Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 November 2022: खुल जाएगा इन 4 राशियों का सोया हुआ भाग्य, बिजनेस और नौकरी में मिलेगी ज़बरदस्त तरक्की

Aaj Ka Rashifal 9 November 2022: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 09, 2022 5:30 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 9 November 2022: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और बुधवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज शाम 5 बजकर 16 मिनट तक रहेगी। हिन्दी महीनों के अनुसार ये साल का नौवां महीना है, जो कि बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस महीने को स्वयं भगवान का स्वरूप माना जाता है | आज रात 9 बजकर 18 मिनट तक वरीयान योग रहेगा और आज का पूरा दिन पार करके देर रात 3 बजकर 9 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा।

मेष राशि 

आज अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व सोसाइटी में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदारों के लिए आज का दिन अच्छा है। मौसम के बदलने से आज सर्दी थोड़ी बढ़ सकती है, इससे बचने के लिए अपनी डेली रूटीन में ड्राई फ्रूट्स शामिल करें। सुबह चन्दन का तिलक लगाकर घर से बाहर जाएं।

लकी रंग-  लाल

लकी नंबर- 5

वृष राशि 

आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आज थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी समारोह में जाने का प्लान बनाएंगे। जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है, उन्हें पेंटिंग गिफ्ट करने से संबंध मधुर होंगे। आज बहते जल में सेब प्रवाहित करने से परेशानियां चुटकियों में समाप्त हो जाएंगी। गाय को शाम को ताजी रोटी खिलाएं आपको धन लाभ होगा।

लकी रंग-  नीला

लकी नंबर- 6

मिथुन राशि

आज आपका दिन बेस्ट रहेगा। आज किसी मित्र से कॉल पर बात होगी। पुरानी यादें ताजा हो जाएगी। इस राशि के विवाहित पुरुष आज जीवनसाथी को साड़ी गिफ्ट करें तो संबंधों में चार गुना इजाफा होगा। प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हो। राजनीति से जुड़े लोगों का आज मान - सम्मान बढ़ेगा।

लकी रंग-  पीला

लकी नंबर- 8

कर्क राशि

आज आपका पूरा दिन माता-पिता के साथ बीतेगा। आज खुद से बनाई हुई खीर पेरेंट्स को खिलाने पर पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आज स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताजे फलों का सेवन करना अच्छा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। घर से बाहर जाते समय जेब में काली मिर्च के सात दाने जरूर रखें। फायदा होना तय है। गरीबों को खाना खिलाएं आपको मन की शांति मिलेगी।

लकी रंग-  हरा

लकी नंबर-9

सिंह राशि

आज आपका दिन नॉर्मल रहेगा | आज ऑफिस का वर्क लोड ज्यादा हो सकता है, जितनी सहजता से करेंगे उतनी ही जल्दी पूरा होगा | इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन धन लाभ देने वाला है। आज थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन सकता है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सुबह घर से निकलते समय मंदिर में माथा टेक कर ही निकले।

लकी रंग- गुलाबी

लकी नंबर- 4

कन्या राशि

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है | आप अपने मित्र के साथ बाहर जा सकते हो, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात होगी | लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। साथ में किसी मंदिर दर्शन के लिए जायेंगे | परिवार के साथ डिनर बाहर करने का प्लान बनायेंगे| इंजीनियरिंग के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी बड़ी कंपनी से जॉब का ऑफर मिल सकता है। गणेश जी को देशी घी के लड्डू खिलाएं।

लकी रंग-  पर्पल

लकी नंबर- 9

तुला राशि 

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। ऑफिस में आज बॉस अधूरे कामों को देखकर नाराज हो सकते हैं, बेहतर होगा कि अपना काम समय से पूरा कर लें। इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज अपने लवमेट को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। दोनों के रिश्तों के बीच मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के फैब्रिकेटर के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। आज आपको अच्छी जॉब का ऑफर मिलने के योग बन रहे है। जरूरतमंदों को खाना खिलाने से, आपका मन खुश रहेगा।

लकी रंग-  नीला

लकी नंबर-2

वृश्चिक राशि

आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। आपकी आज अधूरी इच्छाएं पूरी होगी। लवमेट के साथ शादी फिक्स होने के योग बन रहे है। दोस्तों के साथ बाहर मूवी देखने का प्लान बन सकता है। बिजनेस के सिलसिले में आपका बाहर जाने का प्लान बनेगा। माता जी घर पर मांगलिक कार्यक्रम करेंगे। आपके रुके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। साथ ही घर में नए लोगों का आना जाना रहेगा। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा।

लकी रंग-  ग्रे

लकी नंबर- 1 

धनु राशि

आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आज सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। जिसके प्रभाव से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। बेरोजगार बैठे लोगों को आज रोजगार मिलने की सम्भावना है। साइंस से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर होगा। सरकारी नौकरी वालों के लिए आज के दिन प्रमोशन हो सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार के आने से घर में खुशियों का माहौल रहेगा।सुबह सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।

लकी रंग-  गोल्डन

लकी नंबर-7 

मकर राशि

आज का दिन बाहर घूमने-फिरने में बीतेगा। परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। परिवार के सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा होने वाला है। टेन्ट हाउस वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का आर्डर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा। दान करने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा।

लकी रंग-  ब्राउन

लकी नंबर-3

कुम्भ राशि

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा न करें। आज आप अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे तो आपको पारिवारिक खुशी का लाभ होगा। इस राशि के लोग आज घर से बाहर निकलने से पहले घर में किसी कन्या का आर्शीवाद लेकर निकले तो निश्चित लाभ की प्राप्ति होगी। आज आपके जरूरी कामों में जीवनसाथी का योगदान कारगर साबित होगा। साथ में लौंग के 5 दानें साथ रखने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

लकी रंग-  मरून

लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज आपका दिन ठीक ठाक रहने वाला है। आज आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आपके मन में कुछ नया करने की इच्छायें आएंगी। इस राशि वाले छात्रों के लिए फार्म भरने संबंधी कार्य के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार वालों के साथ शाम के समय किसी माल में शापिंग करने के लिए जाएंगे | दोस्तों के साथ बर्थडे पार्टी में जाएंगे। वहां बाकी दोस्तों के साथ एंजॉय करोगे। गाय को हरी घास खिलाने से पढ़ाई के क्षेत्र में लाभ मिलने के योग है।

लकी रंग-  ब्लैक

लकी नंबर- 4

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement