Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Finance Horoscope June 2023: इस पूरे महीने इन 4 राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, आर्थिक रूप से कई गुना ज्यादा होंगे मजबूत

Finance Horoscope June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: June 02, 2023 13:00 IST
Finance Horoscope June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Finance Horoscope June 2023

Finance Horoscope June 2023: जून का महीना आरंभ हो गया है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये महीना काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए मासिक आर्थिक राशिफल जून 2023

1. मेष मासिक राशिफल

माह के दूसरे सप्ताह में आपकी स्थिति में थोड़ा सुधार होगा। जमीन/प्रॉपर्टी खरीदने का अच्छा अवसर बन रहा है। लेकिन यह मौका आपके वर्तमान निवास स्थान से दूर हो सकता है। इस महीने खूब धन लाभ होगा। 

2. वृषभ मासिक राशिफल

माह के मध्य तक कठिन स्थिति रहेगी। ऐसे में इस अवधि में कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको अपने शुभचिंतकों से सलाह जरूर लेनी चाहिए। महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर टालने की बजाय उन्हें समय पर पूरा करने का प्रयास करें। विदेशी धन प्राप्ति के योग बनेंगे और जीवनसाथी के माध्यम से भी धन लाभ हो सकता है। आपके ख़र्चे अधिक होंगे लेकिन चल अचल संपत्ति ख़रीदने का फ़ायदा आपको मिल सकता है।

3. मिथुन मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून के महीने में मिथुन राशि के जातकों को समय, धन और ऊर्जा का सही प्रबंधन करने की आवश्यकता होगी। जून महीने की शुरुआत में घरेलू जरूरतों या सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है, जिससे आपका बजट गड़बड़ा सकता है। 

4. कर्क मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। पहले की गई सारी मेहनत का लाभ आपको इस माह मिलने वाला है। 

5. सिंह मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए जून का महीना शुभ और सौभाग्य लेकर आया है। 

6. कन्या मासिक राशिफल

अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि आर्थिक मामलों को सुलझाकर आगे बढ़ें। किसी भी योजना से जुड़ने से पहले उसके नियम और शर्तें पढ़कर ही हस्ताक्षर करें, नहीं तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है। 

7. तुला मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला साबित होने वाला है। भाग्य स्थान में ग्रह के गोचर के कारण धन की बचत भी होगी। 

8. वृश्चिक मासिक राशिफल

इस समय आपको पारिवारिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। सुख-सुविधा संबंधी चीजों पर धन अधिक खर्च होगा।

9. धनु मासिक राशिफल

इस महीने आप कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस महीने अच्छी खबर मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। धन की आमद अच्छी हो गई है।

10. मकर मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून का महीना मकर राशि के जातकों को अत्यधिक सावधानी से आगे बढ़ने का संकेत दे रहा है। इस दौरान किसी के बहकावे में आकर किसी भी योजना में अपना पैसा न लगाएं,नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। 

11. कुंभ मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून के महीने में कुंभ राशि के जातकों को बेहद सावधानी और समझदारी से कोई भी कदम आगे बढ़ाने की जरूरत होगी। 

12. मीन मासिक राशिफल

ससुराल पक्ष से अचानक धन प्राप्ति के भी संकेत हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, लेकिन काम में लापरवाही और चतुराई आपको भारी पड़ सकती है।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Monthly Horoscope June 2023: जून माह में ये 5 राशि वाले रुपये-पैसे को लेकर न लें टेंशन, खुलेगी धन की पोटली, जानें क्या कहती है आपकी राशि 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement