Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 26 March 2023: नवरात्रि के पांचवें दिन इन 5 राशियों पर जमकर बरसेगी माता रानी की कृपा, नौकरी से लेकर व्यापार तक में होगा लाभ

Aaj Ka Rashifal 26 March 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: March 26, 2023 0:30 IST
Aaj Ka Rashifal  26 March 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 26 March 2023

Aaj Ka Rashifal 26 March 2023: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की उदया तिथि पंचमी और रविवार का दिन है। आज चैत्र नवरात्र का पांचवा दिन है। आज रात 11 बजकर 33 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 2 बजकर 1 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। आज श्री राम राज्य महोत्सव है। आज श्री पंचमी मनायी जाएगी। साथ ही आज के दिन हयग्रीव व्रत किया जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 26 मार्च का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करने की कोशिश करेंगे। मेहनत से किये गये काम में आपको सफलता मिलेगी।  इस राशि के कॉलेज के स्टूडेंट्स को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। लम्बे समय से रुके हुए सरकारी कामों का आज निपटारा हो जाएगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। परिवार के साथ माता दुर्गा की पूजा करें, जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 8

वृष राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा।  बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे।  सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे।  आपकी सकारात्मक सोच कार्यों में सहयोग करेगी। मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें, आपके सभी रुके हुए काम बनेंगे।

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। आने वाले समय में आपकी महत्वकांक्षाएं बढ़ेगी। हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। राजनीति से जुड़े लोगो को आज कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेगी। आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।  

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 3

कर्क राशि

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लेकर आया है। आप ज्यादा समय परिवारवालों के साथ बिताएंगे। आपके लिए कोई फैसला करना थोडा मुश्किल होगा। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं जाने का प्लान कैंसिल हो जायेगा।  किसी काम में अनुमान से ज्यादा धन लाभ होगा। आपको पैसों के लेन-देन में सावधान रहने की जरूरत है। मां दुर्गा को पान का पत्ता अर्पित करें, मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आपका दिन शानदार रहने वाला है। आप किसी रिश्तेदार से मिलने, उनके घर जायेंगे। आपको किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होकर आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। लम्बे समय से चली आ रही परेशानी से आपको आज छुटकारा मिल जायेगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा।  माता के आगे माथा टेकें, करोबार में बढ़ोतरी होगी।

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा।  आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी। साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। साथ ही आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है।  किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपकी मेहनत रंग लायेगी। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 4

तुला राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी भी काम को करते समय अपना मन शांत रखें।  इससे आपका काम आसानी से पूरा होगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आज आपको सोच-समझकर लेने चाहिए। घरवालों के साथ कहीं माता के दर्शन करने जायेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी।  छात्रों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है। स्कन्द माता को फूल अर्पित करें, मेहनत के बेहतर परिणाम मिलेंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 3

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला होगा।  किसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम से रिलेटिड शुभ समाचार मिलेगा।  समाज में आपका दायरा बढ़ेगा। आपका फाइनेंशियल स्थिति मजबूत होगी।  आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आप दोस्तों के साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे।  किसी के सहयोग से आपको लाभ होगा। मां दुर्गा की उपासना करें, आपके आय में बढ़ोतरी होगी। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 5

धनु राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। व्यापार में आज आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा।  घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी बड़ी कंपनी से कॉल आयेगी।  महिलाएं अगर कोई उद्योग शुरू करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा। माता के सामने घी का दीपक जलाएं, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। 

  • लकी रंग - ब्राउन
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है।  आप अपने कार्यों को समय से पूरा करने में सफल होंगे।  इस राशि वाले छात्रों को आज पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के अकाउंटेंट के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा।  जीवनसाथी आज आपको खुश होने की वजह देंगे।  बच्चे आज अपने माता पिता से पेंटिंग का सामान खरीदवा सकते हैं।  दुर्गा स्त्रोत का पाठ करें, स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 1

कुंभ राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे।  आपके पारिवारिक रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। सभी लोग हंसी-ख़ुशी रहेंगे। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। माता-पिता आपको कोई गिफ्ट देंगे, इससे पूरे दिन आपके चेहरे पर प्रसन्ता बनी

रहेगी।  तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। मां स्कन्दमाता को मीठे का भोग लगायें, किस्मत का साथ मिलता रहेगा।  

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 9

मीन राशि

आज आपका दिन घूमने-फिरने में अधिक बीतेगा।  परिवारवाले आज आपको अच्छी राय देंगे।  आपके व्यापार में उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा।  दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बढ़ेगी। घर में नन्हे मेहमान आने के योग बन रहे हैं।  शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा।  लवमेट्स के रिश्तें में और मधुरता बढ़ेगीय़ माता को लाल चुनरी चढ़ाएं, रुके हुए पैसे वापस मिलेंगे।

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 7

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Ram Navami 2023: इस साल राम नवमी पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Ram Navami 2023: राम नवमी पर करें रामचरितमानस की इन 7 चौपाइयों का पाठ, रघुनंदन पूरा करेंगे हर काज

लाल और गुलाबी गालों वालों का ऐसा होता है स्वभाव, कला के क्षेत्र में कमाते हैं खूब नाम 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement