Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

आज का राशिफल 20 मई 2022: इन राशियों पर मेहरबान होंगी लक्ष्मी, इनकी खुलेगी किस्मत, क्या कहते हैं आपके सितारे

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा 20 मई को आपका दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर कर सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: May 20, 2022 6:26 IST
आज का राशिफल 20 मई 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 20 मई 2022

आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। पंचमी तिथि आज शाम 5 बजकर 30 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर पहले 11 बजकर 25 मिनट तक शुभ योग रहेगा, उसके बाद शुक्ल योग लग जायेगा। साथ ही आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 18 मिनट तक उत्तराषाढा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा 20 मई को आपका दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर कर सकते हैं। 

मेष राशि

आज आपको मेहनत के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आज किसी ऐसे रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको बड़ा फायदा हो सकता है। अगर आप जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आज का दिन बहुत अच्छा है । इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। आज किसी नयी डील से आपको फायदा हो सकता है । लोग आज आपके स्वाभाव से प्रभावित होंगे ।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन पल लेकर आयेगा । व्यापारी वर्ग को आज धन लाभ हो सकता है । सिविल इंजीनियर्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, उन्हें किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। ऑफिस में काम आसानी से पूरे होंगे। मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज किसी से फ्रेंडशिप करने के लिए दिन अच्छा है। परिवार में सबके साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे ।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिये अनुकूल रहेगा । ऑफिस में एक के बाद एक सारे काम पूरे होते जाएंगे। तरक्की के नये रास्ते भी नजर आएंगे । सीनियर्स के सपोर्ट से आपको पदोन्नति का अवसर मिल सकता है । इस राशि के वकीलों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा। प्रोजेक्ट को बनाने में आ रही समस्या दूर होगी। विवाहितों के लिए आज का दिन बढ़िया है। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। 

कर्क राशि

कई दिनों से चली आ रही पारिवारिक परेशानी आज दूर हो जाएगी, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। ऑफिस में आज कुछ नयी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती हैं । स्टूडेंट्स को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज दुश्मन आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, आपको उनसे संभलकर रहना चाहिए। शाम को घर आते समय किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, आपको अच्छा लगेगा । स्वास्थ्य आज थोड़ा मिला-जुला रहेगा, बेहतर होगा कि जंक फूड को एवॉयड करें ।

सिंह राशि

आज आप किसी मित्र के साथ कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं।आज आपको जीवनसाथी से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आज किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आपको काफी अच्छा महसूस होगा। बच्चों का होमवर्क पूरा न होने पर ट्यूशन टीचर्स से थोड़ी डांट पड़ सकती है । परिवारवालों के साथ टाइम स्पेंड करने पर सबको अच्छे से समझ पायेंगे। उनके साथ बाहर डिनर पर भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य आज फिट रहेगा । आज सड़क पर वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है ।

कन्या राशि

आज खुद को पूरा दिन एनर्जेटिक महसूस करेंगे और इसी एनर्जी के प्रयोग से ऑफिस में कई दिनों से रुका हुआ काम समय पर पूरा कर लेंगे । स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है । अगर आप किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं, तो आपको सफलता मिल सकती है। लवमेट के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहेगा । आज कुछ लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रख सकते हैं ।आपको निवेश के मामले में किसी से अच्छी सलाह मिल सकती है ।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा है। आज आपकी काबिलियत को देखकर कई लोग आपसे प्रभावित होंगे। सोसायटी में आपको सम्मानित किया जा सकता है । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है । घर में रखे पुराने टी.वी. या फ्रिज को बेचने पर उम्मीद से ज्यादा पैसे मिल सकते हैं ।आज किसी बात को लेकर किसी मित्र से थोड़ी अनबन हो सकती है, बेहतर होगा फालतू की बहस करने से बचें । आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । आपको अपना हुनर दिखाने के लिए कई सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस के काम को पूरा करने में थोड़ी अड़चने आ सकती है लेकिन किसी सहकर्मी की मदद से परेशानियां दूर हो जाएंगी । आज परिवार में किसी पार्टी का आयोजन करने से सभी सदस्यों में तारतम्य बना रहेगा। किसी नये काम को शुरू करने जा रहे हैं, तो

पहले अपने माता-पिता की राय लेना अच्छा रहेगा । सोसायटी के लोग आज आपके सामाजिक कार्यों से खुश रहेंगे । इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा । लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है ।

धनु राशि 

आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा। आज बच्चों के साथ किसी मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। परिवार में प्यार बढ़ेगा। आज किसी काम से दोस्त के घर जा सकते हैं ।इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन शुभ है, विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। प्रेम-प्रसंग में सफलता निश्चित है। आपका दाम्पत्य जीवन भी अच्छा ही रहेगा। विरोधी पक्ष आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे। 

मकर राशि 

आज आपका मन स्थिर रहेगा । ऑफिस में आज आपकी परफॉरमेंस अच्छी रहेगी। साथ ही सीनियर्स आपके काम से खुश होकर कोई बुक गिफ्ट कर सकते हैं । बेहतर होगा कि आज किसी दूसरे के काम में बेवजह अपनी राय न दें । अगर आज कोई मित्र आपकी प्रशंसा कर रहा है तो सावधान रहिये, इसके पीछे कोई साजिश हो सकती है । स्वास्थ्य आज पहले से ठीक रहेगा । इस राशि के पोस्टमैन के लिए आज का दिन अच्छा है । कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं । आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार आएगा।

कुंभ राशि 

आज किस्मत आपके साथ कदम मिलाकर चलेगी । इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन अधिक फायदा देने वाला है । अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अपने जीवनसाथी से जरूर पूछ लें। धन लाभ के अवसर मिल सकते हैं। खुशियों का आगमन होगा । स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा । पढ़ाई में थोड़े फेर-बदल करेंगे तो करियर में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं ।अगर परिवार संग कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आज का दिन अच्छा है । स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा।

मीन राशि

आज का दिन यात्रा में बीतेगा । ऑफिस के किसी काम से विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा पर जाते समय जरूरी कागजात ले जाना न भूलें। घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा । रूठे हुए मित्र को मनाने के लिए आज का दिन अच्छा है। किसी रेस्टोरेंट में जाने का प्लान भी बना सकते हैं । इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन बढ़िया है, साथ ही तरक्की के नये रास्ते खुले नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें - 

मेष राशि वालों की किस्मत बदल सकता है लाल मूंगा, जानिए पहनने का सही समय और तरीका

आपको मूंगा सूट करेगा या पुखराज या फिर पन्ना? राशि के अनुसार कैसे चुनें सही रत्न? 

Chanakya Niti : छात्र-छात्राओं के लिए काम की हैं चाणक्य जी द्वारा बताई गई ये बातें, करियर में दिलाती हैं सफलता

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट के पौधे,परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement