Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 16 August 2023: इन 3 राशियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, मां लक्ष्मी की कृपा से नौकरी-व्यापार में होंगे बंपर लाभ

Aaj Ka Rashifal 16 August 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: August 16, 2023 5:30 IST
Aaj Ka Rashifal 16 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 16 August 2023

Aaj Ka Rashifal 16 August 2023:  आज अधिक श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अमावस्या और बुधवार का दिन है। आज शाम 6 बजकर 30 मिनट तक वरीयान योग रहेगा।  साथ ही आज शाम 4 बजकर 57 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। आज अधिक श्रावण मास की स्नान-दानादि की अमावस्या है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 16 अगस्त का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

पारिवारिक जीवन में चल रहे कुछ महत्वपूर्ण कार्य आज पूरे होंगे। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिए बनाई योजनाओं पर भी आज कुछ सोच-विचार कर सकते हैं। लक्ष्य प्राप्ति के लिए किए गए प्रयास में परिवारवालों का सहयोग मिलेगा। जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे। आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा, जिसके कारण आप अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे। व्यापार को बढ़ाने के नए तरीके आपके सामने आएंगे। सेहत के लिहाज से आज आपका दिन अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग -  गुलाबी
  • लकी नंबर - 9 

2. वृष राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज का दिन व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा, रोज की अपेक्षा अधिक लाभ होगा। निवेश से जुड़े कुछ बेहतर मौके आपको मिल सकते हैं, बेहतर होगा किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले लें। आज का दिन योजना बनाने और फैसला लेने के लिए बहुत अच्छा है। अपना पूरा ध्यान अपनी जिमेदारियों पर रखें।  हर काम ईमानदारी से पूरा करने की कोशिश करें, आपको जरूर सफलता हासिल होगी। किसी से अपने मन की बात कहना चाहते हैं तो कह सकते हैं, भाग्य आपका साथ जरूर देगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी के अवसर प्राप्ति होंगे। 

  • लकी रंग -  हरा 
  • लकी नंबर - 6 

3. मिथुन राशि

आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आपका मन नए कार्यों को सीखने में लगेगा। आपके बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बने हुए हैं। अपने कार्यों को पूरी सावधानी से करें, साथ ही दूसरों की हर संभव मदद करें। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, मनपसंद उपहार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला साबित होगा। अपने गुस्से पर काबू रखें और बिना वजह विवादों में फंसने से बचें। 

  • लकी रंग -  ब्लू 
  • लकी नंबर - 2

4. कर्क राशि

आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आप अपनी सोच को सकारात्मक रखें। जॉब स्विच करने का मन बना सकते हैं, इसके लिए आपको अच्छे ऑप्शन मिल सकते हैं। महिलाएं आज घर के कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगी। जीवनसाथी से मनपसंद उपहार मिलेगा। परिवार सम्बन्धी कोई भी फैसला बहुत ही सोच–समझकर लें। किसी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए, धैर्य से किए गए कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। 

  • लकी रंग -  पीला 
  • लकी नंबर - 9 

5. सिंह राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। जिससे भी मिलेंगे वह व्यक्ति आपसे प्रभावित होगा। बिजनेस में परिवार से सहयोग मिलेगा। किसी से बात करते समय अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। छात्रों को अपने करियर को लेकर मन में दुविधा होगी, लेकिन जल्द ही वह किसी अनुभवी की मदद से सॉल्व हो जाएगी। बच्चे आज आपके साथ कोई गेम खेलने की जिद्द कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में पहले से चल रही अनबन आपके कोशिश करने से समाप्त हो जाएगी।  बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखें। ऑफिस के रुके हुए कार्यों को आज आसानी से पूरा करने में सफल होंगे। 

  • लकी रंग -  ऑरेंज
  • लकी नंबर - 1

6. कन्या राशि

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। आपका मन किसी बात को लेकर प्रसन्न रहेगा।  आप छोटी-छोटी चीज़ों में खुशियां ढूंढने में सफल होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी मजबूत होगी। अपने अधूरे कार्यो को पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है। कोई भी प्रशासनिक कार्य करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा। छात्र आज कोई नया कोर्स जॉइन करने का मन बनाएंगे। बच्चों की कामयाबी पर माता-पिता गर्व महसूस करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। 

  • लकी रंग - ब्राउन 
  • लकी नंबर - 3

7. तुला राशि

आज आपके मन में नए–नए विचार आएंगे। आपका मन नए कार्यों को सीखने के लिए उत्साहित रहेगा।  आप अपने बनाए प्लान में थोड़ा बहुत बदलाव करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। बिजनेस में कुछ नया करने की इच्छा होगी। ऑफिस में आपका प्रमोशन होने के चांस बन रहे हैं। परिवारवालों के साथ समय बिताने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। संगीत से जुड़े लोगों को आज का दिन अच्छा है, समाज में नाम रोशन होगा। आपका आत्मविश्वास ही आपके लिए सफलता की कुंजी साबित होगा। 

  • लकी रंग -  मैरून 
  • लकी नंबर - 1 

8. वृश्चिक राशि

आज का दिन आपको सफलता दिलाने वाला रहेगा।  प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा। बड़े–बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। आपका झुकाव समाजसेवा की तरफ रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद भी करेंगे। शत्रुपक्ष आपको परेशान करने का प्रयास करेगा, लेकिन आप अपनी समझ-बुझ से समस्याओं से बाहर निकलने में कामयाब होंगे। नौकरी कर रहे लोगों को कोई बड़ी जिम्मेदारी हासिल होगी। ऑफ़िस में अधिकारीवर्ग आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। व्यापारियों को आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत करने की योजना बनाएंगे। 

  • लकी रंग -  लाल 
  • लकी नंबर - 3 

9. धनु राशि

आज आपका रुझान अध्यात्मक की तरफ ज्यादा रहेगा। आप घर पर किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे। राजनीतिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।  लोगों के बीच आपका मान–सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। साइंस से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। परिवार में आपसी सौहार्द बना रहेगा। बिजनेस में पिता का सहयोग मिलने से लाभ मिलेगा। आप अपने दिनचर्या में बदलाव करेंगे। लवमेट्स आज अपने रिश्ते की बात घर पर करेंगे, घरवाले इसपर विचार-विमर्श करेंगे। 

  • लकी रंग -  गोल्डन 
  • लकी नंबर - 8

10. मकर राशि

आज कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है, जिससे आज आपका दिन अच्छा रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है, थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। कला से जुड़े लोगों के अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। लोग आपके कला की तारीफ करेंगे। आपके व्यापार में अधिक मुनाफा होने के आसार नजर आ रहे हैं। धन लाभ से आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। 

  • लकी रंग -  पीच
  • लकी नंबर - 6 

11. कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे। कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी। आपकी बात किसी बचपन के दोस्त से हो सकती है। पारिवारिक मामलों में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से सलाह लेना कारगर साबित होगा। आज के दिन दूर की यात्रा करने से बचें। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन  शानदार रहने वाला है, किसी सामाजिक समारोह में अपनी बात कहने का मौका मिलेगा। आपकी सकारात्मक सोच कार्यों को पूरा करने में मदद करेगी। लवमेट्स आज कहीं घूमने जाएंगे। 

  • लकी रंग -  पर्पल
  • लकी नंबर - 5 

12. मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्साहपूर्ण रहेगा। जिस भी कार्य को शुरू करेंगे उसमें आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी।  संतान के करियर को लेकर आज आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। दोस्तों के साथ बाहर घूमने के प्लान कुछ दिन के लिए टालना पड़ सकता है। ऑफिस में बॉस आपके कार्यों की तारीफ करेंगे, आपको कुछ नयी जिम्मेदारी भी मिलेगी। प्रमोशन होने के योग भी बने हुए है। नए लोगों के साथ संपर्क बनेगा। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। 

  • लकी रंग -  सिल्वर 
  • लकी नंबर - 1 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें - 

Sawan 2023 Upay: सावन के महीने में कर लें ये 5 काम, नहीं रुकेगी पैसों की बरसात, शिव जी की कृपा से छू भी नहीं पाएंगे दुख!

Guru Grah Upay: कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत करने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, हमेशा धन, यश, ऐश्वर्य से भरेगा जीवन

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement