Aaj Ka Rashifal 15 October 2022: शनिवार से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, जानिए अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 October 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma KumariPublished on: October 15, 2022 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 15 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

Highlights

  • मेष राशि वालों का दिन उत्साह से भरा रहने वाला है।
  • कर्क राशि वालों का दिन लाभदायक रहने वाला है।

 Aaj Ka Rashifal 15 October 2022:  आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और शनिवार का दिन है। षष्ठी तिथि आज का पूरा दिन पूरी रात रहेगी। आज दोपहर 2 बजकर 25 मिनट तक वरीयान योग रहेगा। उसके बाद रात 11 बजकर 22 मिनट से रवि योग रहेगा।  साथ ही आज रात 11 बजकर 22 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए शनिवार का पंचांग,राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 15 अक्टूबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहने वाला है। आपका सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। बिजनेस पार्टनर के साथ किए गए कामों से आपको सरलता होगी।  साथ ही खुले मन से काम करने पर अच्छे लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिए भी आज का दिन बेहतर रहेगा। आपकी सोसाइटी मे आज आपको मान-सम्मान मिलेगा, आपको लोग अच्छे उदहारण के तौर पर देखेंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप सीजनल फ्रूट शामिल करेंगे, आपको लाभ मिलेगा। 

लकी रंग- मैजेंटा

लकी नंबर- 3

वृष राशि

आज का दिन जीवन में एक नई दिशा लेकर आयेगा। आप किसी बात को लेकर नेतृत्व करेंगे जिसमें अन्य लोगों का भी सहयोग रहेगा। साथ ही किसी इम्पोर्टेंट टॉपिक पर बातचीत भी होगी, अपनी बात कहने का मौका मिलेगा, आपके विचारों को महत्व मिलेगा। कुछ नया सीखने को मिलेगा जो आगे चलकर भविष्य में काम आएगा। इस राशि के जो लोग किसी दूसरे राज्य में व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं, आज का दिन उनके लिए अच्छा हैं, परिवारवालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा, आपके सभी काम पूरे हो जायेंगे।

लकी रंग- हरा
लकी नंबर- 7

मिथुन राशि

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाने वाला है।  संतान की सफलता आपको खुश करेगी, आपके घर लोग बधाई देने आयेंगे। घर पर छोटी पार्टी का आयोजन करने से आपका पैसा खर्च होगा, खर्च का ब्यौरा तैयार करना अच्छा रहेगा। नए काम करने की सोच से आपको धन लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। लोग आपकी योजना पर काम करने के लिए आपसे सलाह भी लेंगे, आप लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। छात्रों का अनुशासन उनको जल्द सफलता दिलाएगा, पढ़ाई व काम में बैलेंस भी बना रहेगा। 

लकी रंग- लाल
लकी नंबर- 6

कर्क राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा, आपको मनमुताबिक परिणाम मिलेगा।  खुद पर ध्यान देंगे। विरोधियों से चल रहा विवाद आज समाप्त हो जायेगा, विरोधी आपके सामने नतमस्तक होगा।  किसी काम में अपनों की मदद मिलने से आपका उत्साह बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं, आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। शाम का समय आप अपने परिवार के साथ बिताएंगे, भविष्य की प्लानिंग पर विचार विमर्श भी करेंगे। आप मैडिटेशन सेंटर ओपन करेंगे, जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। 

लकी रंग- ब्लैक
लकी नंबर- 8

सिंह राशि

आज आपके दिन की शुरुआत आपके अनुकूल होने वाली है।  आप वर्किंग प्लेस पर खूब मेहनत करेंगे। अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा। लिपिक वर्ग के कर्मचारियों का समय अच्छा रहेगा।  आपको कई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिन्हें आप अच्छी तरह से निभायेंगे। इस राशि के मनोरंजन उद्योग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा, आपकी क्रिएटिव फील्ड मजबूत होगी। रियल स्टेट बिजनेस के लोग, नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच कर सकते हैं। घर के बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा।

लकी रंग- भूरा
लकी नंबर- 2

कन्या राशि

Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

आज आपका दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर आ सकता है, जिससे आप कॉन्फिडेंस फील करेंगे। किसी जरूरी काम पर आज विचार करने का पूरा मौका मिलेगा। समय का पूरा सदुपयोग करें।  दूसरों को जितना ज्यादा महत्व देंगे, आपको भी उतना ही महत्व मिलेगा, इसलिए जो भी करें पहले सोच समझ लें। आप कोई रचनात्मक कार्य कर सकते हैं। काम की वजह से आप फैमिली को समय नहीं दे पाएंगे लेकिन परिवारवालों का साथ आपको मिलेगा। माइग्रेन की समस्या से आज आपको काफी राहत मिलेगी , फालतू की बातों पर ध्यान न दें।

लकी रंग- पर्पल
लकी नंबर- 1

तुला राशि

Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहने वाला है।  किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे, जहां आप कुछ गरीबों की मदद भी करेंगे। हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे, आपका काम सफल होगा। किसी से मदद मांगने में संकोच न करें, सब आपके फेवर में है। आप किसी योजना की शुरुआत कर सकते हैं। संभव हो तो कार्य शाम होने से पहले ही संपन्न कर लें।  पूरी मेहनत से काम करेंगे तो सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं।

लकी रंग- सफेद
लकी नंबर- 6

वृश्चिक राशि

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। अधिकारी वर्ग का सहयोग पाने में आसानी होगी, बिगड़ते काम बनेंगे।  बच्चों के प्रति आपका प्रेम आपको उनका प्रिय बना देगा।  आप अपनी गलतियों से कुछ सीखेंगे। अगर आप कोई बिजनेस स्टार्ट कर रहे हैं, तो आप कोई पार्टी रख सकते हैं। आज आप गौ सेवा करने के लिए गौशाला जाएंगे,जहां आप अन्य लोगों से भी मिलेंगे।  आप कुछ क्रिएटिव वर्क कर सकते हैं, लोगों को आपके काम करने का तरीका पसंद आएगा। आपसे एक्सपर्ट के तौर पर सलाह भी लेंगे। 

लकी रंग- ब्लू
लकी नंबर- 6

धनु राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। किसी पुराने दोस्त से मिलने उसके घर जायेंगे, पुरानी यादें ताज़ा होगी। यात्रा करने से बचने की कोशिश करें। आपको थकान और तनाव महसूस हो सकता है, अच्छी डाईट आपको फिट रखने में मदद करेंगी। बच्चों के साथ थोड़ा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। प्राइवेट शिक्षक आज बच्चों को पढाई के नए तरीके सिखायेंगे, छात्रों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। अगर जीवनसाथी के साथ अनबन चल रही है तो आज इसे सुलझाने के लिए दिन अच्छा हैं। ग्राफिक डिजाइनिंग के स्टूडेंट आज कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं, अपनी कोशिश जारी रखें। 

लकी रंग- गोल्डन
लकी नंबर- 6

मकर राशि

Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

आज आप अपने दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे। पुराने लेन-देन के मामलों में गड़बड़ी होने से आपकी टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है, इससे निजात पाने के लिये जीवनसाथी का सहयोग लें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी।  अपने खास रिश्तेदार के घर जायेंगे जहां ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की संभावना हैं। किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए कॉल आयेगी। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। आप कोई अच्छी बुक पढ़ेंगे। 

लकी रंग- पीच
लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड के साथ होने वाली है। पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आप उन चीजों को ज्यादा महत्व दे जो आपके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। साथ ही आपको अपने काम, परिवार, और दोस्तों के बीच संतुलन बना कर रखना चाहिए। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है, कम्प्यूटर से रिलेटेड कोर्स ज्वॉइन कर सकते हैं। आप कोई पसंदीदा काम करेंगे। पिछले दिनों ऑफिस के पेंडिंग वर्क को आज समय से पूरा करने में सफल होंगे।

लकी रंग- सैफरन
लकी नंबर- 5

मीन राशि

Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 15 October 2022

आज आप का दिन नई उमंगो के साथ शुरू होने वाला है। इस राशि के जो लोग बेकरी बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज उम्मीद से ज्यादा लाभ हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। कला व साहित्य के लोगों के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर चिंतित होंगे। बेहतर हैं, अपने गुरु से परामर्श लें। माताएं अपने बच्चों को कुछ नया सिखाएंगी, जिससे बच्चों में नए विचार आएंगे। आपको अपना हुनर दिखाने के लिए सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। 

लकी रंग- इंडिगो 
लकी नंबर- 4

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन
gujarat-elections-2022