Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 15 January 2023: इन 5 राशियों के लिए शुभ है रविवार, हर मनोकामना होगी पूरी, बस ये चीज करेगी परेशान

Aaj Ka Rashifal 15 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 15, 2023 8:42 IST
आज का राशिफल 15 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 15 जनवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 15 January 2023: आज माघ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और रविवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज शाम 7 बजकर 45 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर पहले 11 बजकर 50 मिनट तक सुकर्मा रहेगा, उसके बाद धृति योग लग जायेगा। साथ ही आज शाम 7 बजकर 12 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज कालाष्टमी व्रत,अष्टका श्राद्ध और सूर्य की मकर संक्रांति है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 15 जनवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि 

मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी पेशा हैं तो आपके प्रमोशन के योग बन रहें हैं।  व्यवसाय करते हैं तो व्यापार में अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जिससे आपकी आमदनी बढ़ सकती है। किसी से उधार के लेन-देन से बचें। जीवनसाथी की मदद से परिवार में कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहे रिश्तों में सुधार आएगा। संतान के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रतियोगिता परीक्षा के अनुकूल परिणाम आ सकते हैं। किसी पुराने मित्र से आज आपकी मुलाकात हो सकती है, जिसकी सलाह भविष्य में आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकती है। 

  • लकी रंग -  पर्पल
  • लकी नंबर- 5

2. वृष राशि

आज आपके अंदर आत्मविश्वास बना रहेगा।  परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। घर के कार्यों में आज आप अपने जीवनसाथी का सहयोग करेंगे। घर के सभी सदस्यों के साथ मिलकर घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, जिससे पारिवारिक माहौल खुशहाल बना रहेगा। कोई परम मित्र मिलने घर आ सकता है, उससे आप अपनी निजी समस्याएं बांट सकते हैं, ऐसा करने से आपके मन का बोझ हल्का होगा। नौकरी पेशा हैं, तो अनुकूल स्थान पर ट्रांसफर होने की संभावना है। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज का दिन स्वरोजगार करने वालों के लिए अच्छा है। नया ऑर्डर मिल सकता है। 

  • लकी रंग -  ब्लू
  • लकी नंबर- 8

3. मिथुन राशि

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आय के स्रोत मिलने के योग हैं। ऑफिस के कार्यों से संबंधित यात्रा हो सकती है। यह यात्रा किसी विशेष को पूरा करने के लिए होगी। इस दौरान दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। जिससे आप प्रसन्न होंगे। अगर नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो जीवनसाथी से सलाह मशवरा करना अच्छा रहेगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। लवमेट आज आपसी सहयोग से रिश्ते को अटूट बना सकते हैं। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 5

4. कर्क राशि

आज का दिन आपके परिवार के लिए खुशियां लेकर आया है। लंबे समय से चल रहीं पारिवारिक समस्याएं आज स्वयं ही दूर हो जाएंगी। घर में सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बनने से आप आनंद का अनुभव करेंगे। आप सब साथ मिलकर भविष्य की किसी योजना पर विचार विमर्श करेंगे। किसी मांगलिक आयोजन की योजना भी बना सकते हैं। मंदिर जाने या किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने के अवसर प्राप्त होंगे। अध्यात्म की ओर रूझान बढ़ेगा। किसी कन्या को सिक्का देने से सुख समृद्धि बढ़ेगी।  

  • लकी रंग -  गुलाबी
  • लकी नंबर- 7

5. सिंह राशि 

आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र या व्यवसाय में किसी प्रकार की लापरवाही से बचें। सड़क पर चलते समय सतर्क रहें। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा, सब मिलकर रात्रि भोज के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। छात्रों के लिए दिन अच्छा है पढ़ाई में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी, मेहनत का फल आपको अवश्य प्राप्त होगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल पर काले तिल का दान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। 

  • लकी रंग -  लाल
  • लकी नंबर- 3

6. कन्या राशि

कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

आज आपका दिन लकी है। आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। आप किसी काम के लिए योजना तैयार कर सकते हैं। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। आप खुद को थकान से भरा हुआ महसूस कर सकते हैं।  बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। साथ ही मॉर्निंग वॉक भी करते रहिये, सेहत अच्छी बनी रहेगी। इस राशि के छात्र अपने मित्रों के साथ कहीं पिकनिक मनाने का प्लान बनायेंगे। बिजनेस के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आपको रोजगार के उचित अवसर मिल सकते हैं। 

  • लकी रंग -  हरा
  • लकी नंबर- 9

7. तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ हो सकता है।  लोगों के बीच आपकी तारीफ हो सकती है। शाम को घरवालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे। इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए आपको अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। मेहनत के बल पर आप सफल जरूर होंगे। बिजनेस में लगाये पैसे से आपको फायदा हो सकता है। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर है। अपनी बुआ या बहन को हरे रंग का कोई शोपीस गिफ्ट करें, आपकी सभी मुश्किलें दूर होगी। 

  • लकी रंग -  ऑरेंज
  • लकी नंबर- 1

8.  वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अद्भुत रहेगा। आप रचनात्मक कार्यों से प्रेरित होकर किसी नई रचना की योजना बनाएंगे। संतान के प्रति आज आपका विश्वास बढ़ेगा। बिजनेस में संतान का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। पुरानी जायदाद के क्रय-विक्रय के कार्यों से धन लाभ के संकेत दिखाई दे रहें हैं। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती है। सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को मल्टीनेशनल कंपनी से ऑफर आ सकता है। आज इस संबंध में प्रयास शुरू कर सकते हैं। 

  • लकी रंग -  गोल्डन
  • लकी नंबर- 2

9. धनु राशि

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आपके लिए आज आर्थिक लाभ की दृष्टि से दिन अच्छा है। बिजनेस में दोगुने लाभ का योग बन रहा है। नई योजना लागू करने से लाभ होगा। किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले अपने बड़ों से सलाह अवश्य लें। आप कोई वाहन खरीदने के लिए सोच सकते हैं। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। आपका वैवाहिक जीवन बेहतर बना रहेगा।

  • लकी रंग -  ग्रे
  • लकी नंबर- 9

10. मकर राशि

आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा बीतेगा। आपके मन में आज नये-नये विचार उत्पन्न होंगे। अपनी सोच को साकार करने की दिशा में काम करेंगे। सामाजिक तथा राजनीतिक कार्यों में मन लगा रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आज रिश्तों में नई चेतना का संचार होगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे।  नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। ऑफिस में आज कोई जूनियर आपसे मदद मांग सकता है।  गाय को गुड़ खिलाएं। माता पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। 

  • लकी रंग -  पीला
  • लकी नंबर- 2

11. कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार में छोटे भाई बहन से तनाव की स्थिति बन सकती है। अपने व्यवहार में बदलाव लाने का प्रयास करें इससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। आपके कलात्मक कार्यों में आज आपकी रुचि बढ़ेगी। उलझनें कम होंगी। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं, यह यात्रा शुभ फलदाई हो सकती है। प्रापर्टी में निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है। खेल जगत से जुड़े लोगों को आज लाभ हो सकता है। पक्षियों को दाना खिलाएं।

  • लकी रंग - मैजेंटा
  • लकी नंबर- 5

12. मीन राशि

आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपका झुकाव विशेष रूप से संगीत के प्रति रहेगा। आप किसी अच्छी संस्था में ट्रेनिंग के लिए दाखिल हो सकते हैं।  आपको किसी शो में गाने का प्रस्ताव मिल सकता है। इससे आजीविका के रास्ते खुलेंगे, आप प्रसन्न रहेंगे। आपको खुशियां मिलेंगी, घर में संतान के रूप में लक्ष्मी का आगमन हो सकता है ,घर में छोटी सी पार्टी भी होगी। मित्रों के साथ बाहर के मौसम का आनंद लेंगे। लवमेट अपने पार्टनर को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। मंदिर में माथा टेकें।

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

इन समय पर जन्मे लोगों को इस साल मिलेंगे शुभ समाचार, पैसों के मामले में बेहद भाग्यशाली रहेंगे ये लोग

2023 Vrat-Tyohar List: 2023 में कब है होली और कब नवरात्रि? यहां जानिए जनवरी से दिसंबर तक के व्रत-त्योहारों की लिस्ट

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement