Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022: इन 3 राशि वालों पर कृपा बरसाएंगी मां लक्ष्मी, चमक जाएगी किस्मत

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 12 नवंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Ritu Tripathi Published on: November 12, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और शनिवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज रात 10 बजकर 25 मिनट तक रहेगी। आज रात 10 बजकर 4 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 7 बजकर 33 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र लग जायेगा। इसके अलावा आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है।

मेष राशि (Taurus)

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

आज आपका दिन नॉर्मल रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स का आज का दिन पढ़ाई में मन लगा रहेगा। दोस्तों के साथ आज बाहर जाने का प्लान बनेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। आज शाम का समय बच्चों के साथ बितेगा। साथ ही आज भाईयों के बीच प्रेम बढ़ेगा। अगर आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलने से सारे काम आसानी से होंगे। किसी दूसरे की ज्यादा आलोचना करने से आपको बचना चाहिए। आज किसी काम में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। 

शुभ रंग- ग्रे 

शुभ अंक-  8

वृष राशि (Taurus)

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। पहले की अपेक्षा आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस राशि के आर्किटेक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छे सौगात लेकर आया हैं, आज आपके कामों की तारीफ हो सकती हैं। साथ ही प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों का ट्रांसफर... उनकी मनपसन्द जगह पर होगा। किसी ख़ास दोस्त से बात होगी, जिससे आप अपने व्यापर को आगे बढ़ने के लिये सलाह लेंगे। सलाह से आपको फायदा भी होगा। आज आप शारीरिक और मानसिक रुप से ठीक रहेंगे। काले कुत्ते को रोटी खिलाने से आपके मन की शांति मिलेगी। 

शुभ रंग- ब्लू 
शुभ अंक-  6

मिथुन राशि (Gemini) 

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी से चल रहे विवाद में न पड़ें इससे आपका टाइम waste होगा। इस राशि के जिन लोगों का सेनेंटरी का बिजनेस चल रहा है, उनको उम्मीद से अधिक लाभ होने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी कोई जरुरत का सामान गिफ्ट करेंगे, रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आज राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप घरेलू काम को निपटाने में सफल रहेंगे। सूर्यदेव को जल अर्पित करने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 

शुभ रंग- पीला  
शुभ अंक-  1 

कर्क राशि (Cancer)

आज आपका दिन आपके जीवन में नया बदलाव लेकर आयेगा। घर वालों का भरपूर प्यार आपको मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाऐंगे। इस राशि के जो लोग किसी दूसरे राज्य में व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं आज का दिन उनके लिए अच्छा है, परिवारवालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। अगर आप सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, आज आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर ई-मेल के द्वारा आने की संभावना बन रही हैं। गाय को रोटी खिलाने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धार्मिक कार्यो की तरफ आपका मन ज्यादा लगेगा। 

शुभ रंग- नेवी ब्लू 
शुभ अंक-  2

सिंह राशि (Leo)

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

आज अपने दिन की शुरुआत नए उमंगों के साथ करेंगे। परिजनों के साथ आज शाम घर पर मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। आज रिश्तों में लंबे समय से चल रही परेशानियों का सलूशन मिलेगा, रिश्ते में मजबूती और नजदीकियां बढ़ेंगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन.. अच्छा हैं, धनलाभ होने के आसार नजर आ रहे हैं। जिससे शाम को आपका मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस में सहकर्मी आज आपकी मदद के लिये तैयार रहेंगे। पैसे कमाने के नए विचार आपके मन में आयेंगे। आज आपको सरकारी अधिकारियों से लाभ होने की संभावना हैं। तिल के लड्डू बनाकर जल में प्रवाहित करने से आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक-  5

कन्या राशि (Virgo)

आज आपका दिन रचनात्मक कार्यों में लगा रहेगा। हो सकता है, आज आप किसी नई रचना की शुरुआत करें। संभव हो तो कार्य शाम होने सेपहले ही संपन्न कर लें। इस राशि के जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी शो में एक्टिंग करने का ऑफर मिलेगा। बिजनेस में नयी योजनायें लागू करने के लिए आज का दिन शुभ है। आर्थिक स्थिति से आज का दिन लाभदायी रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है। आपको सभी कार्यों में कामयाबी मिलेगी। आप अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे। आज आप कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं। लवमेट के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनेगा। घर में पौधा लगाने से मन को शांति मिलेगी। 

शुभ रंग- लाल 
शुभ अंक-  3

तुला राशि  (Libra)

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

आज आपका दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा। साथ ही आपको काम, परिवार और दोस्तों के बीच संतुलन बना कर रखना चाहिए, ऐसा करने से आपके रिश्तों में संतुलन बना रहेगा। इस राशि के प्राइवेट कर्मचारियों की सैलरी में इन्क्रीमेंट होने के चांस है, सरकारी टीचर्स के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है। आज किसी दूसरे व्यक्ति पर अपने काम को थोपने से आपको बचना चाहिए। अगर जीवनसाथी के साथ कुछ समय से किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो
आज इस बात को सुलझाने के लिए दिन अच्छा है। 

शुभ रंग- ऑरेंज  
शुभ अंक-  8 

Vastu Tips: घर में एरोवाना मछली रखने से दूर होगी दरिद्रता, बुरी शक्तियां छोड़ेंगी पीछा

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज आप पर वर्क लोड ज्यादा हो सकता है, लेकिन बिना हड़बड़ी किये काम करेंगे तो आसानी से पूरा कर लेंगे। बेहतर ये भी होगा कि आप शांत होकर अपनी प्रथामिकता को पहले तय करें। इस राशि के सरकारी विभागों से जुड़े लोगों के ऑफिस में आज कोई शानदार पार्टी होगी। अपने व्यवहार में थोड़ी नरमी रखें, इससे आपके बिगड़ते काम बन जाएंगे। अगर आप अविवाहित हैं, तो आज आपकी शादी के लिए कोई अच्छा ऑफर आ सकता हैं। शिवलिंग पर जल अर्पित करने से आपकी परेशानियों
का निवारण होगा। 

शुभ रंग- हरा 
शुभ अंक-  9

धनु राशि (Capricorn)

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आज आप आर्थिक स्थिति को देखते हुए भविष्य की प्लानिंग बना सकते है। आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम जल्द ही मिलेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर परेशान हो सकते हैं। बेहतर है, अपने गुरु से परामर्श लें। अगर आप अपने व्यापार को किसी दूसरे राज्य में फैलाना चाहते हैं तो आज इस कार्य की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा हैं। महिलाओं का दिन का काफी बिजी रहेगा, बच्चों के लिए नई डिशेज़ तैयार करेंगी। अपना काम खुद से पूरा करने की कोशिश करें। इससे आपको अपने काम का क्रेडिट मिलेगा। दोस्तों से होने वाली कुछ जरूरी मुलाकातें आज फायदेमंद हो सकती है। पक्षियों को दाना डाले, जिससे आपके स्वास्थ्य में बेहतर सुधार आएगा। 

शुभ रंग- सिल्वर 
शुभ अंक-  6 

मकर राशि (Capricorn)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आपकी नम्रता और समझदारी आपके रिश्तों में आई नोक झोंक को दूर करेंगी। आपके द्वारा कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। इस राशि के जो लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन शुभ हैं। अगर आप खेलकूद में रुचि रखते है, तो आज आपके कोच द्वारा अच्छी ट्रेनिंग मिलेगी... और भविष्य की योजना की तैयारी में जुट जाएगे। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। धन लाभ के
योग बन रहे हैं। आज आपकी कार्यक्षमता भविष्य में आपको फायदा दिलायेगी। घर से निकलते समय दही और शक्कर खाकर निकलने से सारे काम सफल होंगे।

शुभ रंग- गोल्डन 
शुभ अंक-  6

कुम्भ राशि  (Aquarius)

आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा। शाम को आप किसी सामारोह में जायेंगे जिसमें आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी। इस राशि के जो लोग व्यापार करते हैं आज वो अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी अच्छी कंपनी से डील फिक्स करेंगे। स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा ठीक रहेगा। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको कहीं अच्छी जगह नौकरी के लिए ऑफर भी आ सकता है। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खुशखबरी मिलने वाली है। मेडिटेशन करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा। 

शुभ रंग- काला 
शुभ अंक-  5 

मीन राशि (Pisces) 

Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 12 November 2022

आजका दिन.. पहले की अपेक्षा ज्यादा लाभ दिलाने वाला रहेगा। आज आपको अपनी मेहनत पर भरोसा करके काम करना चाहिए....आपके काम सफल होंगे। इस राशि के बच्चें अगर ज्यादा मेहनत करेंगे तो भविष्य में जल्द ही सफलता मिलेगी। साथ ही आज बच्चें अपने पिता से परामर्श भी लेंगे। आपको अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। आज कुछ लोगों का ध्यान आपकी तरफ होगा। लक्ष्मी जी के आगे घी का दीपक जलाने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 

शुभ रंग- ग्रीन 
शुभ अंक- 

Shukra Rashi Parivartan : शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से इन 3 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, होगा अपार धन लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement