Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Monthly Horoscope June 2023: जून माह में ये 5 राशि वाले रुपये-पैसे को लेकर न लें टेंशन, खुलेगी धन की पोटली, जानें क्या कहती है आपकी राशि

Monthly Horoscope June 2023: जून का महीना आपके लिए कैसा होने वाला है आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 28, 2023 18:26 IST
Monthly Horoscope June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope June 2023

Monthly Horoscope June 2023:  नया महीना शुरू होने वाला है और यह महीना कई चुनौतियों और कई तोहफों के साथ आने वाला है, किन लोगों के लिए ये महीना अच्छा होगा और किन लोगों को इस महीने सावधानी बरतनी होगी। इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला।

मेष मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत मेष राशि के जातकों के लिए कुछ समस्याओं के साथ होगी, लेकिन आप अपनी बुद्धि और विवेक से काफी हद तक उनका समाधान करने में सफल रहेंगे। इष्ट मित्रों के सहयोग से अटके हुए कार्यों में गति आएगी। इस दौरान करियर व्यवसाय में तरक्की के लिए काफी मेहनत और प्रयास करने पड़ सकते हैं। माह के दूसरे सप्ताह में आपकी स्थिति में थोड़ा सुधार होगा। आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। व्यापारियों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा। अप्रत्याशित रूप से न केवल बाजार में फंसा हुआ पैसा बाहर निकलेगा, बल्कि आपको अपने व्यापार को विस्तार देने का अवसर भी प्राप्त होगा। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी। आईटी सेक्टर से जुड़े जातकों के लिए भी यह समय बहुत ही शुभ साबित होगा। माह के मध्य में आपको अपने रिश्ते और सेहत दोनों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस दौरान आपको अपने भाई-बहनों से झगड़ा करने से बचना चाहिए। परिवार से जुड़े किसी विवाद में आपको पिता का सहयोग और सहयोग मुश्किल से ही मिलेगा। हालांकि यह स्थिति ज्यादा दिनों तक नहीं रहेगी और तीसरे सप्ताह तक पिता और परिजनों के बीच की गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। प्रेम संबंधों की बात करें तो इस माह आपका प्रेम वाहन हवा से कभी रुक-रुक कर तो कभी कड़वी-मीठी तकरार करता हुआ नजर आएगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृषभ मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के जातकों के लिए जून माह की शुरुआत कार्यक्षेत्र में कुछ उलझनों और घर व परिवार में कुछ परेशानियों के साथ होगी। इस दौरान आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखते हुए अपनी जिम्मेदारियों का समय पर निर्वहन करना होगा। अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो कुछ बातों को लेकर पार्टनर से आपका विवाद हो सकता है। प्रेम संबंधों में भी कुछ कठिनाइयाँ आ सकती हैं। यदि भूमि व भवन से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो बेहतर होगा कि उसे कोर्ट के बाहर निपटा लें। माह के मध्य तक कठिन स्थिति रहेगी। ऐसे में इस अवधि में कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको अपने शुभचिंतकों से सलाह जरूर लेनी चाहिए। महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर टालने की बजाय उन्हें समय पर पूरा करने का प्रयास करें। दिनचर्या और खान-पान पर विशेष ध्यान दें, नहीं तो पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। स्वास्थ्य के मामले में पूरे माह आपको संभलकर रहने की जरूरत है। महीने के तीसरे सप्ताह से आपको अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान अटके हुए कार्यों में प्रगति देखने को मिलेगी। इस दौरान कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का विशेष सहयोग आपको मिलेगा। पारिवारिक मसलों को सुलझाने में भाई-बहनों का पूरा सहयोग रहेगा। इस दौरान आपकी लव लाइफ भी बेहतर होती हुई नजर आएगी और आप अपने लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिता पाएंगे। माह के दूसरे भाग में भूमि व भवन संबंधी किसी विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। इस दौरान परिवार के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

मिथुन मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून के महीने में मिथुन राशि के जातकों को समय, धन और ऊर्जा का सही प्रबंधन करने की आवश्यकता होगी। जून महीने की शुरुआत में घरेलू जरूरतों या सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों पर जेब से अधिक धन खर्च हो सकता है, जिससे आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन आप अपने विवेक और सूझबूझ से उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे। आपके सबसे अच्छे दोस्त और शुभचिंतक हर तरह की परेशानी को दूर करने में काफी मददगार साबित होंगे। हालांकि इसके बावजूद आपको अपने विरोधियों और गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए, जिनसे आपको हमेशा नुकसान होने का खतरा बना रहता है। महीने के दूसरे सप्ताह में आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप छोटी-छोटी बातों को महत्व देने की बजाय अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। इस दौरान व्यापार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य और सामान दोनों का ध्यान रखें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। माह के मध्य में पारिवारिक समस्याओं का समाधान करते समय विवाद की जगह संवाद से काम लें और कोई भी निर्णय लेते समय अपने स्वजनों की भावनाओं को नजरअंदाज करने की भूल न करें। माह के उत्तरार्ध में प्रेम संबंधों में सावधानी से आगे बढ़ें और अपने रिश्ते को लेकर पूरी तरह ईमानदार रहें। आपका जीवन साथी मुश्किल समय में आपकी ढाल बनेगा। माह के अंत में संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा।

कर्क मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। इस दौरान जहां आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के बेहतरीन मौके मिलेंगे वहीं आपकी सेहत इसमें ब्रेकर का काम करेगी। ऐसे में आपको काम के साथ-साथ अपनी सेहत पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। इस दौरान न केवल आपको मौसमी बीमारियों का खतरा बना रहेगा, बल्कि कोई पुराना रोग उभरने से कष्ट भी हो सकता है। इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं, नहीं तो आप चोट के शिकार भी हो सकते हैं। जून का मध्य उन जातकों के लिए शुभ साबित होगा जो विदेश से संबंधित कार्य करते हैं। जो लोग विदेश जाकर काम करने का सोच रहे थे, उन्हें भी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जून के मध्य में भूमि व भवन संबंधी विवादों में राहत मिल सकती है। यदि कोर्ट में इससे जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। इस दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से सरकार से जुड़ी योजनाओं का लाभ लेने का योग बनेगा। महीने के दूसरे भाग तक आपके साथ शुभ और लाभ का योग बना रहेगा। प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की जरूरतों और भावनाओं का पूरा ख्याल रखना होगा। सुखी वैवाहिक जीवन की इच्छा पूरी करने के लिए काम की व्यस्तता के बीच कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए भी निकालना होगा।

सिंह मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के जातकों के लिए जून का महीना शुभ और सौभाग्य लेकर आया है। इस माह आपको हर कदम पर सफलता और अपने इष्ट मित्रों का सहयोग प्राप्त होता हुआ दिखाई देगा। जून माह की शुरुआत में ही आपको समाज और कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्य आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना करेंगे। सिंह राशि के जातकों को जून के महीने में करियर और व्यापार में आगे बढ़ने के कई अच्छे मौके मिलेंगे। अगर आप राजनीति से जुड़े हैं तो आपको कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। जो लोग लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन आदि के क्रय-विक्रय का विचार कर रहे थे, उनकी इच्छा इस महीने पूरी हो सकती है। महीने का मध्य आपके निजी जीवन और पेशेवर जीवन के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। मनचाहे प्रमोशन या ट्रांसफर का इंतजार खत्म हो सकता है। यदि आप अपने प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की सोच रहे थे तो आपके रिश्तेदार इसके लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं। आपकी इस इच्छा को पूरा करने में आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे। वहीं दूसरी ओर जिनका अपने लव पार्टनर से अनबन चल रही थी, उनका प्रेम संबंध एक बार फिर पटरी पर आ जाएगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। माह के दूसरे भाग में आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून के महीने में कन्या राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य, संबंधों और काम को लेकर काफी सतर्क रहने की जरूरत होगी। किसी भी काम को दूसरों पर छोड़ने या उस पर निर्भर रहने की बजाय खुद करने की कोशिश करें, नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। खासतौर पर अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि आर्थिक मामलों को सुलझाकर आगे बढ़ें। किसी भी योजना से जुड़ने से पहले उसके नियम और शर्तें पढ़कर ही हस्ताक्षर करें, नहीं तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है। जून के महीने में सेहत को दुरुस्त रखने के लिए दिनचर्या और खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। इस दौरान परिवार में किसी गलतफहमी के कारण स्वजनों से अनबन हो सकती है। जिसे दूर करने में घर का कोई वरिष्ठ सदस्य मददगार साबित होगा। माह के मध्य में स्थिति आपके लिए अनुकूल होती हुई दिखाई देगी और घर ही नहीं कार्यक्षेत्र में भी आपको लोगों का पूरा सहयोग और सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप अपने कार्यक्षेत्र में अपना बेहतर आउटपुट दे पाएंगे। माह के दूसरे भाग में करियर और व्यवसाय के लिए यात्रा सुखद और लाभदायक साबित होगी। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी। इस दौरान आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और लव पार्टनर के साथ विश्वास और सद्भाव बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। हालांकि इन सब खुशियों के बीच घर के किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का बड़ा कारण बन सकता है।

तुला मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला साबित होने वाला है। माह की शुरुआत में आपको घर, परिवार और कार्यक्षेत्र में सभी का सहयोग व सहयोग मिलेगा, जिससे आप सही समय पर बेहतर निर्णय लेने में सक्षम होंगे और अपना बेहतर आउटपुट देने में सक्षम होंगे। परीक्षा और प्रतियोगिता से जुड़े जातकों के लिए यह समय बहुत ही शुभ साबित होगा। जो लोग रोजगार की तलाश में थे या नौकरी बदलने की सोच रहे थे, उन्हें बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। माह के दूसरे सप्ताह में युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा। इस दौरान काम के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद और लाभकारी साबित होगी। हालांकि प्रेम संबंधों के लिहाज से यह समय कुछ प्रतिकूल रह सकता है। किसी तीसरे व्यक्ति की एंट्री या आपकी प्रेम कहानी में कोई बड़ी बाधा आने से आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस दौरान परिवार के किसी सदस्य जैसे भाई या बहन से अनबन भी मानसिक तनाव का कारण बनेगी। हालांकि माह के मध्य तक आप इस स्थिति से उबर जाएंगे। आपकी समस्याओं को दूर करने में आपका कोई शुभचिंतक बड़ी भूमिका निभाएगा। इस दौरान आपको पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। माह के उत्तरार्ध में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सावधान रहना होगा अन्यथा आपकी लापरवाही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पर मजबूर कर सकती है। निजी जीवन और कामकाज की परेशानियों को दूर करने के लिए धैर्य और विवेक का इस्तेमाल करते हुए उचित समय पर उचित निर्णय लेने होंगे। मुश्किल समय में आपका जीवनसाथी आपके साथ साये की तरह खड़ा रहेगा।

वृश्चिक मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए जून महीने की शुरुआत करियर की दृष्टि से शुभ मानी जाएगी, जबकि स्वास्थ्य और संबंधों के लिहाज से यह थोड़ा चिंताजनक रहेगा। माह की शुरुआत में आपको अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे लेकिन इस दौरान आपकी सेहत और आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। ऐसे में आपको अपने सपनों को साकार करने के लिए अपने इष्ट मित्रों के साथ घूमना चाहिए। किसी कार्य विशेष में सफलता पाने के लिए आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करते हुए अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा। इस दौरान व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलेगा लेकिन माह के मध्य में आपको व्यापार से जुड़े फैसले सोच समझकर लेने होंगे अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। इस दौरान पैसों का लेन-देन करते समय आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। साथ ही वाहन भी संभलकर चलाना होगा, नहीं तो आप चोट के शिकार हो सकते हैं। काम को समय पर पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करना होगा। माह के दूसरे भाग में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में लगे छात्रों को मनचाही सफलता मिल सकती है। भूमि-भवन संबंधी विवाद को सुलझाने के लिए विरोधी स्वयं आपके सामने समाधान का प्रस्ताव रखेंगे। अविवाहितों का विवाह तय हो सकता है। इस दौरान आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सुख-सुविधा संबंधी चीजों पर धन अधिक खर्च होगा।

धनु मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून महीने की शुरुआत धनु राशि के जातकों के लिए शुभता और सौभाग्य लेकर आएगी। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का सहयोग और सहयोग मिलेगा। इससे आप अपना बेहतर आउटपुट दे पाएंगे और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप लंबे समय से करियर और व्यापार के लिए प्रयास कर रहे थे तो इस अवधि में आपको मनचाही सफलता मिलेगी। नौकरी लोगों के लिए आय का अतिरिक्त स्रोत बनेगी। हालांकि इस दौरान आपके निजी जीवन से जुड़ी कुछ समस्याएं आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगी। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर के साथ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। रिश्तेदार आपके प्रेम संबंधों को मानने से इंकार कर सकते हैं। हालांकि महीने के मध्य तक आप चीजों को सुलझते हुए देखेंगे। निजी जीवन से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में कोई दोस्त या परिवार का कोई क़रीबी सदस्य काफी मददगार साबित होगा। माह के दूसरे भाग में आपको जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे, लेकिन इन्हें भुनाते समय आपको अपने कार्यक्षेत्र में विरोधियों और गुप्त शत्रुओं से बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि वे इसमें बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। विदेश में काम करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत ही शुभ साबित होगा। वहीं दूसरी ओर संतान पक्ष से जुड़ी कोई खबर आपके मान-सम्मान को बढ़ाने का काम करेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे।

मकर मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून का महीना मकर राशि के जातकों को अत्यधिक सावधानी से आगे बढ़ने का संकेत दे रहा है। महीने की शुरुआत में आपको नजदीकी लाभ के बदले दूर के नुकसान करने से बचना होगा। इस दौरान किसी के बहकावे में आकर किसी भी योजना में अपना पैसा न लगाएं, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है। साथ ही बेवजह की बातों में फंसने के बजाय आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी। खासकर तब जब आपके विरोधी आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर रहे हों। माह के दूसरे सप्ताह में घर के किसी सदस्य के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है जिससे आपका मन कुछ खिन्न रहेगा। पारिवारिक तनाव का असर आपके कामकाज में भी देखने को मिल सकता है। हालांकि इस दौरान नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर बिल्कुल भी हावी न होने दें। यदि आप अभी तक अविवाहित हैं तो माह के उत्तरार्ध में आपके जीवन में आपकी ड्रीम गर्ल या आपके सपनों का राजकुमार आ सकता है। आपके प्रेम संबंधों के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ तालमेल और विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान आपको अपने इष्ट मित्रों और परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने जीवनसाथी के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय जरूर निकालें और उनकी भावनाओं और जरूरतों को समझने की कोशिश करें।

कुंभ मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जून के महीने में कुंभ राशि के जातकों को बेहद सावधानी और समझदारी से कोई भी कदम आगे बढ़ाने की जरूरत होगी। महीने की शुरुआत में अपने नियोजित कार्यों को समय पर पूरा न कर पाने के कारण आपका मन थोड़ा सा खिन्न रह सकता है, लेकिन आपको कठिन परिस्थितियों को देखकर घबराना नहीं चाहिए, बल्कि 'हरिये न हिम्मत, बिसरिये न' का मंत्र हमेशा याद रखना चाहिए। टक्कर मारना'। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि प्रतिकूल परिस्थितियां अधिक समय तक नहीं रहेंगी और जब महीने के दूसरे भाग में सुख, सफलता और सौभाग्य का सूर्य उदय होगा तो आपकी चीजें एक बार फिर से पटरी पर आती हुई नजर आएंगी और आपके अटके हुए काम फिर से शुरू हो जाएंगे। फिर से पूरा होने लगेगा। लेकिन इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाने की जरूरत होगी। अपने काम को पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास की भी आवश्यकता होगी। माह के मध्य में आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आपके काम या रिश्ते बिगड़ सकते हैं। यह आपके प्रेम प्रसंग के परिप्रेक्ष्य में भी लागू होता है। महीने के दूसरे भाग में कुछ दिनों के लिए आपको अपने लव पार्टनर से अलग होना पड़ सकता है। इस दौरान काम के सिलसिले में आपको लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद और लाभकारी सिद्ध होगी। इस दौरान जहां आपको अपने करियर और व्यापार में आगे बढ़ने के सुनहरे मौके मिलेंगे वहीं दूसरी ओर घर के किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य भी आपके लिए चिंता का कारण रहेगा।

मीन मासिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहने वाला है। माह की शुरुआत परिवार के सदस्यों से संबंधित शुभ समाचार से होगी, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। इस दौरान इष्ट मित्रों द्वारा लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। परिजनों के बीच प्रेम और सौहार्द बना रहेगा। हालांकि जून के दूसरे सप्ताह में आपको अपने काम, सेहत और रिश्तों को लेकर काफी सावधान रहने की जरूरत होगी। इस दौरान व्यापार से जुड़े लोगों को बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में न तो किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करें और न ही किसी जोखिम भरी योजना में पैसा लगाएं। साथ ही कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं और विरोधियों से भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी। माह के मध्य में आपकी माता का स्वास्थ्य आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। इस दौरान आपको कामकाज से जुड़ी कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आप अपनी सूझ-बूझ और विवेक से उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे। इस दौरान करियर या व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा बेहद शुभ और सफल साबित होगी। इस अवधि में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हुई मुलाकात भविष्य में आपके लिए काफी लाभदायक रहेगी। महीने के अंत में आपके दांपत्य जीवन में कुछ खटास-मिठास आ सकता है। इस दौरान जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का एक बड़ा कारण बन सकता है।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Surya Gochar 2023: निर्जला एकादशी से चमकने वाली है इन 5 राशियों की किस्मत, 6 जूलाई तक राजा जैसा जीवन जिएंगे ये लोग

आषाढ़ माह 2023: जगन्नाथ रथयात्रा से लेकर गुरु पूर्णिमा तक, यहां जानिए जून-जुलाई के व्रत-त्यौहारों की पूरी लिस्ट

30 मई को है आखिरी बड़ा मंगल, जरूर करें हनुमान जी का ये उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा घर

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement