाह लेंगे । व्यापार में अचानक धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें, आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी राय दें। ऑफिस में आज किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। पॉपर्टी में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है । परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर चर्चा करेंगे । 

ये भी पढ़ें

Chanakya Niti: बड़े संकट से उबरने के लिए गांठ बांध ले ये तीन बातें, कभी नहीं डगमगाएगा हौसला

Chankya Niti: दुनिया में इन 4 चीजों से बढ़कर कुछ भी नहीं, सबसे ऊपर है इनका स्थान

Chanakya Niti : घर में दिख रहे हैं ये 5 संकेत तो हो जाए सावधान, हो सकता है आर्थिक संकट

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement