Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 14 August 2023: बेहद शुभ संयोग में है सावन का छठा सोमवार, शिव जी इन 5 राशियों का करेंगे कल्याण

Aaj Ka Rashifal 14 August 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: August 14, 2023 5:30 IST
आज का राशिफल 14 अगस्त 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 14 अगस्त 2023

Aaj Ka Rashifal 14 August 2023:  आज अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और सोमवार का दिन है। आज शाम 4 बजकर 39 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर पहले 11 बजकर 7 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आज मास शिवरात्रि का व्रत किया जाएगा। इसके अलावा आज श्रावण महीने का छठवां सोमवार है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 14 अगस्त का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है। आप हर्ष और उल्लास से भरे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ विपरीत परिस्थितियों को सुधारने की कोशिश करेंगे। जिसे अपनी मेहनत के दम पर ठीक करने में सफल होंगे। आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। संतान की सफलता से आपका मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य जीवन में नई-नई खुशियां आएंगी। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। आपकी व्यापारिक योजनाओं में आपको कामयाबी हासिल होगी। जिससे आगे आमदनी के सोर्स बढ़ते रहें। आप अपने परिवार को लेकर उनकी मनपसंद जगह घूमने जाएंगे। सब साथ मिलकर खूब एंजॉय करेंगे। 

  • लकी रंग -  ब्राउन 
  • लकी नंबर - 4 

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आप कई बड़े महत्वपूर्ण कार्य करने में कामयाब रहेंगे। आपको छोटी-छोटी बातों में अनावश्यक तर्क वितर्क करने से बचना चाहिए। सूझ-बुझ से कार्य करेंगे तो सफलता मिलनी तय है। सरकारी कार्यों में बड़े अधिकारियों से आपको सहयोग मिलेगा। साझेदारी के व्यापार में आप अपने बिजनेस साझेदार से तालमेल बनाकर चलेंगे। सोच-समझकर कहीं भी पैसा इनवेस्ट करें। आपके मन में अलग-अलग विचार आते रहेंगे। आप जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के लिए आगे आएंगे जिससे सामाज में आपकी छवि अच्छी बनेगी। लोग आपकी प्रसंशा करेंगे। 

  • लकी रंग -  पीच 
  • लकी नंबर - 2

मिथुन राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आपका संपर्क सीनियर एवं अनुभवी लोगों से होगी जिनसे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी करने का प्लान बनाएंगे। आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। अपनी सुझबुझ से जल्दी पूरा करने की कोशिश करेंगे। आपके पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी। ऑफिस के कार्य से आज आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को आज किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा जिससे आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपको संतान सुख मिलने के योग बने हुए है। व्यापार में रोज की अपेक्षा ज्यादा लाभ होगा।

  • लकी रंग -  हरा 
  • लकी नंबर - 5 

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरंतर सक्रिय रहेंगे। प्रशासनिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए दिन अनुकूल है। आपका परिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन का प्लान बना सकते हैं। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी संबंधी किसी कार्य को लेकर आप यात्रा पर जाएंगे। यात्रा पर जाते समय जरूरत का सामान ले जाना न भूलें। आपके व्यापार में रोज की अपेक्षा ज्यादा मुनाफा होगा। अचानक धन लाभ के योग भी बने हुए है। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं में लापरवाही न बरतें। 

  • लकी रंग -  गुलाबी  
  • लकी नंबर - 3 

सिंह राशि

आज का दिन आप रोज से बेहतर बिताएंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आपको दोस्तों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे। आप अपने प्रोफेशनल तथा पारिवारिक जीवन में सक्रिय बने रहेंगे। आप अपनी व्यवसायिक योजनाओं में नए बदलाव करेंगे। जिससे आपको आपके व्यवसाय में प्रगति देखने को मिलेगी। समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आज आपके साथ नए ग्राहक जुड़ेंगे। कार्यों में आपको परिवार का सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप नया घर खरीदने का विचार कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।  

  • लकी रंग -  ग्रे
  • लकी नंबर - 9 

कन्या राशि

आज आपके लिए दिन पॉजिटिव रहेगा। व्यापारियों के लिए लाभ के योग बने हुए है। आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी। दोस्तों से आपकी दोस्ती और मजबूत बनेगी। आपके कार्यों में उनका भरपूर सहयोग मिलेगा। घर से दूर रह कर जॉब कर रहे लोगों को परिवार से कोई खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग प्राइवेट सेक्टर में काम करते हैं, उन्हें अपने सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। जिससे सहजता से आप अपने कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आप जरूरतमंद लोगों की सहयता करने का मन बनाएंगे। आपका दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है।

  • लकी रंग -  गुलाबी 
  • लकी नंबर - 5 

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए बदलाव लेकर आएगा। आप कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। आप नौकरी बदलने का विचार करेंगे। जिन लोगों को नौकरी की तलाश है, उन्हें नई नौकरी मिलने के योग हैं। आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। इसमें आपको अच्छे लाभ की संभावना है। इस दौरान आप अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद बचें, जितना हो सके अपने कार्यों पर ध्यान देन दें। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। कार्यों में पारिवारजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता होगी। छात्रों को थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। 

  • लकी रंग -  क्रिम 
  • लकी नंबर - 3

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन पॉजिटिव रहेगा। आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। जिससे आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा। गवर्नमेंट सेक्टर में कार्यरत कर्मचारियों को सीनियर्स के द्वारा प्रोत्साहन मिलेगा। प्रमोशन मिलने के योग बने हुए हैं। किसी भी कार्य को करते वक्त सावधानी बरतें, तो कार्यों को ठीक ढंग से पूरा करने में सफल होंगे। अविवाहित जातकों के विवाह के योग बन रहे हैं, कहीं रिश्ता फाइनल भी हो सकता है। दोस्तों के साथ घूमने फिरने पर ज्यादा खर्च कर सकते हैं। आप कारोबार को बढ़ाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे।

  • लकी रंग -  सैफरन 
  • लकी नंबर - 4 

धनु राशि

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपको किसी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। कार्यों में दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे दोस्ती में विश्वास बढ़ेगा। आपके व्यापार में कोई नया समझौता हो सकता है, जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगा। आमदनी की अच्छे सोर्स मिलेंगे। आपको विरोधियों से थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। विवाहित दंपत्ति आज कही घूमने का प्लान बनाएंगे। परिवार में आपसी ताल-मेल बेहतर बनेगा। आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है। लवमेट्स के बीच चल रही अनबन आज समाप्त होगी, साथ में डिनर करने का प्लान बनाएंगे।

  • लकी रंग -  ब्लू
  • लकी नंबर - 7 

मकर राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। परिवार के लोगों का आपके प्रति विश्वास बढ़ेगा। आप अपनी योजनाएं समझाने में कामयाब रहेंगे। माता-पिता आपकी बातों से बहुत प्रभावित होंगे। ऑफिस में आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा, बॉस आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। समाज में आपका प्रभाव बढ़ेगा। सोशल मीडिया के माध्यम से आज आपको कोई अच्छी जानकारी प्राप्त होगी। जीवनसाथी से आज मनपसंद उपहार मिलेगा, जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आपसे मिलने कोई दोस्त आपके घर आ सकते हैं।

  • लकी रंग -  मैरून 
  • लकी नंबर - 2 

कुंभ राशि

आज आपका दिन शुभ रहेगा। परिवार के किसी व्यक्ति को बड़ी सफलता मिलने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। ऑफिस के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को आज पार्टी के तरफ से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। जिसे पूरा करने में आपको सफलता भी मिलेगी। नवविवाहित दंपत्ति के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। छात्र आज किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनाएंगे। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य सम्बन्धी किसी समस्या से आज आपको राहत मिलेगी। बच्चे खेल कूद में व्यस्त रहेंगे। अचानक धन लाभ के योग है। 

  • लकी रंग -  ग्रे 
  • लकी नंबर - 3 

मीन राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपको ऑफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता है। जिससे घर में सभी को प्रसन्नता होगी। परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बनाएंगे। बिजनेस सम्बन्धी किसी यात्रा पर जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।  कॉलेज के किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिसमें आपका प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा। वकालत कर रहे छात्रों को आज किसी बड़े वकील के साथ इन्टर्न करने का मौका मिलेगा। ट्रांसपोर्ट का कारोबार कर रहे लोगों को आज अच्छा मुनाफा होगा। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपके बदले हुए स्वभाव से आज आपके परिवार वाले प्रसन्न रहेंगे। 

  • लकी रंग -  ब्राउन 
  • लकी नंबर - 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grah Upay: सूर्य के कमजोर होने पर आने लगती हैं कई परेशानियां, चौपट हो जाता है जीवन, इन उपायों से करें मजबूत

14 August 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Sawan Somwar 2023: कल है सावन का छठा सोमवार, जानिए महादेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

Surya Gochar 2023: 17 अगस्त से चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, सूर्य देव धन-दौलत से भर देंगे झोली

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement