Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 17 February 2023: महाशिवरात्रि से पहले इन राशियों पर बरसेगी महादेव की कृपा, जानिए सभी 12 राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 17 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 17, 2023 14:25 IST
आज का राशिफल 17 फरवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 17 फरवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 17 February 2023: आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज रात 11 बजकर 36 मिनट तक रहेगी। आज रात 11 बजकर 45 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। साथ ही सूर्योदय से लेकर रात 8 बजकर 28 मिनट तक यायीजय योग रहेगा। आज रात 8 बजकर 28 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 17 फरवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। ऑफिस में नई जॉइनिंग  किए लोगों का दिन अच्छा रहेगा। आज शाम घर पर अच्छा समय बिताएंगे। अपने बड़ों की बात आज ध्यानपूर्वक सुनें, जो आगे चलकर आपके लिए कारगर साबित होगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है , आज मन मुताबिक, लाभ होगा। छात्र आज किसी प्रोजेक्ट को पूरी रूचि से पूरा करेंगे। आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो जाने से मन में शांति बनी रहेगी, आप काम में परफेक्शन लाने के लिए नए तरीकों पर विचार करेंगे।

  1. शुभ रंग- नारंगी
  2. शुभ अंक- 3

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बदलाव लाने वाला है। आपको अचानक किसी काम से मुनाफा होगा । इस राशि के जिन लोगों का स्टेशनरी का बिजनेस है, उनकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी। खेलकूद से जुड़े लोगों को लाभ के कई मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी। माता-पिता को बच्चों से किसी काम में सहयोग मिलेगा। आज आपके घर पर कोई रिलेटिव आ सकता है। सेहत के मामले में आपका दिन बेहतर बना रहेगा। धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग दें, जीवन में सुख की अनुभूति होगी।

  1. शुभ रंग- लाल
  2. शुभ अंक- 1

मिथुन राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होगी जिनसे आपको कुछ नई बातें सीखने को मिलेगी। इस राशि के जो लोग पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिये तारीफ मिलेगी। इससे आपका उत्साह भी बढ़ेगा। आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जाएगा। आज सीनियर्स का सपोर्ट मिलने से अपने काम में बहुत हद तक सफल रहेंगे। आज बिजनेसमैन को अच्छा-खासा फायदा होगा। इस राशि के बच्चों की पढ़ाई में रूचि बनी रहेगी। आपका पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। 

  1. शुभ रंग- नीला
  2. शुभ अंक- 7

कर्क राशि 

 आज का दिन आपके अपनों के लिए खुशिया लेकर आया है। आपको अपनी किसी बड़ी परेशानी जिसकी वजह से आप काफी दिनों से परेशान थे इसका आज सलूशन मिल जाएगा। आज जीवनसाथी आपके लिए कुछ ख़ास करने का प्लान बना सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, जॉब का ऑफर आएगा। इस राशि के जो लोग कृषि वर्ग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन ऊर्जा से भरा रहने वाला है। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में बोलबाला होगा। 

  1. शुभ रंग- हरा
  2. शुभ अंक- 9

सिंह राशि 

आज आपके दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे। आपके किसी खास काम में आज रूकावट आ सकती है, लेकिन शाम तक काम पूरा हो जाएगा। आज दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आज आपको फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए। आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। तली-भुनी चीजें खाने से आपको बचना चाहिए। इस राशि की महिलाएं ऑनलाइन बिजनेस की शुरुआत करने का प्लान बनाएगी।

  1. शुभ रंग- ग्रे
  2. शुभ अंक- 6

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को आज नई उपलब्धियां प्राप्त होगी। इस राशि के जो लोग बिजनेस से जुड़े है उनको लम्बी यात्रा करनी पड़ सकती है आपकी यात्रा मंगलमय रहेगी। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। आपके आसपास का पॉजिटिव बदलाव आपकी जिंदगी को बेहतर बनाएगा। सामाजिक क्षेत्र में आपका दायरा बढ़ेगा। फैशन डिज़ाइनिंग के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। मंदिर की साफ-सफाई में अपना सहयोग कर सकते हैं।

  1. शुभ रंग- पीला
  2. शुभ अंक- 3

तुला राशि

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। संतान के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। आज आपका कोई काम जिसे पूरा करने में कठिनाई आ रही थी वो काम आसानी से पूरा हो जायेगा। कॉमर्स फील्ड के छात्रों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा।  नॉलेज में बढ़ोतरी होगी। आप अपने परिवार वालों को नई डिश बनाकर खिला सकते हैं, जिससे आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा।

  1. शुभ रंग- नारंगी
  2. शुभ अंक- 6

वृश्चिक राशि 

आज का दिन व्यस्तता से भरा रहने वाला है। मसालेदार खाना खाने से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। आज आपके बड़े भाई आपसे किसी विषय में चर्चा करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों का आज कोई विरोध कर सकता है। जमीन जायदाद लेने के सिलसिले में आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आज लक्ष्य को पाने के लिए आप कड़ी से कड़ी मेहनत करने का संकल्प कर सकते हैं। कई दिनों से स्वास्थय से परेशान लोगों को आज काफी राहत मिलेगी। 

  1. शुभ रंग- काला
  2. शुभ अंक- 5

धनु राशि

आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा। परिवार के साथ अगर किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्द पूरा होगा। आपकी भौतिक सुख सुविधाएं बनी रहेंगी। नए कामों को करने के लिए आपका परिवार पूरा साथ देगा। प्रॉपर्टी लेने से पहले जांच पड़ताल जरुर कर लें। इस राशि के किसानों के लिए ये समय फसल के नजरिये से अनुकूल रहेगा। 

  1. शुभ रंग- भूरा
  2. शुभ अंक- 3

मकर राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आज रोजगार के एकानेक स्रोत आपको मिलेंगे। छात्रों को आज किसी प्रतियोगी परीक्षा का बेहतर परिणाम हासिल होगा। ज्वेलरी का कारोबार कर रहे लोगों का कारोबार आगे बढ़ेगा। आपका परिवारजनों के साथ यादगार समय व्यतीत होगा। आज आपके सराहनीय कामों को देखकर लोग आपसे बहुत कुछ सीख सकते हैं। होलसेल का व्यापार कर रहे लोगों को अनुकूल लाभ होगा।

  1. शुभ रंग- गुलाबी
  2. शुभ अंक- 7

कुंभ राशि

आज आपका दिन आपके जीवन में नया बदलाव लाने वाला है। जो लोग फ्रेशर हैं, उनकी अच्छी जॉब लगेगी। आर्थिक रूप से आ रही कठिनाइयों से आपको निजात मिलेगी। स्वास्थ संबंधी समस्या से आज आपको आराम मिलेगा। किसी करीबी से शुभ समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों को स्वयं की मेहनत पर भरोसा रखना चाहिए, सफलता के अच्छे योग बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में हो रही छोटी-मोटी नोक झोंक आज खत्म होगी, रिश्ते में मिठास बनी रहेगी।

  1. शुभ रंग- लाल
  2. शुभ अंक- 2

मीन राशि

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपका विरोध करने वाले लोग भी आपके काम की सराहना देंगे। मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे। आज सगे सम्बन्धियों से आपको आर्थिक मदद मिलती रहेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में सफलता मिलेगी। इस राशि के लोग जो लोग होम डेकोरेशन का काम कर रहे हैं, उनको मेहनत के उपरांत ही सफलता के योग हैं। टेंशन फ्री रहने के लिए आप किसी अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं।

  1. शुभ रंग- सिल्वर
  2. शुभ अंक- 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Maha Shivratri 2023: शिवलिंग के मंदिर के छत को छूते ही आ जाएगा प्रलय, महाशिवरात्रि से पहले जानिए इन अनोखे शिव मंदिरों के बारे में

Samudrik Shastra: लाल रंग के नाखून वालों के पास नहीं होती है धन-दौलत की कमी, नाखूनों के रंग से जानिए अपना भाग्य

Aaj ka Panchang 17 February 2023: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement