Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Aquarius Weekly Horoscope 15 August - 21 August: हनुमान जी के सामने जलाएं सरसों के तेल का दीपक, हर परेशानी से मिलेगी राहत

Aquarius Weekly Horoscope 15 August - 21 August: चंद्र राशि के अनुसार कुंभ जातकों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का तीसरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए इन सभी सवालों के जवाब।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 13, 2022 19:07 IST
indiatv- India TV Hindi
Aquarius Weekly Horoscope

Aquarius Weekly Horoscope 15 August - 21 August (कुंभ साप्ताहिक राशिफल 15 अगस्त से 21 अगस्त 2022): अगस्त का महीना चल रहा है। चंद्र राशि के अनुसार कुंभ जातकों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का तीसरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए इन सभी सवालों के जवाब।

इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा आपके द्वितीय भाव में होंगे और फिर मध्य में तृतीय भाव में प्रवेश करेंगे। ऐसे में चन्द्रमा की ये स्थिति जीवन में चल रही उठा-पथक से आपका पारा चढ़ा सकती है। जिसके कारण आपको सिर दर्द महसूस होगा और आप घर के बच्चों पर बेवजह गुस्सा करते दिखाई देंगे। ऐसे में अपने स्वभाव में सकारात्मकता लेकर आएं, अन्यथा बच्चों के साथ आपके संबंधों पर असर पड़ सकता है। हालांकि चन्द्रमा के द्वितीय भाव में होने से इस सप्ताह आपका कोई दोस्त व कोई करीबी रिश्तेदार आपका हर कदम पर सहयोग करते हुए, आपको हर प्रकार की वित्तीय कठिनाइयों से निकलने में आपकी मदद करेगा। जिनके सहयोग से आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर तो कर ही सकेंगे, साथ ही आपको अपने किसी ऋण को चुकाने में भी मदद मिलेगी। परंतु मध्य भाग में चन्द्रमा के तृतीय भाव में होने से परिवार में आपको इस सप्ताह अपने भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा।

नकारात्मक विचारों से दूर 

इससे आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में ख़ासा परेशानी आ सकती है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। करियर में बेहतर करने के लिए इस सप्ताह आपको खुद को हर प्रकार से सभी तरह के नकारात्मक विचारों से दूर रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा ये नकारात्मक विचार आपको भर्मित करते हुए अपने लक्ष्य से दूर कर सकते है, जिससे आपको आने वाले समय में बहुत परेशानी हो सकती है। 

अष्टम भाव में गोचर 

इस राशि के वो जातक, जो पढ़ाई करने के लिए विदेश जाने के इच्छुक थे, उन्हें इस सप्ताह और अधिक प्रयास करने की ज़रूरत होगी क्योंकि शुरुआत में बुध आपके सप्तम भाव में होंगे और फिर 21 अगस्त को आपके अष्टम भाव में गोचर कर जाएंगे। जिससे संभव है कि किसी दस्तावेज़ की कमी के कारण आपको अचानक निराशा हाथ लगे। ऐसे में अगले मौके तक निरंतर प्रयास करते हुए, उसे अपने हाथ से नहीं जाने देने की कोशिश करें। 

उपाय: रोज़ाना हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement