Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 14 February 2023: मंगलवार को इन 5 राशियों की मनचाही मुराद होगी पूरी, बजरंगबली की कृपा से पूरे होंगे अधूरे ख्वाब

Aaj Ka Rashifal 14 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 14, 2023 15:17 IST
आज का राशिफल 14 फरवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 14 फरवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 14 February 2023: आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की उदय तिथि अष्टमी और मंगलवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज सुबह 9 बजकर 4 मिनट तक रहेगी। उसके बाद नवमी तिथि लग जायेगी। आज दोपहर 12 बजकर 26 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा, उसके बाद व्याघात योग लग जायेगा।  साथ ही आज देर रात 2 बजकर 2 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज जानकी जयंती है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 14 फरवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज किसी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। साथ ही किसी नए कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए आज का दिन शुभ है। आप काम के सिलसिले से विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। पैसों के लेन-देन से बचें। कहीं निवेश कर रहें है तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें इससे आपके बिगड़ते हुए काम पूरे हो जाएंगे। इन परेशानियों से बचने के लिए आज गाय को देशी घी की पूड़ी बनाकर खिलाएं।

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। इस राशि के बिजनेसमैन आज किसी जरूरी काम से विदेश की यात्रा कर सकते हैं। यात्रा लाभदायक होगी। साथ ही जीवनसाथी की राय लेने से आपके बिजनेस में किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल हो सकती है। जिससे घर में छोटी-सी पार्टी हो सकती है। इस राशि के प्रोफेशर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी अच्छे कॉलेज से लेक्चरर के लिए ऑफर आ सकता है। साथ ही लॉ के स्टूडेंट्स आज आगे की पढ़ाई करने के लिए विदेश में फार्म भर सकते है। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपके सारे कामों में सफलता जरूर मिलेगी।

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। अगर आज नए बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। किसी फ्रैंड से आपकी अनबन हो सकती हैं। जिससे आप टेंशन में रहेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आपको किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। पहले जिस मित्र से आपकी अनबन हुई थी वो आज आपसे दोस्ती का हाथ मिला सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सूर्य को जल अर्पित करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 7

कर्क राशि

आज आपका दिन खास रहेगा। रास्ते में जाते समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर घर के जरूरी कामों में हाथ बटा सकते है। जिससे आपके परिवारवालों को थोड़ा राहत महसूस होगा। बच्चों के साथ पार्क जा सकते है। इस राशि के अविवाहितों को आज विवाह के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है। जिससे आपके घर का माहौल अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है। केले के पेड़ में जल अर्पित करने से आपका विवाह जल्द होगा। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आयेगी। जिसे आप धैर्य के साथ सॉल्व कर लेंगे। सोसाइटी में आपको अपनी कार्यशीलता के लिए सम्मानित किया जा सकता है। इस राशि के लोगों को आज के दिन कम्प्यूटर से रिलेटेड सामान खरीदना शुभ है। आपको माता-पिता से स्नेह मिलेगा। आप घर में आज छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत बनेंगे। इस अवसर पर आपके घर दूर का कोई रिश्तेदार आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। निवेश करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। मां लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाने से आपके रिश्ते मजबूत होते हैं। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 1

कन्या राशि

आज पूराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाऐंगे। आपके इस विचार को देखकर परिवार का मन उत्साह से भर जाऐगा। साथ ही आज घर पर अपना मनपसंद खाना खा सकते है। इस राशि के जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे हैं, आज उनके लिए दिन शुभ है। रास्ते में जाते समय किसी दोस्त से मुलाकात होगी। जिसके साथ आप थोड़ा समय व्यतीत करेंगे । तिल के लड्डू बनाकर बहते जल में प्रवाहित करने से आपकी करियर की अच्छी शुरुआत होगी। 

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बिजनेस में आपको फायदा मिलने वाला है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। कोई महत्वपूर्ण केस उनके पक्ष में रहेगा। साथ ही नया केस भी मिल सकता हैं। आज किसी बचपन के फ्रैंड से आपकी मुलाकात हो सकती है। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। किसी जरूरतमंद को आज कपड़े दान करने से आपके बिगड़े हुए काम पूरे होंगे। 

लकी रंग - पीला

लकी नंबर- 2

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन राहतपूर्ण रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।  सेहत के प्रति आपको ध्यान रखने की जरूरत है। ऑफिस में आज काम को लगन के साथ पूरा करें सीनियर्स से आपको पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा जो पिछले कुछ वर्षों में मिले हैं। आर्थिक स्थिति में आज सुधार आएगा।  आपको अपने जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। लवमेट को इयर रिंग गिफ्ट कर सकते है। हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 2

धनु राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। ऑफिस की तरफ से आप कोई बिजनेस मीटिंग के लिए जा सकते हैं।  अपने मेल को एक बार अच्छे से चेक करके ही जाएं। साथ ही दोस्तों के साथ मूड अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन है वो आज कहीं अच्छी जगह निवेश कर सकते हैं। जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। इस राशि के लव पार्टनर आज अपनी शादी की बात घर पर कर सकते हैं, जिससे घरवालों का मन प्रसन्न होगा। केले के पेड़ पर कच्चा सूत लपेटने से आपकी शादी जल्द होगी। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 5

मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा।  आप अपने संपर्क में आने आने वाले हर व्यक्ति के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करेंगे। साथ ही आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी, क्योंकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियां हो सकती है।  दूसरों पर विश्वास न करें, इसका असर आपके कार्यक्षेत्र में पड़ सकता है। अपनी बेहतर प्रतिभा को दिखाते हुए अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग इलेक्ट्रानिक सामान का व्यापार करते हैं आज उन्हें धनलाभ होगा। लवमेट के साथ मूवी देखने जा सकते हैं। गायत्री मंत्र का जाप करने से आपका मन शांत रहेगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 3

कुंभ राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। उन चीजों को महत्व दे जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं तो आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है। आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा काम करने का समय मिल सके। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए आज का दिन अच्छा है। खुद को आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपनी ऊर्जा का सही जगह प्रयोग करें तो परिणाम बेहतर मिलेगा। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने के लिए प्लान कर सकते हैं या किसी पिकनिक पर जा सकते हैं। आपकी कार्य शीलता के लिए सोसाइटी में सम्मानित किया जा सकता है। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के बिजनेस वाले लोग अपने जरूरी कागजों को संभालकर रखें साथ ही कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें। कानूनी मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। अत्याधुनिक सूचना माध्यमों और आधुनिक मोबाइल से आपके रोज की जिंदगी में बदलाव आएगा।  परिवारवालों को खुश करने के लिए घर में छोटी पार्टी कर सकते हैं। गणेश जी को मोदक का भोग लगाने से आपके काम सावधानीपूर्वक होगा।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement