Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: नया सप्ताह सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा है? जानिए सभी 12 राशियों का हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 20, 2023 11:22 IST
साप्ताहिक हेल्थ राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope: फरवरी माह का नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य राशिफल। 

साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

मेष राशि

यदि आप अपनी शारीरिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो आकार में रहने में मदद करने के लिए योग करें या दवा लें।

वृषभ राशि

 अपने सर्वोत्तम शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार खाएं, खूब पानी पिएं, भरपूर आराम करें, व्यायाम करें और ध्यान करें।

मिथुन राशि

 
छोटी-छोटी बातों को बेवजह महत्व देना मानसिक थकान का कारण बन सकता है। एक स्वस्थ आहार खाएं, भरपूर आराम करें, शारीरिक गतिविधि में संलग्न हों, और इष्टतम शारीरिक और शारीरिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा के लिए ध्यान का अभ्यास करें।

कर्क राशि

भले ही आपका सप्ताह व्यस्तता भरा हो, फिर भी अपने परिवार के साथ बिताने के लिए समय निकालें। नतीजतन, आप अधिक आराम और कम तनाव महसूस करेंगे।

सिंह राशि
 
इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान न दें क्योंकि आप बहुत अच्छी स्थिति में रह सकते हैं। आपकी शारीरिक फिटनेस के स्तर में सुधार हो सकता है।

कन्या राशि

बहुत अधिक काम करना आपको और आपके आस-पास के लोगों दोनों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए काम और आराम के बीच एक स्वस्थ संतुलन खोजना आवश्यक है।

तुला राशि
 
डिप्रेशन लोगों को अपने खिलाफ कर सकता है।

वृश्चिक राशि

आपके डिफेंस को बढ़ावा मिल सकता है। आक्रामक होना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, इसलिए इससे बचने की कोशिश करें। जंक फूड की जगह पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए। अगर आप खेलों में भाग लेते हैं तो आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

धनु राशि

अपने स्वास्थ्य में किसी भी बदलाव की निगरानी के लिए नियमित रूप से अपने डॉक्टर से मिलें। तनाव के स्वस्थ स्तर को बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। लंबे समय में नमक का सेवन कम करें। आपको वर्कआउट करते रहना चाहिए।

मकर राशि
 
अच्छे स्वास्थ्य की इस अवधि का अधिकतम लाभ उठाने के लिए कुछ ताज़ी हवा लें और व्यायाम करें।
 
कुंभ राशि
 
सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ सकता है और आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी गंभीर समस्या का सामना नहीं करना पड़ सकता है, लेकिन आपको एक अनुशासित खाने के पैटर्न को बनाए रखना चाहिए।

 मीन राशि
 
 नियंत्रण में कमी के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। स्वस्थ आहार खाएं, खूब पानी पिएं, खूब आराम करें, शारीरिक गतिविधि में संलग्न हों और इष्टतम शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा के लिए ध्यान का अभ्यास करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope: बप्पा की कृपा से खुलेंगे इन 5 राशियों की किस्मत के बंद ताले, जानें सभी 12 राशियों का हाल

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement