Monday, April 29, 2024
Advertisement

Kark Weekly Horoscope 12 to 18 September 2022: कर्क राशि वालों को मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, बस रखें एक बात का ध्यान

Cancer Weekly Horoscope 12 to 18 September 2022: चंद्र राशि के अनुसार कर्क राशि के जातकों का कैसा रहेगा पूरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए इन सभी सवालों के जवाब।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sweety Gaur Updated on: September 11, 2022 14:07 IST
Cancer Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Cancer Weekly Horoscope

Cancer Weekly Horoscope 12 to 18 September 2022: इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए, इस दौरान ध्यान और योग का नियमित रूप से अभ्यास करें और बासी भोजन से परहेज करें क्योंकि राहु और चंद्रमा की दसवें भाव में मौजूदगी आपकी स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है। इस समय आपके लिए शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना भी बेहतर रहने वाला है। ये बात आप भी अच्छी तरह से समझते हैं कि इससे पहले आर्थिक स्थिति बद से बद्दतर हो खुद को समय पर सचेत करते हुए अपने धन का संचय करना शुरु कर दें।

 लेकिन हफ्ते की शुरुआत में शनि और चन्द्रमा के आठवें भाव में उपस्थित होने के कारण आप इनके प्रभाव के चलते इस बात को समझते हुए भी, इस सप्ताह ऐसा करते नहीं दिखाई देंगे जिससे आने वाले समय में आपके जीवन में कई आर्थिक परेशानियां उत्पन्न होंगी। इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन अधिक अनुकूल रहने की संभावना है क्योंकि आपकी कुंडली में ग्रहों की बेहतर स्थिति आपके पारिवारिक जीवन के लिए सामान्य से काफी बेहतर दिखाई दे रही है। 

Cancer Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Cancer Weekly Horoscope

ये अनुकूल स्थिति आपके पारिवारिक सदस्यों को हर प्रकार की मानसिक परेशानी से निजात दिलाते हुए, एक दूसरे के प्रति उनका भाईचारा बढ़ाने में मददगार सिद्ध होगी। इस समय परिवार के करीब-करीब हर सदस्य का व्यवहार भी अच्छा रहने की संभावना बन सकेंगी। सप्ताह के मध्य चरण में बृहस्पति और चंद्रमा नौवें भाव में बैठें होंगे। ऐसे में, कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा के लिहाज़ से भी, ये सप्ताह आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा क्योंकि इन यात्राओं से आपको नए अवसर प्राप्त होंगे। 

इसके अलावा वो जातक जो आयात और निर्यात के क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं, उनको भी किसी यात्रा से धन प्राप्त होने की संभावना बन रही है। इस समय छात्रों को भरपूर सफलता मिलेगी। साथ ही, आप पर कई शुभ ग्रहों का प्रभाव भी आपको अच्छे परिणाम देने का कार्य करेगा। इसलिए वो छात्र जो शिक्षा के लिए विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, उन्हें ग्रहों की इस शुभ दृष्टि से अपने मनपसंद स्कूल और कॉलेजों में दाख़िला मिलने के योग बनेंगे। 

उपाय: सफ़ेद वस्त्र पहनें। 

नोट:  यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail।com)

ये भी पढ़े - 

Vastu Shastra: घर में लगाएं फलदार पेड़, सदा हरा-भरा रहेगा संसार

Tulsi Puja Tips: हफ्ते के इस दिन तुलसी के पौधे को भूलकर भी न छुएं, स्पर्श करते ही घर में छाएगी कंगाली

Shraddha Paksha 2022: इस नक्षत्र में करें श्राद्ध, होगी शुभ फलों की प्राप्ति साथ ही दूर होंगे पितृ दोष

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement