Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लाल और गुलाबी गालों वालों का ऐसा होता है स्वभाव, कला के क्षेत्र में कमाते हैं खूब नाम

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के गालों के रंग से उसके स्वभाव और उसके चरित्र के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आप अपने गालों से अपना स्वभाव के बारे में पता कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: March 17, 2023 19:14 IST
samudrik shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK samudrik shastra

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे गालों के रंग के बारे में। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के गालों के रंग से उसके स्वभाव और उसके चरित्र के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। अतः इस कड़ी में आज हम सबसे पहले बात करेंगे लाल रंग के गाल वाले लोगों के स्वभाव के बारे में। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को कला से बहुत प्यार होता है। ये जिस भी काम को शुरू करते हैं, उसे पूरा जरूर करते हैं। लेकिन ये थोड़े गुस्सैल किस्म के भी होते हैं। इन्हें छोटी-छोटी बातों पर जल्द ही गुस्सा आ जाता है। इन लोगों में धैर्य की कमी होती है और ये किसी भी काम के प्रति शीघ्र उत्तेजना वाले होते हैं। हालांकि ये लोग साहसी भी होते हैं और दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं, लेकिन इनका गुस्सा कई बार इनके लिये परेशानी खड़ी कर देता है। 

गुलाबी रंग के गालों वाले लोगों के स्वभाव

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के गालों का रंग गुलाबी होता है, वो लोग बड़ी ही संतुलित मानसिकता के होते हैं। ये हर चीज़ में एक बैलेंस बनाकर चलते हैं। अपने आपको परिस्थिति के अनुसार ढालना इन्हें अच्छी तरह से आता है। ये अपने काम को हर बार नए तरीके से करने की कोशिश करते हैं। साथ ही पूरी योजना और आनन्द के साथ अपना काम करते हैं। इसके अलावा ये लोग अपने फैसले बहुत ही सोच-समझ कर लेते हैं और जीवन में अपना खूब नाम कमाते हैं। समाज में भी इनकी अच्छी पहचान बनी रहती है। ये धैर्यवान होते हैं। साथ ही इन्हें प्राकृतिक चीज़ों से बड़ा प्रेम होता है। इसके अलावा ये लोग किसी दूसरे को मुसीबत में नहीं देख पाते और तुरंत उनकी मदद के लिये तैयार रहते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Ram Navami 2023: राम नवमी पर करें रामचरितमानस की इन 7 चौपाइयों का पाठ, रघुनंदन पूरा करेंगे हर काज

Papmochani Ekadashi 2023 Upay: पापमोचनी एकादशी के दिन करें रोटी-गुड़ और हल्दी का ये उपाय, मिलेंगे अनेक फायदे

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement