Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 13 July 2023: इन राशियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है आज का दिन, साईं बाबा की कृपा से रुका हुआ काम होगा पूरा

Aaj Ka Rashifal 13 July 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: July 13, 2023 14:59 IST
Aaj Ka Rashifal 13 July 2023:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 13 July 2023:

Aaj Ka Rashifal 13 July 2023: आज श्रावण कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और गुरुवार का दिन है। एकादशी तिथि आज शाम 6 बजकर 25 मिनट तक रहेगी। आज रात 8 बजकर 52 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। कृत्तिका का अर्थ होता है - कार्य करना। आज कामदा एकादशी का व्रत किया जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 13 जुलाई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपको व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मिला जुला रहने वाला है।  सोशल मीडिया में लोग ज्यादा रुचि लेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में बेहतर सुधार आएगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से मन प्रसन्न रहेगा। आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा। लवमेट्स आज कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बनाएंगे। ऑफिस में बॉस आपके काम की स्पीड से काफी इम्प्रेस होंगे।  

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर - 3

2. वृष राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। नवविवाहित दंपत्ति को आज किसी खास रिश्तेदार का आशीर्वाद प्राप्त होगा। नए बिजनेस की शुरुआत के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपका स्वास्थ्य तरोताजा रहेगा। वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में मेहनत करने की जरूरत है। आपके ट्रांसफर की परेशानी ख़त्म होगी, मनपसंद जगह पर ट्रांसफर होने के योग बन रहे हैं। आपको इधर-उधर की बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर - 6

3. मिथुन राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आप किसी नए कार्य को करने का मन बना सकते हैं। लवमेट्स आज लंच पर जाने का प्लान बना सकते हैं। ऑफिस में आज कई दिनों के अधूरे कार्य को पूरा करेंगे। स्वास्थ्य में हो रहे उतार-चढ़ाव से आज आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। दांपत्य रिश्ते में हो रही अनबन आज ख़त्म होगी, आपके रिश्ते में और मजबूती आएगी। नए दोस्तों के साथ घुलने-मिलने का अच्छा समय है। फ्लावर डेकोरेशन का कारोबार कर रहे लोगों को आज अच्छा मुनाफा होगा। 

  • लकी रंग -ऑरेंज
  • लकी नंबर - 9

4. कर्क राशि 

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। आपको अपने खानपान पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए। आपके दांपत्य रिश्ते में एकता बनी रहेगी। एग्रीकल्चर इंजीनियर के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सोशल मीडिया में रुचि लेने वाले लोगों के फोल्लोवेर्स में इजाफा होगा। व्यापारिक क्षेत्र में अधिक मेहनत के मुकाबले कम मुनाफे से मन उलझन में रहेगा। ऑफिस में अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखें। आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा। लोग आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर - 5

5. सिंह राशि

आज का दिन लाभदायक रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के परिणाम उनके हक में होंगे, अपनी प्रैक्टिस को जारी रखें। किसी रिश्तेदार से मिलकर आपका मन खुश होगा। कई दिनों से व्यापार में हो रहे घाटे से आज आपको राहत मिलेगी, दिन लाभदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कंस्ट्रक्शन कारोबारियों का काफी समय से चल रहा प्रोजेक्ट पूरा होगा। आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे, स्वास्थ्य भी बढ़िया रहेगा। ऑफिस में मिलजुल कर काम करने से काम पूरा हो जाएगा। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर - 8

6. कन्या राशि

आज आपका दिन फेवरेबल वाला है। आपकी मुलाकात किसी कॉलेज फ्रेंड से हो सकती है। ऑफिस में किसी सीनियर से आज आप मदद लेंगे। रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ स्पेशल करने का विचार बनाएंगे। किसी को दिए हुए रुपए आपको वापस मिलेंगे, जिससे आपका बैंक बैलेंस मजबूत बनेगा। आप खुद को फिट महसूस करेंगे।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर - 5

7. तुला राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। प्रॉपर्टी डीलर्स आज किसी रुके हुए डील को फाइनल कर सकते हैं। आपके दांपत्य जीवन की डोर और मजबूत बनेगी। आपके भाई किसी जरूरी मुद्दे पर आपकी राय जानेंगे, साथ बैठकर किसी जरूरी बात पर चर्चा करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों का पद और सम्मान बढ़ेगा। सरकारी विभाग के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होगी। विद्यार्थी को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस रखना चाहिए। लवमेट्स के बीच हो रही गलतफहमियां आज दूर होंगी, रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। व्यापार को बढ़ाने का नया प्लान बनाएंगे। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर - 8

8. वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को मेहनत की जरूरत है। बिल्डर्स आज किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका पाएंगे। दांपत्य जीवन में हो रही नोक झोंक आज खत्म होगी, जिससे आपके रिश्तों में और एकता आएगी। परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान होने के योग बन रहे हैं। सोशल मीडिया पर आपकी पोस्ट लोग ज्यादा पसंद करेंगे। अभिनय से जुड़े लोगों को आज किसी बड़े प्लेटफार्म पर काम करने का ऑफर मिलेगा। 

  • लकी रंग - पीला 
  • लकी नंबर - 4

9. धनु राशि 

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। बिजनेस में जानकर लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। ऑफिस में बॉस आपके मेहनती कार्य को देखकर आपका प्रमोशन करने का विचार बनाएंगे। जीवनसाथी में आपसी ताल मेल बना रहेगा। मोबाइल रिपेयरिंग का कारोबार कर रहे लोगों का काम अच्छा चलेगा। काफी दिनों से स्वास्थ्य में हो रही परेशानी आज ख़त्म होगी। विद्यार्थी आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मन बनाएंगे। लवमेट्स की आज फ़ोन पर काफी लम्बी बात होगी। 

  • लकी रंग - मैरून 
  • लकी नंबर - 8

10. मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम हासिल होंगे। आपको घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आपका ट्रांसफर आपकी मनपसंद जगह पर होगा। आपकी मुलाकात किसी मित्र से होगी, जिनसे आप कई दिनों से मिलना चाह रहे थे। NGO में कार्यरत लोग किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। आपको फिजूल खर्चे कम करने चाहिए। डॉक्टर्स के लिए आज का दिन उर्जा से भरपूर रहेगा। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर - 3

11. कुंभ राशि

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे।  दांपत्य जीवन में खुशहाली का माहौल बनेगा। नए बिजनेस में रुपए लगाने से पहले किसी बड़े की सलाह जरूर ले लें।  स्वास्थ्य के नजरिए से आप बढ़िया रहेंगे। ऑफिस में किसी के तर्क वितर्क में अपना समय बर्बाद न करें। आपका कोई बड़ा ऑनलाइन आर्डर कन्फर्म होगा। राजनीति के क्षेत्र में लोग आपका मान सम्मान करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।  

  • लकी रंग - गुलाबी 
  • लकी नंबर - 5

12. मीन राशि

आज आपका दिन बेहद खुशहाल रहने वाला है।  ज्वेलरी का कारोबार कर रहे लोगों को आज अच्छा प्रॉफिट होगा।  लवमेट्स लंच पर जाने का प्लान बनाएंगे। कान से जुड़ी समस्या से आपको आराम मिलेगा। विद्यार्थी आज किसी टॉपिक को समझने में उलझ सकते हैं, इसलिए पूरा कंसंट्रेशन अपनी पढ़ाई पर लगाएं।  आपको किसी अच्छी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आएगा।  आपके दोस्त किसी जरूरी बात को आपसे शेयर करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपकी बोन्डिंग और मजबूत बनेगी। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर - 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जरूर जान लें लाफिंग बुद्धा से जुड़ी ये खास बात, वरना पड़ जाएगा पैसों का अकाल 

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement